New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 अगस्त, 2022 09:02 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

साउथ सिनेमा की सफलता कहें या बॉलीवुड के बुरे दिन, अब हिंदी सिनेमा के सितारे धीरे-धीरे दक्षिण की ओर रुख कर रहे हैं. इसकी शुरूआत सबसे पहले साउथ सिनेमा ने ही अपनी पैन इंडिया फिल्मों से की है. 'बाहुबली' के बाद बनने वाली ज्यादातर फिल्मों में बॉलीवुड के कलाकारों को कास्ट किया गया. इसके बाद बॉलीवुड फिल्मों में साउथ के सितारों को भी अभिनय करते देखा गया. इन सबके बीच दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री के बड़े सुपरस्टार्स दूर रहे. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर जब बॉलीवुड की फिल्मों का बुरा हाल होने लगा तो इन सितारों को भी समझ में आने लगा कि अब भलाई साथ मिलकर काम करने में है. इसी के तहत शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' में विजय सेतुपति और थलपति विजय की एंट्री हुई. उसके बाद अब तेलुगू सिनेमा के मेगास्टार चिरंजीवी की आने वाली फिल्म 'गॉड फादर' में सलमान खान अहम भूमिका में दिखने वाले हैं.

650x400_082122114151.jpgकिसी फिल्म के एक फ्रेम में चिरंजीवी के साथ सलमान खान को देखना जबरदस्त सिनेमाई अनुभव होगा.

चिरंजीवी के 67वें जन्मदिन पर उनकी फिल्म 'गॉड फादर' का धांसू ट्रेलर रिलीज किया गया है. इसमें मेगास्टार के जबरदस्त एक्शन के बीच बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की मौजूदगी दर्शकों को रोमांचित कर रही है. सही मायने में देखा जाए तो चिरंजीवी ने अपने पैन इंडिया फैंस को सरप्राइज बर्थडे गिफ्ट दे दिया है. क्योंकि दोनों सितारों को किसी एक फिल्म में एक साथ एक्शन करते देखना, दर्शकों के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं होगा. 'गॉड फादर' मशहूर मलयालम फिल्म 'लूसिफर' की रीमेक है. इसमें मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल लीड रोल में थे. रीमेक फिल्म में चिरंजीवी मोहनलाल और सलमान खान पृथ्वीराज सुकुमारन का किरदार निभा रहे हैं. इन दोनों के अलावा नयनतारा, पुरी जगन्नाथ और सत्यदेव कंचारण भी अहम भूमिका में हैं. फिल्म का निर्देशन मोहन राजा कर रहे हैं, जिनको रीमेक फिल्मों में महारथ हासिल है.

God Father फिल्म का टीजर देखिए...

फिल्म 'गॉड फादर' के 1 मिनट 33 सेकंड के टीजर में चिरंजीवी और सलमान खान के किरदारों की पहली झलक दिखाई गई है. टीजर की शुरूआत चिरंजीवी के किरदार की पहचान बताने के साथ होती है. इसमें बताया जाता है कि 20 साल से उस शख्स का कोई अता-पता नहीं है. लेकिन 6 साल पहले एकदम से उसकी वापसी होती है. इसके बाद वो हर किसी का चहेता बन जाता है. इसके बाद चिरंजीवी के किरदार की एंट्री इस डायलॉग के साथ होती है, ''क्या तुम जानते हो कि वो कौन है?'' जवाब मिलता है, ''वो हर बॉस का बॉसेस है. वो हमारा एक मात्र गॉड फादर है.'' गोलियां बरसाते, दुश्मनों को पीटते, लेकिन लोगों के बीच सम्मानित नजर आ रहे चिरंजीवी किसी बाहुबली नेता के किरदार में दिख रहे हैं. वहीं नयनतारा उनसे घृणा करने वाली एक लड़की के किरदार में हैं. जो नहीं चाहती कि वो बाहुबली नेता लोगों के बीच लोकप्रियता हासिल करे.

इसके बाद दर्शकों को सरप्राइज मिलता है. सलमान खान की आवाज गूंजती है, ''लगता है कि बड़ी लंबी प्लानिंग चल रही है. अपने इस छोटे भाई को भूलना नहीं. कहो तो अभी आ जाता हूं.'' इसके जवाब में चिरंजीवी कहते हैं, ''मेरे भाई मेरे निर्देश का इंतजार करो.'' इसी के बाद सुपर बाइक बैठे सलमान गोलियां बरसाते हुए नजर आते हैं. टीजर के आखिरी सीन में दोनों सुपरस्टार चिरंजीवी और सलमान एक साथ एक जीप में बैठे हुए नजर आ रहे हैं. इस टीजर में एक साथ दोनों सितारों को देखकर फैंस का एक्साइटमेंट बहुत ज्यादा बढ़ गया है. सोशल मीडिया पर लोग अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं. लोग लिख रहे हैं इस फिल्म का टीजर इतना जबरदस्त है, तो ये फिल्म कैसी होगी. हर किसी को फिल्म की रिलीज का इंतजार है. फिल्म के टीजर की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इसने रिलीज के 3 घंटे के अंदर ही 40 लाख व्यूज हासिल कर ली है.

सलमान खान 'गॉड फादर' के जरिए पहली बार तेलुगू सिनेमा में डेब्यू करने जा रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि इस फिल्म में सलमान का कैमियो रोल होगा, लेकिन अभी तक जो सूचनाएं सामने आ रही हैं उनसे यही पता चल रहा है कि सलमान का फिल्म में बहुत अहम रोल है. टीजर में मिले स्क्रीन स्पेस के हिसाब से उनके किरदार का अंदाजा लगाया जा सकता है. उनके साथ ही फीमेल सुपरस्टार नयनतारा भी फिल्म में लीड रोल कर रही हैं. फिल्म 'लिगर' के निर्देशक पुरी जगन्नाथ, गंगव्वा, सुनील, ब्रह्माजी और दिवि वाध्य भी फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभा रहे हैं. चिरंजीवी की आखिरी फिल्म 'आचार्या' इसी साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. उसमें उनके साथ बेटे राम चरण भी अहम रोल में थे. लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी. 140 करोड़ रुपए में बनी इस फिल्म ने महज 76 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था.

#गॉड फादर, #चिरंजीवी, #सलमान खान, God Father, God Father Movie Teaser, Chiranjeevi

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय