New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 मार्च, 2022 03:39 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पवन कल्याण की सुपर एंटरटेनिंग कॉप ड्रामा ने हफ्ते भर के अंदर क्यों देसी बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की, इस सवाल का जवाब फिल्म के हिंदी ट्रेलर को देख जान लेना चाहिए. भीमला नायक 25 फरवरी को तेलुगु और तमिल में रिलीज हुई थी. इसे हिंदी में भी डब कर रिलीज किया जा रहा है. इसी प्रक्रिया में फिल्म के हिंदी वर्जन का ट्रेलर सामने आया है. हिंदी ट्रेलर असरदार है. एक्शन, इमोशन और मारधाड़ का जबरदस्त तड़का नजर आ रहा है. कहानी तो कुछ कुछ सिंघम की याद दिलाती है. पावर पैक्ड एक्शन मूवी को ओवरसीज मार्केट में भी दर्शक जमकर देख रहे हैं.

ट्रेलर के मुताबिक़ फिल्म की कहानी एक बहादुर पुलिसवाले नायक यानी पवन कल्याण की है. नई पोस्टिंग में नायक की भिड़ंत के स्थानीय माफिया यानी राणा दग्गुबत्ती के साथ हो जाती है. राणा, नायक को अपनी हैसियत से कंट्रोल करना चाहता है, लेकिन पुलिस अफसर दूसरी मिट्टी का बना है. माफिया और पुलिस अफसर की दुश्मनी निजी होती जाती है. और दो ताकतवर लोगों के टकराव में बेजोड़ स्टंट और मजेदार एक्शन सीन्स नजर आते हैं. पवन कल्याण और राणा दग्गुबत्ती दोनों अपने किरदारों में जंच रहे हैं. पवन कल्याण के अपोजिट नित्या मेनन ने उनकी पत्नी की भूमिका निभाई है. नित्या को दर्शकों ने पिछले साल वेबसीरीज ब्रीद में जरूर देखा होगा. इन तीनों के अलावा भी फिल्म में आधा दर्जन से ज्यादा कलाकार हैं.

bheemala-nayak_650_030422043704.jpgभीमला नायक में पवन कल्याण और राणा दग्गुबत्ती.

अगर सागर चंद्रा के निर्देशन में बनी भीमला नायक की कहानी को गौर करें तो पहली नजर में यह फ़ॉर्मूला कॉप ड्रामा नजर आती है. कुछ कुछ रोहित शेट्टी के सिंघम की तरह जिसमें सिंघम और एक माफिया के बीच लड़ाई देखने को मिलती है. हालांकि सिंघम वर्दी नहीं छोड़ता, लेकिन भीमला नायक के हिंदी ट्रेलर के एक संवाद से पता चलता है कि लोकल माफिया से भिड़ंत में शायद ऐसे हालात बनते हैं कि नायक पुलिस की वर्दी छोड़ देता है.

मुरली शर्मा का किरदार माफिया से यह कहते नजर आता है- "जैसे जंगली जानवर को काबू में करते हैं वैसे हमने उस एक्सट्रिमिस्ट को वर्दी में दबोचा था. तुमने वो वर्दी ही फाड़ दी." यह फिल्म में देखना दिलचस्प होगा कि पुलिस अफसर के रूप में दिखे नायक के जीवन का आखिर क्या रहस्य है? वह किन अर्थों में उग्रवादी था जो अफसर बन गया.

यहां फिल्म का ट्रेलर देख सकते हैं:-

हिंदी ट्रेलर साफ़ करता है कि पवन कल्याण की फिल्म मसाला एंटरटेनर है. फिल्म के संवाद और एक्शन सीन्स काफी प्रभावी हैं. कुछ कुछ अल्लू अर्जुन की पुष्पा द राइज की तरह ही. तमिल-तेलुगु में तो दर्शक इसे खूब पसंद भी कर रहे हैं. हो सकता है कि हिंदी के दर्शक भी भीमला नायक को हाथों हाथ लें. वैसे भी पिछले दिनों इसी तरह की पावर पैक्ड एक्शन एंटरटेनर को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. जहां तक पवन कल्याण के हिंदी वर्जन ट्रेलर की बात है दर्शकों की प्रतिक्रियाओं में इसे पसंद किया जा रहा है. एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा कि भीमला नायक के हिंदी वर्जन का ट्रेलर शानदार है और अब इसे देखने के बाद फिल्म का इंतज़ार करना काफी मुश्किल हो रहा है.

भीमला नायक की तारीख पर सस्पेंस बना हुआ है

हिंदी वर्जन का ट्रेलर तो सामने आ गया मगर फिल्म की रिलीज और माध्यम को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. ट्रेलर में आधिकारिक तौर पर इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि पवन कल्याण की फिल्म आखिर कब और कहां रिलीज होगी? क्या यह सिनेमाघरों में आएगी इस बारे में भी दावा नहीं किया जा सकता. 25 फरवरी को रिलीज हुई फिल्म का उसी तारीख पर नहीं आना यह संकेत भी हो सकता है कि भीमला नायका को शायद सिनेमाघरों में रिलीज ना किया जाए. वैसे भी साउथ की फिल्मों को लेकर यह ट्रेंड देखने में आया है कि कई फ़िल्में हिंदी में डब करने के बाद उनका सिनेमाघरों की बजाय टीवी पर उनका प्रीमियर किया जाता है. कुछ फ़िल्में सीधे यूट्यूब और दूसरे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम की जाती है.

फिल्म का ट्रेलर B4U मोशन पिक्चर ने जारी किया है. B4U एंटरटेनमेंट फोकस्ड टीवी नेटवर्किंग कंपनी है. कंपनी के चैनल पर फ़िल्में दिखाई जाती हैं. चूंकि B4U पार्टनर है तो हो सकता है कि हिंदी वर्जन का यहीं टीवी प्रीमियर हो. बहरहाल, हिंदी वर्जन के रिलीज होने तक प्लेटफॉर्म और तारीख को लेकर तस्वीर धुंधली बनी रहेगी. वैसे फिल्म वेबसाइट कोई मोई ने कुछ दिन पहले एक रिपोर्ट में बताया था कि भीमला नायक का हिंदी वर्जन 4 मार्च को आएगा. सिनेमाघर में. खैर 4 मार्च की तारीख निकल चुकी है और इस तारीख पर फिल्म का भर आया है.

#भीमला नायक, #पवन कल्याण, #सिनेमा, Pawan Kalyan, Bheemla Nayak Hindi Trailer, Bheemla Nayak Hindi

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय