charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 जुलाई, 2022 06:35 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

राजकुमार राव और सान्या मल्होत्रा की मुख्य भूमिका से सजी थ्रिलर ड्रामा 'हिट: द फर्स्ट केस' ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत तूफानी तो नहीं, मगर अपने स्केल के मुताबिक़ ठीकठाक बिजनेस किया है. शैलेश कोलानू के निर्देशन में बनी फिल्म ने पहले दिन 1.35  करोड़ रुपये कमाए हैं. ट्रेड एक्सपर्ट ने 1-1.5 करोड़ के रेंज में पहले दिन की कमाई का अनुमान लगाया था. फिल्म का कलेक्शन करीब-करीब अनुमानों के आसपास ही है. हिट, साउथ की तेलुगु फिल्म का आधिकारिक रीमेक है. मूल फिल्म साल 2019 में आई थी.

पहले दिन फिल्म की कमाई में ज्यादातर हिस्सा पीवीआर, आइनोक्क्स और सिनेपोलिस जैसे मल्टीप्लेक्स चेन से निकलकर आया है. राजकुमार राव की वजह से फिल्म का एक बेहतर वर्ड ऑफ़ माउथ तैयार होता दिख रहा है. ट्रेड सर्किल में उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्म शनिवार और रविवार को बेहतर बिजनेस करने में कामयाब हो. इससे पहले राजकुमार राव की फिल्म बधाई दो भी सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. बधाई दो ने भी टिकट खिड़की पर कोई बड़ा कमाल नहीं दिखा पाई थी. हालांकि सिनेमाघरों में चार हफ्ते गुजारने के बावजूद फिल्म किसी तरह 20 करोड़ से कुछ ज्यादा का कलेक्शन निकालने में कामयाब हुई थी.

बधाई दो समलैंगिक युवाओं की कहानी थी जिसे सोशल कॉमेडी के रूप में परोसा गया था. फिल्म ने पहले दिन 1.65 करोड़ की कमाई की थी. वीकएंड की कुल कमाई 7.82 करोड़ रुपये थी.

Hit: The First Caseहिट में राजकुमार राव

बधाई दो में भी पुलिस अफसर थे राजकुमार राव, कमाई में आगे जाएंगे या पीछे रहेंगे

बधाई दो में भी राजकुमार राव ने एक पुलिस अफसर की भूमिका निभाई थी. यूनिक विषय की वजह से फिल्म की खूब चर्चा हुई थी. बधाई दो से तुलना करें तो हिट में भी राजकुमार राव पुलिस अफसर की ही भूमिक में हैं. हालांकि यह फिल्म थ्रिलर ड्रामा है जिसमें उनकी भूमिका मनोवैज्ञानिक पहलुओं को भी समेटे हुए है. देखा जाए तो करियर में पहली बार पुलिस अफसर के रूप में एक्टर एक रफटफ भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं. हिट की एकमात्र दिक्कत यह है कि मास एंटरटेनर नहीं होने की वजह से सिंगल स्क्रीन्स पर फिल्म को लेकर रौनक नहीं है. बावजूद फिल्म अगर वीकएंड में 8-10 करोड़ की कमाई कर ले रही है तो भी यह कम बड़ी बात नहीं है. यह भी देखना दिलचस्प होगा कि राजकुमार की हिट, कमाई के मामले में बधाई दो से आगे निकल पाती है या नहीं.

बॉक्स ऑफिस पर राजकुमार राव से पिछड़ गई तापसी पन्नू

हिट द फर्स्ट केस के साथ-साथ क्रिकेटर मिताली राज के जीवन की कहानी को दिखाने वाली शाबास मिठू भी सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. टिकट खिड़की पर बॉलीवुड फिल्मों की भिड़ंत में तापसी पन्नू, राजकुमार राव से पिछड़ती नजर आ रही हैं. शाबास मिठू ने पहले दिन महज 40 लाख की कमाई की है. फिल्म का कलेक्शन बहुत निराशाजनक ही कहा जाएगा. शाबास मिठू में तापसी पन्नू ने मिताली राज की भूमिका निभाई है. विजय राज भी मिताली के कोच की एक प्रभावशाली भूमिका में नजर आ रहे हैं. वैसे लगभग सभी ने श्रीजीत मुखर्जी के निर्देशन में बनी शाबास मिठू की प्रेरक कहानी की तारीफ़ की है. मगर तारीफों का असर फिल्म के कलेक्शन में नजर नहीं आ रहा है.

shabaash-mithu_650_071622020053.jpgमिताली राज की भूमिका में तापसी पन्नू.

ओपनिंग कलेक्शन देखकर अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं कि फिल्म को वीकएंड में 8-10 करोड़ की कमाई पार करना टेढ़ी खीर साबित होने वाला है. अगर फिल्म पहले वीकएंड में 8 करोड़ नहीं कमा पा रही है तो इसका मतलब यह भी है कि निर्माताओं को बड़ा नुकसान भी हो सकता है. वैसे भी चाहे तापसी की शाबास मिठू हो या फिर राजकुमार राव की हिट द फर्स्ट केस- दोनों फिल्मों के पास टिकट खिड़की पर बस एक सप्ताह का वक्त बचा है. अगले हफ्ते रणबीर कपूर की पीरियड ड्रामा शमशेरा रिलीज हो जाएगी. यह बड़े स्केल की फिल्म है. कहने की बात नहीं कि शमशेर की वजह से शाबास मिठू और हिट का स्क्रीन काउंट कम हो सकता है.

तापसी पन्नू को स्पोर्ट्स फिल्मों का अच्छा ख़ासा अनुभव है. हालांकि शाबास मिठू उनकी पहली स्पोर्ट्स ड्रामा नहीं है. शाबास मिठू से पहले उन्होंने सूरमा और रश्मि राकेट में काम किया था. समीक्षकों ने दोनों फिल्मों में तापसी के काम की खूब प्रशंसा की थी.

#हिट: द फर्स्ट केस, #राजकुमार राव, #सान्या मल्होत्रा, Box Office HIT Vs Shabaash Mithu, HIT First Day Box Office, Shabaash Mithu First Day Box Office

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय