New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 नवम्बर, 2022 09:10 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कार्तिक आर्यन अपने करियर में पहली बार संस्पेंस थ्रिल से भरी एक रोमांचक कहानी में नजर आने को तैयार हैं. कहानी है फ्रेडी की. जिसे सिनेमाघरों की बजाए निर्माताओं ने सीधे ओटीटी पर स्ट्रीम करने का फैसला लिया है. पिछले साल भी नेटफ्लिक्स पर एक्टर की एक फिल्म आई थी - धमाका. थ्रिल से भरपूर फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. अब सालभर बाद और भूल भुलैया 2 की बेशुमार कामयाबी के बाद 2 दिसंबर को कार्तिक डिजनी प्लस के प्लेटफॉर्म पर दर्शकों को लाजवाब करने के लिए तैयार हैं. फ्रेडी का निर्देशन शशांक घोष ने किया है और इसमें कार्तिक के अपोजिट आलिया एफ हैं. फ्रेडी का निर्माण एकता कपूर की बालाजी मोशन पिक्चर्स ने किया है.

फ्रेडी का टीजर एक मिनट 13 सेकेंड का है और इसमें रहस्य के अलावा सिर्फ एक संवाद भर है. और संवाद टीजर में तमाम रहस्यों का चरम है. तो बात ऐसी है कि फ्रेडी का एक मिनट 13 सेकेंड, तमाम बेकरारियों को और बढ़ाने वाला है. आप पूछेंगे कि आखिर टीजर में क्या है. कुछ नहीं है बावजूद बहुत कुछ है. टीजर में एक शर्मीला नौजवान है. वह डेंटिस्ट है और नितांत अकेला है. बावजूद उसका क्लिनिक है. उसके पेशेंट हैं. वह नर्वस भी है. उसके पास सूनापन है. धुन है. खामोशी है. रात का घनघोर अंधेरा है. लेकिन वह भूतिया नहीं है. पर रहस्य खूब हैं. समुद्र भी है. वैसे कार्तिक आर्यन अकेला भी कहां है? उसके साथ कछुआ भी तो है.

freddy kartik aryanफ्रेडी

डेंटिस्ट मासूम है. मासूमियत उसके चेहरे पर दिखती भी है. वह खुश है. अकेले की खुशी का भी अपना फितूर है. लेकिन टीजर के लगभग मध्य में वह मासूम डेंटिस्ट लाश खींचते दिखता है. शायद दूसरा हो या वही हो. और आखिर में एक संवाद है. कार्तिक कहते हैं- सॉरी फॉर केप्ट यूं वेटिंग. और कितना कहते ही एक पेशेंट के दांत को वहशी तरीके से उखाड़ते नजर आते हैं. संभवत: पेशेंट मरा हुआ था.

फ्रेडी के टीजर को देखकर कोई कहानी समझ में नहीं आती. कई कहानियां समझी जा सकती हैं. और वो अलग हो सकती हैं. मसलन कार्तिक आर्यन डेंटिस्ट हैं लेकिन डुअल पर्सनालिटी हो. हो सकता है कि वह साइको ही हो. वैसे फिल्म में कुछ कॉमिक क्लू भी नजर आया है. तो यह तय है कि एक डेंटिस्ट हत्या या हत्याएं भी करता नजर आ सकता है. हो सकता है कि वह मेंटल ना हो. मगर वह हत्यारा है और हत्याओं का मोटिव क्या है- यूएसपी इसी में है. खैर, ट्रेलर और फिल्म के सामने आते ही बाकी तमाम चीजें और साफ़ हो जाएंगी. टीजर में अब तक जो दिखा है- वह फ्रेडी के प्रति आकर्षण बढ़ाने के लिए पर्याप्त है. टीजर से पहले फ्रेडी का फर्स्ट लुक पोस्टर भी कम दिलचस्प नहीं था. इसमें कोई शक नहीं कि अगर फिल्म का कॉन्टेंट दमदार रहा तो कार्तिक का करियर एक अलग लेवल पर नजर आएगा.

फ्रेडी का टीजर यहां नीचे देख सकते हैं:-

वैसे भी कार्तिक अपने किरदारों में जबरदस्त वेरायटी रखने का प्रयास कर रहे हैं और उन्हें कामयाबी भी मिल रही है. फ्रेडी में डेंटिस्ट की भूमिका उनकी तमाम भूमिकाओं में सबसे अलग नजर आ रही है. इससे पहले उन्होंने हॉरर कॉमेडी ड्रामा भूल भुलैया 2 में भी रूहानी बाबा का जबरदस्त अतरंगी किरदार जिया था. धमाका में एंकर/जर्नलिस्ट के रूप में वाहवाही बटोरी. लव आजकल 2 में उनका विशुद्ध रोमांटिक अंदाज लोगों को भाया.

पति पत्नी और वो में भी उन्होंने छोटे शहर के एक मध्यवर्गीय दिलफेंक पति की असरदार भूमिका निभाई. उससे पहले भी उनके किरदार मजेदार नजर आते हैं. फ्रेडी का इंतज़ार करना चाहिए. और शायद दर्शकों को इसके लिए माफी मांगने की जरूरत ना पड़े.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय