New

होम -> सिनेमा

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 मई, 2021 07:07 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

निर्माता-निर्देशक करण जौहर को बॉलीवुड में नेपोटिज्म का पितामह कहा जाता है. आए दिन उन पर आरोप लगते हैं कि वो सिर्फ इनसाइडर्स खासकर सितारों के बेटा-बेटी को ही मौका देते हैं. मगर लगता है कि उनके प्रोजेक्ट में काम पाने के लिए इतना भर ही काफी नहीं. भले ही कोई स्टार किड ही क्यों ना हो, अगर उसे धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म में काम पाना है तो करण जौहर के साथ उसका मजबूत रिश्ता भी होना चाहिए. ईशान खट्टर बॉलीवुड इनसाइडर हैं और उनका पूरा परिवार इंडस्ट्री के दिग्गजों में शुमार है. बावजूद धर्मा प्रोडक्शन के बैनर में उन्हें काम नहीं मिल सका. जबकि उन्होंने इसके लिए फील्डिंग और बहुत कोशिशें भी कीं.

दरअसल, शकुन बत्रा ने धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले एक डोमेस्टिक नॉयर ड्रामा बना रहे हैं. इसमें मुख्य भूमिकाओं के लिए दीपिका पादुकोण, सिद्धांत चतुर्वेदी और अनन्या पांडे को कास्ट भी कर लिया गया है. अनन्या के अपोजिट एक्टर की तलाश की जा रही थी जो धैर्य करवा पर ख़त्म हुई है. बहुत लोगों को शायद नहीं पता कि ईशान खट्टर भी किरदार के लिए पापड़ बेल रहे थे. और इसकी वजह अनन्या हैं जिनके साथ कथित रूप से एक्टर का अफेयर है.

ishan-khattar_650_052221052315.jpg

ईशान खट्टर, करण जौहर की फिल्म सिर्फ इस वजह से नहीं पा सकें क्योंकि फिलहाल उनके रिश्ते करण जौहर के साथ ठीक नहीं हैं. सैराट की रीमेक धड़क में काम करने के बाद से करण जौहर, ईशान खट्टर के रिश्ते बहुत गर्मजोशी भरे नहीं हैं. वैसे ईशान के बाहर होने की एक और वजह बताई जा रही है. शकुन की कहानी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स पर है. इसमें दीपिका के साथ कुछ इंटीमेट सीन भी हैं. मेकर्स को दीपिका के अपोजिट ईशान बहुत ओड नजर आए. ईशान को फिल्म ना मिलने की ये वजह भरोसे लायक नहीं है.

मीरा नायर की "अ सूटेबल बॉय" में ईशान खट्टर ने दीपिका से भी उम्र में बहुत बड़ी तब्बू के साथ कई रोमांटिक और इंटीमेट सीन किए. वो बहुत प्रभावी भी नजर आए. अब किसी इंटीमेट सीक्वेंस में दीपिका के अपोजिट ईशान के ओड लगने का तर्क खरा नहीं मालूम पड़ता. धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही फिल्म बहुत कॉमर्शियल नहीं है. ईशान इससे पहले ऐसे कई नॉन कॉमर्शियल प्रोजेक्ट्स को बखूबी ईमानदारी से किया है. प्रोजेक्ट में उनकी दिलचस्पी थी. चूंकि अब वो बाहर हैं तो वजह करण का ग्रीन सिग्नल ना देना भी माना जा सकता है.

karan_650_052221052331.jpg

हाल ही में कार्तिक आर्यन की वजह से करण जौहर चर्चा में थे. दरअसल, कार्तिक को धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म दोस्ताना 2 से निकालने के साथ ही भविष्य में भी एक्टर को ब्लैकलिस्ट कर दिया गया था. करण जौहर पर बॉलीवुड में एक्टर्स का एक तबका भाई भतीजावाद फैलाने का आरोप लगाता रहा है. कंगना रनौत तो उनपर काफी मुखर रही हैं. सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस के बाद भी करण जौहर पर नेपोटिज्म के आरोप लगाए गए.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय