New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 दिसम्बर, 2021 07:04 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कई भाषाओं में सिनेमाघरों में रिलीज हुई अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की मूवी पुष्पा द राइज (Pushpa the rise movie), बॉक्स ऑफिस पर कुल 200 करोड़ रुपये की कमाई के काफी नजदीक पहुंच चुकी है. तेलुगु, कन्नड़, तमिल, हिंदी और मलयालम में फिल्म काफी अच्छा कर रही है. लोगों को अल्लू अर्जुन का अवतार पसंद आ रहा है. कुछ ट्रेड रिपोर्ट्स में देसी बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के 150 करोड़ से ज्यादा की कमाई के आंकड़े पार करने की बात सामने आ रही है.

कई अन्य रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा कि पुष्पा पहले हफ्ते के ख़त्म होने के साथ ही दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस से 200 करोड़ की कमाई का बेंच मार्क पार कर लेगी. इससे पहले आई रिपोर्ट्स में पुष्पा के वर्ल्डवाइड 173 करोड़ कमाने की बातें सामने आई थीं. पुष्पा की कमाई बॉक्स इस साल का सबसे बड़ा बॉक्स ऑफिस वंडर है जिसकी उम्मीद ट्रेड एक्सपर्ट्स ने भी नहीं की थी.

pushpaपुष्पा में अल्लू अर्जुन का नया अवतार दर्शकों को पसंद आ रहा है.

सिनेमाघरों में स्पाइडरमैन नो वे होम के चलने के बावजूद फिल्म सभी भाषाओं में अपेक्षाओं से बेहतर प्रदर्शन कर रही है. हर भाषा में मिल रहा दर्शकों का प्यार ही है जो फिल्म साल की सबसे बड़ी ग्रॉसर बन चुकी है. तेलुगु वर्जन में फिल्म ने सबसे ज्यादा धुंआधार कमाई की है. फिल्म के हिंदी वर्जन का भी कलेक्शन रिपोर्ट बहुत बेहतर मानी जा सकती है. फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने पुष्पा की कमाई के जो आंकड़े साझा किए हैं उसमें फिल्म वीकएंड के बाद भी बहुत मजबूत नजर आ रही है. फिल्म ने सोमवार को 3.68 करोड़, मंगलवार को 3.57 करोड़, बुधवार को 3.36 करोड़ कमाए. हिंदी वर्जन में अबतक 23.23 करोड़ की कमाई हो चुकी है. माना जा रहा है कि अल्लू अर्जुन की फिल्म आगे भी पेस बनाए रखेगी.

वैसे अल्लू अर्जुन की पुष्पा से पहले भी साऊथ की कई फ़िल्में इस साल कमाई के मामले में "बॉक्स ऑफिस वंडर" साबित हुई हैं. इनमें रजनीकांत, पवन कल्याण के साथ विजय की फ़िल्में शामिल हैं. फिल्मों की ओपनिंग ने लोगों को हैरान कर दिया था. फिल्मों की कमाई इस बात को पुख्ता करते हैं कि कोरोना महामारी के बावजूद साउथ की इन फिल्मों ने दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचा. आइए साउथ की उन फिल्मों के बारे में जानते हैं जो कमाई के लिहाज से बॉक्स ऑफिस वंडर साबित हुई हैं.

#1. रजनीकांत की अन्नाथे

रजनीकांत स्टारर तमिल मूवी अन्नाथे दीपावली के मौके पर रिलीज हुई थी. ओपनिंग डे पर अन्नाथे की कमाई 34 करोड़ रुपये थी. रजनीकांत की फिल्म ने तीन हफ़्तों में ही दुनियाभर में कुल 214 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. इसमें 150 करोड़ से ज्यादा की कमाई सिर्फ तमिलनाडु से हुई. अन्नाथे को दुनियाभर में 1000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था.

#2. पवन कल्याण की वकील साब

पवन कल्याण की "वकील साब" अमिताभ बच्चन-तापसी पन्नू स्टारर पिंक का तेलुगु रीमेक है. फिल्म इसी साल रिलीज हुई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ फिल्म ने पहले दिन 52 करोड़ की ओपनिंग की थी. वकील साब ने दुनियाभर में 137 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी.

#3. विजय की मास्टर

विजय सेतुपति और थलपति विजय की मास्टर तमिल मूवी है. फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 50 करोड़ की ओपनिंग की थी. ग्त्रेड रिपोर्ट्स के मुताबिक़ फिल्म का वर्ल्डवाइड ग्रॉस 223.00 करोड़ रुपये से ज्यादा है. मास्टर भी इसी साल रिलीज हुई थी और चर्चाएं थीं कि सलमान इसका हिंदी में रीमेक बनाना चाहते हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय