New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 नवम्बर, 2018 06:02 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

टीवी इंडस्ट्री में कई वायरल किरदार रहे हैं. 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' की तुलसी, 'कहानी घर घर की' की पार्वती, 'कसौटी जिंदगी की' की प्रेरणा, 'कुसुम' की कुसुम, 'कहीं किसी रोज़' की शायना सिकंद लेकिन इन सभी किरदारों में सबसे ज्यादा वायरल कौन सा किरदार था क्या जानते हैं आप? अगर आपको याद नहीं आ रहा तो मैं बता दूं कि उस किरदार के आने पर 'निका...' म्यूजिक बजता है. अब तो आप पहचान ही गए होंगे कि वो किरदार कौन सा है. कोमोलिका बासू यानी टीवी के इतिहास की सबसे बड़ी वैम्प.

पहले ये किरदार ऊर्वशी ढोलकिया ने निभाया था और अब ये किरदार निभा रही हैं हिना खान. हिना खान के कोमोलिका बनने की बात को लेकर पहले से ही बहुत कयास लगाए जा रहे थे. हालांकि, नई कोमोलिका के लुक ने लोगों को काफी निराश किया था, लेकिन सिर्फ दो एपिसोड में अपनी झलक दिखाने के बाद भी हिना खान की लोकप्रियता बहुत बढ़ गई है.

कोमोलिका, कसौटी जिंदगी की, एकता कपूर, सीरियलकोमोलिका बनी हिना खान को अभी सिर्फ दो ही बार शो में दिखाया गया है

ये किरदार इतना वायरल हो गया है कि लोग कोमोलिका बन अपने वीडियो ट्विटर पर शेयर करने लगे हैं. बड़े तो बड़े छोटी बच्चियां भी कोमोलिका बनी हुई नजर आ रही हैं.

सिर्फ यही नहीं बल्कि ऐसे कई वीडियो हैं जो ट्विटर पर छाए हुए हैं.

हिना खान का कोमोलिका वाला किरदार शायद ऊर्वशी ढोलकिया से भी ज्यादा फेमस हो जाए क्योंकि हिना खान खुद को पहले ही बिग बॉस में एक वैम्प के रूप में स्थापित कर चुकी हैं. टीवी सीरियलों की फेमस बेटी-बहू हिना खान के अक्षरा से कोमोलिका बनने का सफर बेहद दिलचस्प है और इसमें बिग बॉस का बहुत बड़ा हाथ है.

हिना खान का किरदार जैसे ही अक्षरा के कंफर्ट जोन से बाहर आया वैसे ही उनके सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने का सिलसिला भी शुरू हो गया. फिर चाहें हिना खान के कमेंट्स हों, उनके कपड़े हों या फिर उनके सोशल मीडिया पोस्ट. हिना खान को जमकर ट्रोल भी किया गया.

लेकिन कसौटी की कोमोलिका बनते ही हिना खान को लेकर जो फैन्स से शुरू किया वो देखने लायक था. हर जगह हिना खान ट्रेंड हो रही हैं. सिर्फ दो एपिसोड में दिखने के बाद हिना खान को शो से गायब ही कर दिया गया.

सिर्फ बड़े ही नहीं बल्कि छोटी बच्चियां भी कोमोलिका बनने की होड़ में हैं.

अब सोशल मीडिया पर एक के बाद एक फैन्स हिना खान के डायलॉग की मिमिकरी वाले वीडियो शेयर कर रहे हैं और साथ ही साथ एकता कपूर से ये सवाल भी पूछ रहे हैं कि आखिर हिना खान यानी कोमोलिका कहां हैं.

ये सिर्फ आज की बात नहीं बल्कि पिछले 1 हफ्ते से दर्शक कोमोलिका का इंतजार कर रहे हैं और नए 'कसौटी जिंदगी के' में कोमोलिका के लिए बेचैन हो रहे हैं.

कोमोलिका का ये रुतबा भले ही इस समय हिना खान को टीआरपी क्वीन बता रहा हो, लेकिन इसके पीछे दो कारण हैं. पहला ये कि कोमोलिका का किरदार 'कसौटी जिंदगी की' देखने वालों को ही नहीं बल्कि उसे न देखने वाले कई लोगों को भी याद है. वो शो कोमोलिका की वजह से उस समय भी चोटी पर पहुंचा था. दूसरा ये कारण है कि हिना खान खुद अपने आप में एक ब्रैंड बन गई हैं और पिछले साल बिग बॉस में वो खुद को साबित कर चुकी हैं.

नई कोमोलिका के ट्रेंड होने के पीछे हिना खान का बहुत बड़ा हाथ है क्योंकि पुरानी कोमोलिका के पास वो स्टारडम नहीं था जो हिना खान के पास है. हालांकि, जिस तरह का रिस्पॉन्स हिना खान के किरदार के लिए देखने को मिला है उससे तो यकीनन यही लगता है कि खुद हिना खान ने भी इसके बारे में ऐसे नहीं सोचा होगा.

एकता कपूर के सीरियल यानी 'कसौटी जिंदगी की' (प्रथम) में अनुराग और प्रेरणा को भी उतनी ही तवज्जो मिली थी और उन्हें बेहद पसंद किया गया था, लेकिन दूसरी कड़ी में बाकी सभी किरदार पीछे रह गए हैं. न ही निवेदिता, न ही मोहिनी, न ही मोलय बासु, न ही प्रेरणा, न ही अनुराग किसी को भी उतना फुटेज नहीं मिल रहा, लेकिन कोमोलिका की एंट्री के बाद ही टीआरपी बढ़ गई थी.

हिना खान के किरदार को लेकर लोगों की उत्सुक्ता इसलिए भी है क्योंकि उनकी एक झलक दिखाकर उन्हें दोबारा नहीं दिखाया गया. अब देखना ये है कि क्या हिना खान को लेकर ये उत्सुक्ता बनी रहती है या फिर आने वाले एपिसोड में एकता कपूर हमें निराश करेंगी.

ये भी पढ़ें-

कोमोलिका के नए लुक को एकता कपूर ने क्या जल्दबाज़ी में लॉन्च कर दिया?

वो 'कसौटी' जिसे एकता कपूर 'जिंदगी' भर भूलने नहीं देंगी..

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय