New

होम -> सिनेमा

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 नवम्बर, 2022 02:15 PM
धीरेंद्र प्रताप सिंह
धीरेंद्र प्रताप सिंह
  @1251383748997409
  • Total Shares

कार्तिक आर्यन के सितारे इनदिनों बुलंदी पर हैं. तभी तो एक के बाद एक हिट फिल्में दिए जा रहे हैं. इतना ही नहीं उनकी फिल्मों की सफलता की वजह से उनको एक के बाद एक नए और बड़े प्रोजेक्ट मिलते जा रहे हैं. पहले 'दोस्ताना 2' में अक्षय कुमार को रिप्लेस करने के बाद कार्तिक आर्यन ने उनकी सबसे मशहूर फिल्म 'हेरा फेरी' के तीसरे सीक्वल में अपनी जगह बना ली है. अब अक्षय कुमार की जगह कार्तिक आर्यन राजू के किरदार में दिखाई देंगे.

650x400_111322124346.jpg

कार्तिक ने इसी साल सुपरहिट फिल्म भूल भुलैया 2 दी है, जोकि अक्षय की साल 2007 में आई फिल्म भूल भुलैया का सीक्वल थी. कार्तिक भूल भुलैया 2 में काफी अच्छे लगे पर दर्शकों को हंसाने में नाकामयाब रहे. कार्तिक फिल्म अक्षय का आधा भी लेवल नहीं मैच कर पाए थे. अब बात रही राजू के किरदार की तो कार्तिक दूर-दूर इस किरदार में फिट नहीं बैठ पाए. कार्तिक के पास कॉमिक टाइमिंग तो है लेकिन 'राजू' जैसे किरदार के लिए बहुत उच्च लेवल की कॉमिक टाइमिंग चाहिए. राजू का किरदार हमेशा फटेहाल रहता है. इस फटेहाल में वह कॉमिक सिचुएशन में फंस जाता है. इस सिचुएशनल कॉमेडी को अक्षय से बेहतर कोई भी नहीं कर सकता.

यदि लोगों लगता है कि कार्तिक आर्यन ने भूल भुलैया 2 में अच्छी कॉमेडी की थी और हेरा फेरी 3 में भी अच्छी कर लेंगे, तो ये मूर्खतापूर्ण बात हो जाएगी. क्योंकि भूल भुलैया 2 एक निम्न स्तर की कॉमेडी फिल्म थी, लेकिन हेरा फेरी 3 एक बहुत ही उच्च स्तर की कॉमेडी फिल्म है. इसलिए कार्तिक 'राजू' के किरदार के लिए बिल्कुल भी फिट नहीं है. अक्षय को कार्तिक ने किन वजहों से रिप्लेस किया, ये बातें अब खुलकर सामने आ रही हैं. लेकिन किसी किरदार की पहचान जब किसी एक कलाकार से बन जाए तो सारी वजहें बेमानी लगने लगती हैं. मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों हुआ है, लेकिन जिन वजहों से हुआ है, उसे दूर करके फिल्म मेकर को कार्तिक की जगह अक्षय को ही कास्ट करना चाहिए.

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय