New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 मार्च, 2022 08:37 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

नेटफ्लिक्स, डिज्नी प्लस हॉटस्टार, एमएक्स प्लेयर और अमेजन प्राइम जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म की डिमांड दिन-प्रति-दिन बढ़ती जा रही है. इनके बढ़ते सब्सक्राइबर्स इस बात की गवाही दे रहे हैं कि हिंदुस्तान में ओटीटी युग शुरू हो चुका है. यही वजह है कि फिल्म इंडस्ट्री तेजी यहां अपने पांव पसार रही है. आए दिन एक से बढ़कर एक फिल्में रिलीज हो रही हैं. इनमें कई बड़े स्टार और बजट की फिल्में भी शामिल होती हैं. यूं तो यहां फिल्मों की रिलीज का सिलसिला मजबूरी में शुरू हुआ था.

कोरोना काल में जब सिनेमाघर बंद हुए तो फिल्म मेकर्स मजबूर होकर यहां अपनी फिल्में रिलीज करने लगे, लेकिन अब मजबूरी जरूरी हो चुकी है. ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर लाखों की संख्या में मौजूद दर्शकों को देखते हुए और फिल्म की लागत के मुकाबले अच्छी कीमत मिलने की वजह से रिलीज की संख्या बढ़ गई है. इस होली ओटीटी पर रिलीज होने वाली फिल्मों की संख्या को देखकर इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. केवल 18 मार्च को 5 फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही हैं.

bloodybrothers001_65_031622051528.jpg

आइए उन फिल्मों को बारे में जानते हैं, जो 18 मार्च होली के मौके पर रिलीज होने जा रही हैं...

1. फिल्म- सैल्यूट (Salute)

रिलीज डेट- 18 मार्च, 2022

स्टारकास्ट- दुलकर सलमान, मनोज के. जयन, डायना पेंटी, सानिया अयप्पन और लक्ष्मी गोपालस्वामी

डायरेक्टर- रोशन एंड्रयूज

कहां देख सकते हैं- सोनी लिव

साउथ के सुपरस्टार दुलकर सलमान की क्राइम थ्रिलर फिल्म 'सैल्यूट' मूलत: मलयालम भाषा में रिलीज हो रही है, लेकिन इसे हिंदी में भी सब्सटाइटल्स के साथ देखा जा सकता है. इस फिल्म का निर्देशन रोशन एंड्रयूज ने किया है, जबकि कहानी बॉबी-संजय ने लिखी है. फिल्म दुलकर सलमान के होम प्रोडक्शन में बनी है, जिसमें वो एक पुलिस अफसर की भूमिका में हैं. फिल्म में उनके किरदार को एक अजीब केस मिलता है, जिसे सुलझाने के लिए वो पूरी जी जान से लगे हैं. सलमान की इस फिल्म से उनके फैंस को काफी उम्मीदे हैं. उनकी फिल्म 'कुरुप' को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. एक गैंगस्टर की भूमिका निभाने के बाद अब वो पुलिस अफसर की भूमिका में अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं. हालांकि, उनकी फिल्म को लेकर एक विवाद भी हो गया है. इस फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज करने की बजाए, सीधे ओटीटी पर रिलीज करने से नाराज केरल के थियेटर मालिकों ने सलमान की फिल्मों को बैन कर दिया है. उनका आरोप है कि करार के बाद भी उन्होंने फिल्म को सोनी लिव पर रिलीज करने का फैसला करके धोखा दिया है.

2. फिल्म- इटरनली कन्‍फ्यूज्‍ड एंड इगर फॉर लव

रिलीज डेट- 18 मार्च, 2022

स्टारकास्ट- विहान समत, राहुल बोस, सुचित्रा पिल्लई, जिम सर्भ और अंकुर राठी

डायरेक्टर- राहुल नैयर

कहां देख सकते हैं- नेटफ्ल‍िक्‍स

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्ल‍िक्‍स पर स्ट्रीम होने वाली वेब सीरीज 'इटरनली कन्‍फ्यूज्‍ड एंड इगर फॉर लव' में विहान समत, राहुल बोस, सुचित्रा पिल्लई, जिम सर्भ और अंकुर राठी जैसे कलाकार अहम रोल में हैं. इस वेब सीरीज को जोया अख्तर-रीमा कागती की 'टाइगर बेबी फिल्म्स' और फरहान अख्तर-रितेश सिधवानी की 'एक्सेल एंटरटेनमेंट' ने प्रोड्यूस किया है. यह एक यंग एडल्‍ट ड्रामा है, जिसमें प्यार की तलाश को एक नए रूप में दिखाया गया है. इसमें दिखाया गया है कि रे (विहान समत) एक अजीब युवक है, जो 21वीं सदी में रोमांस की तलाश में अजीबो-गरीब हरकतें करता है. उसके अंदर से हमेशा एक आवाज आती है, जो उसे अजीब हरकतें करने के लिए प्रेरित करती है. वह हर बार इस दुविधा में रहता है कि अपने अंदर की आवाज सुनकर उसकी कही गई बात को फॉलो करे या नहीं? लेकिन प्यार के प्रति उसकी दीवानगी उसे ऐसी हरकते करने पर मजबूर करती है.

3. फिल्म- बच्चन पांडे (Bachchan Pandey)

रिलीज डेट- 18 मार्च 2022

स्टारकास्ट- अक्षय कुमार, कृति सेनन, जैकलीन फर्नाडीज, अरशद वारसी और पंकज त्रिपाठी

डायरेक्टर- फरहद सामजी

कहां देख सकते हैं- थियेटर और प्राइम वीडियो

बॉलीवुड के एक्शन स्टार अक्षय कुमार की फिल्म 'बच्चन पांडे' के निर्माता साजिद नाडियावाला हैं. इसका निर्देशन फरहाद सामजी कर रहे हैं. फिल्म में अक्षय के साथ कृति सेनन, जैकलीन, अरशद वारसी और पंकज त्रिपाठी अहम रोल में हैं. 'बच्चन पांडे' साल 2014 में आई तमिल फिल्म 'वीरम' की रीमेक है. 'वीरम' में साउथ के सुपरस्टार अजित कुमार ने लीड रोल किया था. हिंदी रीमेक में उस रोल को अक्षय कर रहे हैं. वो एक गैंगस्टर बने हुए हैं. इसमें अक्षय के अपोजिट अभिनेत्री कृति सेनन हैं, जो कि एक जर्नलिस्ट की भूमिका निभा रही हैं. फिल्म क्राइम ड्रामा होते हुए भी फैमिली फिल्म नजर आ रही है. इसे एक परिवार की पृष्ठभूमि पर ही बुना गया है.

4. फिल्म- जलसा (Jalsa)

रिलीज डेट- 18 मार्च, 2022

स्टारकास्ट- विद्या बालन, शेफाली शाह, रोहिणी हट्टंगड़ी, इकबाल खान, श्रीकांत यादव, विधात्री बंदी, त्रुशांत इंगलेॉ

डायरेक्टर- सुरेश त्रिवेणी

कहां देख सकते हैं- अमेजन प्राइम वीडियो

साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म 'तुम्हारी सुलु' के बाद अभिनेत्री विद्या बालन और निर्देशक सुरेश त्रिवेणी की जोड़ी फिल्म 'जलसा' के जरिए दूसरी बार दर्शकों के सामने आने जा रही है. इस फिल्म में पहली बार विद्या बालन और 'दिल्ली क्राइम' फेम एक्ट्रेस शेफाली शाह एक साथ काम करने जा रहे हैं. फिल्म में विद्या बालन एक पत्रकार, तो शेफाली शाह एक कुक का किरदार निभाने जा रही हैं. इसका पोस्टर हाल ही में रिलीज किया गया. इसे शेयर करते हुए विद्या बालन ने लिखा, "मुस्कान के पीछे असली कहानी छिपी है. 18 मार्च को जलसा रिलीज होगी. मैं बेहद उत्साहित हूं." इसी दिन अक्षय की फिल्म बच्चन पांडे भी रिलीज होने वाली है.

5. वेब सीरीज- ब्लडी ब्रदर्स

रिलीज डेट- 18 मार्च, 2022

स्टारकास्ट- जयदीप अहलावत, जीशान अयूब, सतीश कौशिक, श्रुति सेठ, टीना देसाई, जितेंद्र जोशी, माया अलग और मुग्धा गोडसे

डायरेक्टर- शाद अली

कहां देख सकते हैं- जी5

ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर स्ट्रीम होने वाली डार्क कॉमेडी वेब सीरीज 'ब्लडी ब्रदर्स' का निर्देशन शाह अली ने किया है. इसकी कहानी सिद्धार्थ हिरवे, अनुज राजोरिया, रिया पुजारी और नवनीत सिंह राजू ने लिखी है. इसमें जयदीप अहलावत, जीशान अयूब, सतीश कौशिक, श्रुति सेठ, टीना देसाई, जितेंद्र जोशी, माया अलग और मुग्धा गोडसे जैसे कलाकार अहम रोल में हैं. इसकी कहानी दो भाइयों जग्गी और दलजीत के इर्द-गिर्द घूमती है. इसमें दिखाया गया है कि एक भाई बहुत ज्यादा अमीर है, तो दूसरा अपना गुजारा करने भर को कमा लेता है, लेकिन दोनों की जिंदगी तब बदल जाती है जब एक एक्सीडेंट हो जाता है. बताया जा रहा है कि 'ब्लडी ब्रदर्स' ब्रिटिश मिस्ट्री थ्रिलर 'गिल्ट' का इंडियन वर्जन है.

#होली, #ओटीटी प्लेटफॉर्म्स, #नेटफ्लिक्स, Upcoming Web Series And Films This Week, Jalsa, Vidya Balan

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय