New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 नवम्बर, 2022 07:15 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कार्तिक आर्यन की फिल्म फ्रेडी का दूसरा टीजर आ चुका है. दूसरा टीजर आने के साथ ही फिल्म को लेकर दर्शकों में बेसब्री और ज्यादा बढ़ गई है. बेसब्री यह कि आखिर फ्रेडी की कहानी में क्या बला है. फ्रेडी का क्रेज क्या है इसे सोशल मीडिया या यूट्यूब पर दूसरा टीजर आने के बाद दर्शकों की प्रतिक्रया से समझा जा सकता है. प्रतिक्रियाओं का सार यही है कि अब फिल्म के ट्रेलर की जरूरत नहीं है. क्योंकि दो मिनी टीजर और गाने ने दर्शकों को फिल्म के बारे में पर्याप्त जिज्ञासु बना दिया है. और फ्रेडी की झलकी से पता लग रहा कि कार्तिक आर्यन धीरे-धीरे अपना टैलेंट दिखा रहे हैं.

असल में यह कार्तिक आर्यन के करियर की पहली संस्पेंस थ्रिलर ड्रामा है. कार्तिक आर्यन ने एक पारसी डेंटिस्ट की भूमिका निभाई है. उसका क्लिनिक है. वह स्वभाव से एक शर्मीला नौजवान है. सीधा साधा दिखता है. सामान्य लगता है. लेकिन खूंखार भी है. और मासूमियत में लिपटा उसका खूंखार चेहरा डरावना है. पहले पार्ट में डेंटिस्ट का अकेलापन, सूनापन, खामोशी, घनघोर अंधेरा दिखा था. वह वहशी तरीके से एक पेशेंट का दांत उखाड़ते और रात के अँधेरे में लाश घसीटते नजर आया था. वह कॉमिक भी नजर आ रहा था और साइको भी. दूसरे टीजर से तो यही लग रहा है कि वह साइको है और शायद अपनी पत्नी के साथ भी वही करता है जो उसने क्लिनिक में कुछ दूसरे पेशेंट के साथ किया हो. ऐसा हो सकता है. बावजूद फ्रेडी के दूसरे टीजर तक किसी कहानी का सिरा पकड़ना मुश्किल नजर आ रहा है. क्या वह सचमुच साइको ही है या फिर कोई दूसरा मोटिव है डेंटिस्ट के क्राइम के पीछे.

फ्रेडी का टीजर नीचे देख सकते हैं:-

कार्तिक आर्यन की फिल्म के दोनों टीजर मजेदार हैं. और इसने दर्शकों में जबरदस्त दिलचस्पी जगाने में कामयाबी पाई है. फ्रेडी की हाइप देखते ही बन रही है. बावजूद समझ में नहीं आता कि मेकर्स ने एक श्योर शॉट हिट कहानी को सिनेमाघरों की बजाए ओटीटी पर रिलीज करने का फैसला क्यों लिया? जबकि फ्रेडी में इतनी क्षमता नजर आ रही है कि वह दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच लाए. वैसे कार्तिक आर्यन की फिल्म 2 दिसंबर से डिजनी प्लस हॉटस्टार के प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम की जाएगी. फ्रेडी का निर्देशन शशांक घोष ने किया है. फिल्म में कार्तिक के अपोजिट आलिया एफ हैं. इसका निर्माण एकता कपूर की बालाजी मोशन पिक्चर्स ने किया है.

फ्रेडी के टीजर को देखकर कोई कहानी समझ में नहीं आती. कई कहानियां समझी जा सकती हैं. और वो अलग हो सकती हैं. मसलन कार्तिक आर्यन डेंटिस्ट हैं लेकिन डुअल पर्सनालिटी के शिकार हों. हो सकता है कि वह साइको ही हों. लेकिन इतना तय है कि फ्रेडी का डेंटिस्ट हत्यारा ही है. हत्याओं का मोटिव ही फ्रेडी की कहानी का यूएसपी है. एक बात तय है कि कार्तिक ने अपनी पिच से हटकर जिस तरह के कॉन्टेंट का चयन किया है, वह उनके करियर को एक अलग लेवल पर ले जाता नजर आ रहा है.

freddy kartik aryanफ्रेडी का एक सीन

इससे पहले कार्तिक आमतौर पर कॉमिक या रोमांटिक भूमिकाओं में नजर आते रहे हैं. बीच-बीच में अपनी छवि से अलग फ़िल्में भी करते हैं. अभी कुछ ही दिन पहले आई उनकी भूल भुलैया 2 सिनेमाघरों में आई थी. सिनेमाघरों में बॉलीवुड फिल्मों के पिटते रहने के बावजूद कार्तिक की फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई. पिछले साल धमाका में भी वो हटके भूमिका में दिखे थे. यह फिल्म सीधे ओटीटी पर आई थी. और कार्तिक आर्यन की भूमिका को खूब पसंद किया गया था.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय