New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 अक्टूबर, 2022 02:40 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कार्तिक आर्यन इस वक्त बॉलीवुड में सबसे भरोसेमंद अभिनेता के रूप में सामने आए हैं. वह भी उन हालात में जब बड़े-बड़े सूरमाओं की फ़िल्में, सिनेमाघरों से लेकर ओटीटी प्लेटफॉर्म्स तक नाकाम हो रही हैं. लेकिन ऐसे विपरीत माहौल में ना सिर्फ कार्तिक की फ़िल्में कामयाब हो रही हैं बल्कि फिल्म दर फिल्म उनके किरदार नए रूप-रंग एक दूसरे से अलग नजर आ रहे हैं. इस कड़ी में एक्टर की एक और फिल्म फ्रेडी को भी शुमार किया जा सकता है. हाल ही में एक्टर ने फिल्म से अपना फर्स्ट लुक पोस्टर जारी किया जो सिनेमा गलियारे से सोशल मीडिया तक चर्चा का विषय बना हुआ है.

फिल्म के दो पोस्टर सामने आए हैं. दोनों काफी दिलचस्प हैं. पहले पोस्टर में कार्तिक आर्यन का लुक काफी डार्क नजर आ रहा है. चश्मा पहने हुए हैं. उनके हाथों में नकली दांतों का ढांचा है जो खून से लिपटा दिख रहा है. एक्टर के हाथों में भी खून लगा हुआ है. फ्रेडी का जो दूसरा पोस्टर है उसमें टेबल पर एक कछुआ नजर आ रहा है. कछुए के ऊपर नकली दांतों का ढांचा है. और उसमें गुलाब का एक फूल फंसा हुआ है. दोनों पोस्टर्स रहस्यमयी हैं और इनके साथ जो कैप्शन लिखा गया है वह भी फिल्म के विषय को लेकर कोई क्लू देता नजर नहीं आता.

freddy kartik aryanफ्रेडी में कार्तिक आर्यन

फ्रेडी से एक और कामयाबी हासिल कर सकते हैं कार्तिक आर्यन

जाहिर सी बात है कि फ्रेडी के पोस्टर्स आने के बाद दर्शकों की उसमें दिलचस्पी बढ़ गई है. वैसे बताया जा रहा कि कार्तिक की यह फिल्म थ्रिलर ड्रामा ही है. खैर कुछ हफ़्तों में यह साफ हो जाएगा कि आखिर फिल्म का विषय और कार्तिक की भूमिका असल में क्या है? फिल्म का निर्देशन शशांक घोष कर रहे हैं. इसमें कार्तिक के साथ जेनिफर और अलाया- अहम भूमिकाओं में हैं. फ्रेडी का विषय और कहानी साफ़ नहीं हो पा रही है. मगर कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा कि फिल्म में कार्तिक डॉ. फ्रेडी की भूमिका निभा रहे हैं.

दिलचस्प यह भी है कि फिल्म को इस साल के अंत तक ओटीटी पर स्ट्रीम किया जाएगा. इस तरह कार्तिक के करियर की दूसरी फिल्म होगी जो सीधे ओटीटी पर आएगी. फिल्म को डिजनी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम किया जाएगा. कार्तिक आर्यन सिनेमाघरों और ओटीटी दोनों जगहों पर लगातार नजर आ रहे हैं और काफी कामयाब भी दिख रहे हैं. इससे पहले सिनेमाघरों में आई उनकी फिल्म भूल भुलैया 2 ने देसी बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ से ज्यादा का कारोबार करने में कामयाबी पाई थी. वह भी उस वक्त जब बॉलीवुड फ़िल्में टिकट खिड़की पर दम तोड़ते नजर आ रही थीं. उससे पहले नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई उनकी फिल्म धमाका ने भी दर्शकों का जोरदार मनोरंजन किया था. धमाका कोरियन फिल्म की रीमेक थी.  

फ्रेडी तक कार्तिक के किरदारों में दिख रहा जबरदस्त अंतर

फ्रेडी तक एक्टर की फिल्मोग्राफी देखें तो साफ़ नजर आता है कि उन्होंने लगातार अपने किरदारों पर काम किया है और ढर्रे की भूमिकाओं से परहेज करते नजर आते हैं और हर तरह की भूमिकाओं को करने से परहेज नहीं करते. एक एक्टर के तौर पर उनके लिए अच्छी बात यह भी है कि उन्हें कामयाबी भी मिल रही है. यानी लोग उनकी अलग-अलग भूमिकाओं को पसंद करते हैं. उदाहरण के लिए हॉरर कॉमेडी ड्रामा भूल भुलैया 2 में रूहानी बाबा के रूप में उनके अतरंगी कॉमिक किरदार को खूब पसंद किया गया. धमाका में उन्होंने एक एंकर/जर्नलिस्ट के रूप में जबरदस्त वाहवाही बटोरी. इम्तियाज अली की लव आजकल 2 में उनका विशुद्ध रोमांटिक अंदाज नजर आया. पति पत्नी और वो में उन्होंने छोटे शहर के एक मध्यवर्गीय दिलफेंक पति की भूमिका निभाई जो तीसरी महिला की तरफ भी आकर्षित है. उससे पहले भी देखें तो कार्तिक नए नए किरदारों में नजर आते हैं. अब फ्रेडी में भी उनका रहस्यमयी अवतार अब तक सबसे हटकर नजर आता दिख रहा है.

फिल्म ओटीटी रिलीज है. हालांकि फ्रेडी का पोस्टर आने के बाद कई दर्शक डिमांड करते नजर आ रहे कि एक्टर की फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म की बजाए सिनेमाघरों में रिलीज करना चाहिए. खैर, फिल्म चाहे जहां आए. विषय इसका दिलचस्प नजर आ रहा है. अगर कंटेंट दर्शकों को पसंद आया तो यह एक्टर के करियर में यह और सफलता के रूप में शुमार हो सकती है.

#फ्रेडी, #कार्तिक आर्यन, #ओटीटी, Freddy, Freddy Movie, Freddy's First Look Poster

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय