New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 अगस्त, 2020 08:57 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

ओटीटी प्लैटफॉर्म एरोस नाव पर इस महीने एक जबरदस्त वेब सीरीज रिलीज हो रही है, जिसका नाम है ‘फ्लेश’. ह्यूमन ट्रैफिकिंग, चाइल्ड ट्रैफिकिंग और सेक्स ट्रैफिकिंग से जुड़ी सच्ची घटनाओं पर आधारित स्वरा भास्कर और अक्षय ओबेरॉय की प्रमुख भूमिका वाली इस क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज को बना रहे हैं बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद, जिन्होंने ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ के साथ सुपरहिट फ़िल्म वॉर बनाई थी. एरोस नाव पर 21 अगस्त को प्रीमियर होने वाली फ्लेश का ट्रेलर रिलीज हो गया है, जो कि एक्शन और रोमांच से भरपूर है. स्वरा भास्कर इस वेब सीरीज में पहली बार पुलिस अधिकारी की भूमिका में एक्शन करती दिखेंगी. ‘ब्रेक के बाद’ जैसी फ़िल्म बना चुके दानिश असलम ने फ्लेश वेब सीरीज को डायरेक्ट किया है और इसकी कहानी लिखी है अंधाधुन फ़िल्म की लेखक पूजा लाधा सूर्ती. अगले हफ्ते रिलीज हो रही फ्लेश भारतीय वेब सीरीज के इतिहास में अपना नाम दर्ज करने के लिए आतुर है, क्योंकि इस सीरीज से फ़िल्म इंडस्ट्री के कई बड़े नाम जुड़े हैं. फ्लेश वेब शो में आधे घंटे से ज्यादा समय के 8 एपिसोड हैं, जिसमें भरपूर सस्पेंस और थ्रिल का दावा किया गया है.

फ्लेश वेब सीरीज में स्वरा भास्कर के साथ अक्षय ओबेरॉय, युधिष्ठिर, विद्या मालवड़े, केविन दवे और महिमा मकवाना प्रमुख भूमिका में हैं. अब तक दुनिया अक्षय ओबेरॉय को रोमांटिक किरदारों में देखी है, लेकिन फ्लेश में अक्षय विलेन की भूमिका निभा रहे हैं, जो काफी हिंसक और सनकी है. बीते महीने अमेजन प्राइम वीडियो पर रसभरी वेब सीरीज से स्वरा भास्कर की जो किरकिरी हुई थी, वह अब एरोस नाव की वेब सीरीज फ्लेश में पुलिस अधिकारी राधा नौटियाल की भूमिका निभाकर ठीक कर रही हैं, राधा निडर है, गाली बकती है और गुंड़ों के छक्के छुड़ाती दिखती है. फ्लेश का ट्रेलर देखने के बाद रानी मुखर्जी की फ़िल्म मर्दानी की याद आती है. फ्लेश में स्वरा भास्कर एक सेक्स ट्रैफिकिंग गैंग का पीछा करते हुए इतनी दूर चली जाती है कि वहां उन्हें इस सेक्स ट्रैफिकिंग की भयावह दुनिया और बेबस लड़कियों के बारे में पता चलता है. वह केस सुलझाने की जिद पर अड़ जाती है और दोषियों को मौत के घाट उतारने से बाज नहीं आती. दानिश असलम और सिद्धार्थ आनंद की वेब सीरीज फ्लेश ह्यूमन और सेक्स ट्रैफिकिंग की गंदी सच्चाई को दुनिया के सामने नए तरीके से पेश करेगी. फैंस फ्लेश रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

सेक्स ट्रैफिकिंग की सच्ची घटना पर आधारित

पूजा लाधा सूर्ती ने सेक्स ट्रैफिकिंग और कम उम्र के बच्चों को किडनैप करके जिस्मफरोशी के धंधे में जबरदस्ती धकेलने की सच्ची कहानी को ट्विस्ट एंड टर्न के साथ पेश किया है, जिसमें एक फॉरेन रिटर्न कपल की 16 साल की बेटी जोया (महिमा मकवाना) की किडनैपिंग हो जाती है. जोया के माता-पिता की भूमिका निभा रहे युधिष्ठिर और विद्या मालवड़े मुंबई पुलिस के पास पहुंचते हैं. इस केस की जांच का जिम्मा पुलिस अधिकारी राधा नौटियाल को सौंपा जाता है. इसके बाद जोया की खोजबीन शुरू होती है तो पता चलता है कि उसे जिस्मफरोशी के धंधे में उतारने के लिए किडनैप किया गया है. पुलिस उसकी हर जगह तलाश करती है. बाद में राधा नौटियाल को पता चलता है कि इस खेल में बड़े-बड़े लोग शामिल हैं, जिनका पॉलिटिकल कनेक्शन काफी स्ट्रॉन्ग है. इस बीच एक ट्रक से जोया को कोलकाता भेजा जाता है और वहां से उसे विदेश भेजने की योजना थी. इस बीच पुलिस का शक जोया के पिता पर भी जाता है. राधा नौटियाल जब इस मामले की तह तक पहुंचती है तो उसे चाइल्ड ट्रैफिकिंग के सरगना का पता चलता है, जो लड़कियों को इस्तेमाल करने वाली चीज समझता है और अपने रास्ते आने वालों की वह निर्मम तरीके से हत्या कर देता है. जब राधा नौटियाल की टक्कर उस शख्स से होती है तो क्या होता है और राधा जोया को ढूंढने के साथ ही सेक्स ट्रैफिकिंग गैंग को पकड़ने में कामयाब हो पाती है, यह 21 अगस्त को पता चलेगा, जब फ्लेश रिलीज होगी.

Iss duniya mein har cheez ki lagi hai boli aur insaaniyat hai lapata. Dekhiye #Flesh ka trailer aur taiyaar rahiye saare episodes ke liye August 21 ko sirf #ErosNow par - https://t.co/8DcWCfWSOE@ErosNow @Akshay0beroi #SiddharthAnand @dan1shaslam @MahimaMakwana_ #RidhimaLulla pic.twitter.com/v8BZUI4sij

एक बड़े मुद्दे के साथ कितना न्याय कर पाएंगे सिद्धार्थ आनंद?

ह्यूमन ट्रैफिकिंग एशिया के अन्य देशों की तरह ही भारत के लिए भी काफी गंभीर मुद्दा है. भारत से हर लोग हजारों लोग, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और कम उम्र की लड़कियां होती हैं, विदेश खासकर खाड़ी देशों में अवैध तरीके से भेजी जाती हैं. हजारों लड़कियों का जबरन सेक्स ट्रैफिकिंग किया जाता है और उन्हें विदेशों में जिस्मफरोशी के लिए मजबूर किया जाता है. इस मुद्दे पर फ्लेश से पहले कई फ़िल्में बन चुकी हैं, जिनमें लव सोनिया और कलयुग जैसी फेमस फ़िल्में हैं. 14 अगस्त को डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज हो रही विद्युत जामवाल की फ़िल्म खुदा हाफिज भी कुछ इसी तरह की थीम पर आधारित है. अब सिद्धार्थ आनंद और दानिश असलम इस संवेदनशील मुद्दे के साथ वेब सीरीज के जरिये कितना न्याय कर पाते हैं, यह देखने लायक है. हालांकि, फ्लेश का ट्रेलर काफी प्रोमिसिंग लग रहा है, जिससे दर्शकों में इस वेब सीरीज को लेकर काफी उत्सुकता दिख रही है. 21 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर बॉबी देओल की फ़िल्म ‘क्लास ऑफ 83’ और जी5 पर नसीरुद्दीन शाह की फिल्म ‘मी रक़्सम’ रिलीज हो रही है.

With many butterflies, and after many long days and nights, here it is. The trailer for my new show, #Flesh. Thank you to everybody involved ???? @ErosNow @reallyswara @Akshay0beroi #SiddharthAnand @MahimaMakwana @yudhishtir74 @vidyaMmalavade https://t.co/QbP9ko6FVG

फ्लेश के पीछे बॉलीवुड के कई बड़े चेहरे

एरोस नाव पर 21 अगस्त को रिलीज हो रही फ्लेश की सबसे खास बात ये है कि इससे फ़िल्म इंडस्ट्री के कई बड़े नाम जुड़े हैं. फ्लेश के क्रिएटर सिद्धार्थ आनंद ने बीते साल वॉर जैसी एक्शन से भरपूर सुपरहिट फ़िल्म बनाई थी. वह फ्लेश को प्रोड्यूस भी कर रहे हैं. फ्लेश को दानिश असलम ने डायरेक्ट किया है, जिन्होंने दीपिका पादुकोण और इमरान खान को लेकर ‘ब्रेक के बाद’ फ़िल्म बनाई थी. दानिश असलम स्वरा भास्कर को लेकर वूट के लिए It's Not That Simple जैसी सुपरहिट वेब सीरीज बना चुके हैं. दानिश असलम फना, तारा रम पम, थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक, सलाम नमस्ते और स्वदेश जैसी फ़िल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर रह चुके हैं. फ्लेश की कहानी फेमस स्क्रीनराइटर पूजा लाधा सूर्ती ने लिखी है. पूजा इससे पहले एक हसीना थी, फोबिया, एजेंट विनोद, बदलापुर, अंधाधुन, रागिनी एमएमएस और जॉनी गद्दार जैसी फ़िल्म लिख चुकी हैं. माना जा रहा है फ़िल्म इंडस्ट्री के जब इतने चर्चित चेहरे एक साथ वेब सीरीज में काम कर रहे हैं तो जरूर यह खास होने वाली है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय