New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 मार्च, 2022 08:54 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बॉलीवुड साइंस फिक्शन भी बनाता है तो मसाले के साथ. होली के रंग में स्वाद के लिए जितने मसाले और सूखे मेवे गुझिया में डाले जा सकते हैं- हीरोपंती 2 के ट्रेलर में उसका स्वाद नजर आ रहा है. होली से ठीक एक दिन पहले टाइगर श्राफ और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की दिलचस्प भूमिकाओं से सजी हीरोपंती 2 का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. हीरोपंती देखने वाले जान लें कि यह पहले भाग का कोई सीक्वल नहीं है.

बस हीरोपंती के मुख्य किरदार यानी अपने बबलू (टाइगर) ही नजर आएंगे. फ्रेम में टाइगर और नवाज को एक साथ देखना जरूर अच्छा लग सकता है. नवाज अलग तरह की भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं, और टाइगर का अपना क्लास है. दोनों एक ही लकीर पर खड़े अभिनेता नहीं हैं.

nawazuddin-heropanti_031722114346.jpgहीरोपंती में नवाजुद्दीन.

कुल मिलाकर फिल्म की कहानी में एक हीरो है और एक विलेन. विलेन है लैला (नवाजुद्दीन). लैला है तो अपराधी ही लेकिन नए जमाने का. वह साइबर की दुनिया का कुख्यात अपराधी है. सनक की हद से भरा हुआ. ट्रेलर की शुरुआत में ही सनक और वहशीपने का पता चल जाएगा. वह शौकिया जादूगर भी है. अब बबलू हीरो है तो वह भी स्वाभाविक तौर पर वह भी साइबर दुनिया का जीनियस ही होगा. ऐसा जीनियस जो जबरदस्त फाइटर भी है और उसके स्टंट देखकर भरोसा नहीं होता. साफ़ है कि लैला और बबलू की जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल सकती है.

टाइगर को आपने अब तक फिल्मों में जितना भी स्टंट करते देखा होगा, वह हीरोपंती में नेक्स लेवल की ओर जाता नजर आ सकता है. ट्रेलर को सबूत मान सकते है. संवाद-एक्शन और मसालेदार सबकुछ लाजवाब है. लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं कि वह आपने कभी मुम्बइया मसाला फिल्मों में देखा ही ना हो. स्टंट में वीएफएक्स का भी खूब इस्तेमाल किया गया है. दृश्यों को देखकर समझ सकते हैं. वैसे साइंस फिक्शनल फिल्म है तो वहां इतने किंतु परंतु के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए. अच्छा होगा कि हीरोपंती 2 के ट्रेलर में ऐसी संभावनाएं ना ही तलाशे.

हीरोपंती 2 का ट्रेलर नीचे देख सकते हैं:-

हीरोपंती 2 के ट्रेलर में जो ठीक-ठाक चीज टाइगर की फिल्म से कुछ उम्मीद जताती है वो निश्चित ही नवाजुद्दीन की मौजूदगी है. नवाज एक बार फिर सनकी किरदार में हैं जो उनपर सूट करता है. इससे पहले नवाज की ना जाने कितनी सनकी भूमिकाएं आपने फिल्मों और कुछ वेबसीरीज में जरूर देखी होंगी. लेकिन यही थोड़ा मजेदार भी लग रहा है. रिपीट ही सही पर नवाज का लुक उनके सनकी किरदार को सपोर्ट कर रहा है. ट्रेलर में उनका सनकीपना उनके लुक ड्रेस और "इरेटिक बिहैवियर" में नजर आता है. निगेटिव इरेटिक बिहैवियर किरदार कुछ कुछ वैसा ही होता है जैसा संघर्ष में आशुतोष राणा, लज्जा शंकर पांडे की भूमिका में दिखे थे

लैला यानी नवाज लिपस्टिक और नेल पालिस का इस्तेमाल करता है औरतों की तरह. औरतों की तरह साज सज्जा का शौक रखने वाला अपराधी इतना खतरनाक है कि उसे हत्या करते देखना वीभत्स है. फिल्म में नवाज के जिम्मे दुनियाभर की सारी पागलपन है और टाइगर के जिम्मे स्टंट. हीरोपंती 2 के ट्रेलर में यही सब है. दो चीजें साफ हैं. एक तो जब टाइगर और नवाज हैं तो बाकी चीजों का मतलब नहीं. शुद्ध मसाला एंटरटेनर है. हीरोपंती खूब सफल रही थी. हीरोपंती 2 भी बॉक्स ऑफिस पर करिश्मा दिखा सकती है.

हीरोपंती 2 का निर्देशन अमजद खान ने किया है. टाइगर-इरफान के अलावा फिल्म में तारा सुतारिया, जाकिर हुसैन और अमृता सिंह भी अहम भूमिकाओं में हैं. तारा, टाइगर के अपोजिट हैं. एक्शन एंटरटेनर को ईद के मौके पर रिलीज किया जाएगा. हालांकि हीरोपंती 2 को बॉक्स ऑफिस पर क्लैश से गुजरना होगा. क्योंकि इसी दिन अजय देवगन और अमिताभ बच्चन की थ्रिलर ड्रामा 'रनवे 34' रिलीज हो रही है. यह फिल्म साल 2015 में हुई एक सच्ची घटना से प्रेरित बताई जा रही है. दो बड़ी फिल्मों का एक ही दिन आमने-सामने होना सिनेमा निर्माताओं को नुकसान पहुंचा सकता है. हालांकि यह इतिहास भी है कि एक साथ रिलीज होने वाली दो मनोरंजक फ़िल्में दर्शक जुटाने में कामयाब रहीं और दोनों एक साथ हिट हुईं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय