New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 फरवरी, 2022 07:10 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

शकुन बत्रा के निर्देशन में बनी रिलेशनशिप रोमांटिक ड्रामा गहराइयां (Gehraiyaan) अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रही है. पहले फिल्म को सिनेमाघरों में लाने की तैयारी थी. मगर कोरोना महामारी के बाद बदले हालात में निर्माताओं को ओटीटी ही ज्यादा बेहतर विकल्प नजर आया. गहराइयां को करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन ने बनाया है. इससे पहले धर्मा ने कैप्टन विक्रम बत्रा की बायोपिक 'शेरशाह' बनाई थी जिसे अमेजन पर ही स्ट्रीम किया गया था. दर्शकों ने फिल्म की बहुत तारीफ़ की थी. शेरशाह ने व्यूअरशिप के कई रिकॉर्ड भी बनाए थे. गहराइयां को किस तरह लिया जाता है और उसे शेरशाह के मुकाबले कितनी व्यूअरशिप मिलती है यह देखने वाली बात होगी. जहां तक शकुन बत्रा के फिल्म की बात है स्ट्रीमिंग के बाद इस पर बातचीत शुरू हो गई है.

गहराइयां में दीपिका पादुकोण, सिद्धांत चतुर्वेदी, अनन्या पांडे, धैर्य करवा और नसीरुद्दीन शाह अहम भूमिकाओं में हैं. सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर अलग अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. ज्यादातर प्रतिक्रियाएं सकारात्मक हैं. दीपिका पादुकोण के काम की तारीफ़ देखने को मिल रही है. दर्शकों को एक्ट्रेस का काम भा रहा है. ट्विटर पर ऐसे रिएक्शन की भरमार है जिसमें उनके अभिनय को शानदार करार दिया गया है. कुछ लोगों का मानना है कि दीपिका पूरी ईमानदारी से किरदार में उतरी हैं और उनके काम में फिल्म के लिए की गई उनकी मेहनत नजर आती है.

Gehraiyaanगहराइयां में दीपिका पादुकोण और अनन्या पांडे. 

सोशल मीडिया पर क्या लिख रहे हैं लोग?

एक यूजर ने लिखा कि दीपिका बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री हैं. उन्हें सर्वश्रेष्ठ क्यों कहा जाता है गहराइयां में उनका काम देखकर समझा जा सकता है. यह भी लिखा गया कि गहराइयां में दीपिका का किरदार बहुत मुश्किल था. लेकिन उन्होंने अपने सधे अभिनय से उसे जीवंत कर दिया. कई यूजर्स ने तो यहां तक कह दिया कि गहराइयां में दीपिका ने अपने करियर का सबसे बेहतरीन अभिनय किया है. नसीरुद्दीन शाह समेत फिल्म की दूसरी स्टारकास्ट के परफोर्मेंस को लेकर भी सकारात्मक प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं.

बायकाट की मांग करने वालों की भी कमी नहीं

हालांकि सोशल मीडिया पर ऐसे भी दर्शक हैं जिन्हें यह एक सामान्य फिल्म लगी. कुछ ने तो करण जौहर के बैनर, दीपिका और नसीरुद्दीन शाह की वजह से फिल्म के बहिष्कार की मांग भी की और कहा कि गहराइयां को ना देखकर बॉलीवुड को सबक सिखाएं. कलाकारों के अभिनय से अलग बात करें तो जिन्हें फिल्म अच्छी लगी उन्होंने इसकी लिखावट की तारीफ़ की है.

लिखावट और निर्देशन की तारीफ़

एक यूजर ने लिखा कि गहराइयां की कहानी काफी मौलिक और फ्रेश है. काफी वक्त बाद हिंदी में ऐसी कोई कहानी देखने को मिली है. कलाकारों के अलावा फिल्म के लेखक भी तारीफ़ के काबिल हैं. शकुन बत्रा के निर्देशन की भी वाहवाही देखने को मिल रही है. कई यूजर्स ने कहा कि लेखकों और शकुन बत्रा ने ह्यूमन इमोशन को परदे पर सफलता लके उतारने में कामयाबी पाई है. इस वजह से यह फिल्म असर छोड़ने में कामयाब दिख रही है. ट्विटर पर #DeepikaPadukone और #Gehraiyaan के हैशटैग स्ट्रांग नजर आ रहे हैं.  

सोशल मीडिया पर यूजर्स की प्रतिक्रियाओं के अलावा ज्यादातर समीक्षकों ने भी दीपिका पादुकोण के काम को बेहतरीन पाया है. समीक्षकों को प्यार करने की चाहत और जिंदगी बिखरने के डर में रची बसी फिल्म की कहानी भा रही है. शहरी मिडिल क्लास की अलबेली कहानी लाने के लिए शकुन बत्रा की तारीफ़ समीक्षाओं में नजर आ रही है.

गहराइयां का ट्रेलर यहां नीचे देख सकते हैं:-

क्या है फिल्म की कहानी

गहराइयां रोमांटिक ड्रामा है. फिल्म में दीपिका पादुकोण ने अलीशा खन्ना का किरदार निभाया है. अनन्या पांडे ने टिया खन्ना का रोल किया है वे दीपिका की चचेरी बहन बनी हैं. दीपिका का एक बॉयफ्रेंड भी है. लेकिन हालात ऐसे बनते हैं कि वे अपनी चचेरी बहन के बॉयफ्रेंड (सिद्धांत चतुर्वेदी किरदार में हैं) से रिलेशनशिप में आ जाती हैं. इसके बाद रिश्तों की उठापटक  और पेंचीदगी नजर आती है. नसीरुद्दीन शाह ने अलीशा के पिता का किरदार निभाया है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय