होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 जून, 2021 08:16 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) और एक्टर विक्रांत मैसी (Vikrant Massey), हर्षवर्धन राणे (Harshvardhan Rane) की फिल्‍म 'हसीन दिलरुबा' (Haseen Dillruba Trailer) का ट्रेलर आज नेटफ्लिक्स पर लॉन्च हो गया. फिल्म के निर्देशक विनील मैथ्यू हैं. आनंद एल राय ने इसे हिमांशु शर्मा के साथ मिलकर प्रोड्यूस किया है. ट्रेलर देखने के बाद 'हसीन दिलरुबा' हंसी, फंसी, बदले और रोमांस का परफेक्ट कॉकटेल लग रहा है. ऊपर से तापसी पन्नू का कटीला अभिनय और कातिलाना अंदाज, फिल्म में समां बांध देता है. कनिका ढिल्लों की लिखी इस अपराध कथा में विक्रांत मैसी और हर्षवर्धन राणे की अदाकारी भी गजब है.

तापसी पन्नू अपनी दमदार अदाकारी के लिए पूरी फिल्म इंडस्ट्री में जानी जाती हैं. फिल्म मुल्क, पिंक, थप्पड़ से लेकर सांड की आंख तक, उनको ज्यादातर नायिका प्रधान फिल्मों में ही अभिनय करते देखा गया है. हर फिल्म के केंद्र में उनका किरदार होता है, जो जोरदार होता है. इस फिल्म में भी रानी कश्यप के रोल में तापसी ने अपनी एक्टिंग का जौहर जमकर दिखाया है. रानी एक ऐसी लड़की है, जो बेहद बिंदास, बोल्ड और बेबाक है. अरेंज मैरिज करके ससुराल तो चली जाती है, लेकिन अपनी शर्तों पर जीती है. किसी की सुनती नहीं, दूसरों को सुना देती है. पति के साथ रहते हुए भी प्रेमी से मिलती है. रानी के अल्हड़पन को तापसी ने खूब जिया है.

1_650_061121071433.jpgतापसी पन्नू, विक्रांत मैसी और हर्षवर्धन राणे की अपकमिंग फिल्म 'हसीन दिलरुबा' का ट्रेलर लॉन्च.

'हसीन दिलरुबा' की कहानी की झलक

इस फिल्म की पूरी कहानी तो इसके रिलीज होने के बाद ही पता चल पाएगी, लेकिन ट्रेलर से इतनी झलक तो मिल जाती है कि ये प्रेम त्रिकोण पर आधारित है, लेकिन इस प्रेम का रंग सुर्ख लाल है, जिस पर खून के छींटे लगे हुए हैं. इस फिल्म की नायिका तापसी पन्नू का किरदार रानी कश्यप भी खुद एक जगह बोलती है, 'पंडित जी अपनी किताब में लिखते हैं कि अमर प्रेम वही है, जिसमें खून के हल्के-हल्के छींटे हो, ताकि उसे बुरी नजर ना लगे.' यहां पंडित जी यानि दिनेश पंडित का जिक्र बहुत जरूरी है, क्योंकि रानी इनकी लेखनी की डाईहार्ट फैन है. उनकी लिखी किताबें बहुत पढ़ती है. उन किताबों में लिखी कहानियों को जीने की कोशिश करती है.

इसी बीच रानी की शादी की बात शुरू हो जाती है. उसे देखने के लिए एक इंजीनियर लड़का रिशू (विक्रांत मैसी) अपने परिवार के साथ उसके घर आता है. पहली ही नजर में रानी को देखते ही दिल दे बैठता है. सच्ची मोहब्बत करने लगता है. दोनों की शादी हो जाती है. रानी रिशू के घर आ जाती है. रिशू अपनी पत्नी को बहुत चाहता है. यहां तक कि अपनी कलाई पर उसका नाम 'रानी' गुदवा लेता है. लेकिन रानी का दिल तो कहीं और होता है. वो एक बांके नौजवान नील त्रिपाठी (हर्षवर्धन राणे) से इश्क करती है. उन दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी होता है. इसी बीच रिशू के घर में एक बम ब्लास्ट हो जाता है, जिसमें उसके शरीर के परखच्चे उड़ जाते हैं.

'एक शमा, दो परवाने. क्या जल मिटेंगे ये दीवाने'...एक परवाना तो जल जाता है, लेकिन दूसरा इस घटना के बाद फरार हो जाता है. यानि ब्लास्ट के बाद नील गायब हो जाता है. इधर पुलिस को शक है कि रानी ने ही अपने पति की हत्या की है. जांच में कई तथ्य सामने आते हैं, जिससे साफ पता चलता है कि रानी रिशू की हत्या कर सकती है, लेकिन ठोस सबूत नहीं होने की वजह से पुलिस कुछ नहीं कर पाती. पूछताछ के दौरान भी रानी जिस बिंदास तरीके से जवाब देती है, पुलिस खुद झेंप जाती है. क्या रिशू की हत्या रानी ने ही किया है? रानी का प्रेमी नील कहां गायब है? कहानी का अंत क्या होता है? ये जानने के लिए तो 2 जुलाई का इंतजार करना होगा.

'हसीन दिलरुबा' फिल्म का ट्रेलर कैसा है

फिल्म का ट्रेलर बहुत ही मस्त है. सच कहूं तो तापसी पन्नू को पहली बार इस अंदाज में देखा है. तापसी के अंदर रानी छिपी होगी, इसका किसी को अहसास तक नहीं होगा. लेकिन रानी जब बाहर आती है, तो छा जाती है. प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'मिर्जापुर' के बबलू भइया यानि विक्रांत मैसी ने अपनी एक्टिंग नेचर के अनुसार रिशू का किरदार अच्छे से निभाया है. एक भोला-भाला पति जो अपनी पत्नी से सच्ची मोहब्बत करता हो, लेकिन पत्नी भाव नहीं देती, ऐसे किरदार पहले भी रुपहले पर्दे पर दिखे हैं, लेकिन रिशू उन सबसे अलग है. हर्षवर्धन राणे का तो कहना ही क्या, माशाअल्लाह उनकी कद काठी, चेहरा मोहरा और बोलने का अंदाज तो देखते ही बनता है.

मस्त-जबरदस्त हैं फिल्म के डायलॉग

कनिका ढिल्लों ने इस फिल्म की कहानी और डायलॉग लिखे हैं. आनंद एल राय ने इससे पहले कनिका ढिल्लों की कहानी पर तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप को लेकर 'मनमर्जियां' बनाई थी. इसके डायलॉग तो जबरदस्त है. ट्रेलर में एक जगह रानी की सास कहती है कि पकौड़े बना दो, तो रानी तपाक से बोलती है कि उसे बनाना नहीं आता है. इस पर गुस्साई सास बोलती है कि बायोडाटा में तो लिखा था कि तुम सर्वगुण संपन्न हो. इस पर रानी भला कहा चुप रहने वाली. उसने तुरंत जवाब दिया कि बायोडाटा में तो आपने भी लिखा था कि आपका लड़का 5 फीट 10 इंच का है, लेकिन इंचीटेप से माप ले लो, 5 फीट 8 इंच से अधिक नहीं होगा.

टीजर से लेकर ट्रेलर तक छाईं तापसी

इसी तरह एक सीन में रिशू पूछता है कि कैसा लड़का चाहिए था आपको? इस पर रानी कहती है, 'जिसका सेंस ऑफ ह्यमूर हो, डैशिंग हो, नॉटी हो और जो कभी-कभी चूमे.' एक सीन में पुलिस इंस्पेक्टर पूछता है कि कैसे संबंध है आपके नील त्रिपाठी के साथ, शारीरिक? इस पर रानी कहती है, 'संबंध तो मानसिक होते हैं, शारीरिक तो संभोग होता है'. सबसे शानदार तो ये है, 'जो पागलपन की हद से न गुज़रे वो प्यार ही क्या'. पोस्टर, टीजर से लेकर ट्रेलर तक हर जगह तापसी ही छाई हैं. वैसे दिलचस्प बात ये है कि इस फिल्म के लिए तापसी पन्नू मेकर्स की पहली पसंद नहीं थी. हर तरह के विकल्प खत्म होने के बाद उनको ये रोल ऑफर हुआ था.

Haseen Dillruba Official Trailer... 

#हसीन दिलरुबा, #तापसी पन्नू, #विक्रांत मैसी, Haseen Dillruba Trailer, Trailer Of Haseen Dillruba, Taapsee Pannu

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में वरिष्ठ पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय