New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 सितम्बर, 2018 05:52 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

आखिर वो पल आ ही गया जिसका इंतजार कई महीनों क्या बल्कि सालों से किया जा रहा था. 'कसौटी जिंदगी की- 2' 10 सालों के बाद एक बार फिर टीवी पर आ रहा है.

कई महीनों से हम इस सीरियल के निर्माताओं द्वारा इसके प्रचार और प्रसार पर की जाने वाली मेहनत देखते आ रहे हैं. सीरियल के प्रति लोगों का लगाव और जिज्ञासा बनी रहे इसके लिए एकता कपूर और उनकी टीम कुछ न कुछ नया करते दिखाई दिए. यहां तक कि किंग खान शाहरुख इस शो के सूत्रधार बने हुए हैं. शो हाई प्रोफाइल है और हाई रेटेड भी.

2001 से 2008 तक चलने वाल इस मेगा सीरियल में जो छाप इसके किरदारों ने दर्शकों के जेहन पर छोड़ी थी उसे तोड़ना इतना आसान नहीं था, और इसीलिए इस नए सीरियल के किरदारों को काफी समय तक पर्दे में भी रखा गया. लेकिन धीरे-धीरे परतें खुलती गईं और नई प्रेरणा और नए अनुराग बासू सामने आ गए. लेकिन वो किरदार जिसकी बदौलत ये सीरियल और भी दिलचस्प बना रहा वो था कोमोलिका का किरदार जिसका आज तक खुलासा नहीं किया गया कि आखिर नई कोमोलिका कौन होंगी.

टीवी के इताहस की सबसे शानदार वैंप- कोमोलिका

कमौलिका जब स्क्रीन पर दिखाई देती थीं, तो एक खास म्यूज़िक बैकग्राउंड में बजता था. जिसकी धुन में कोमोलिका का नाम भी गुंथा रहता था और संगीत ऐसा सुनाई देता था जैसे बीन बज रही हो. बिलकुल उस किरदार का सूट करता हुआ. कमाल का म्यूजिक और कमाल की थी कोमोलिका. जिसकी हमेशा हाइलाइटेड रहने वाली आंखें और माथे पर सजी बड़ी सी बिंदी कोमोलिका के बेहद खास होने का अहसास कराती थी. आप भले ही शो की हीरोइन प्रेरणा को रोते और बिना मेकअप के देख सकते थे, लेकिन कोमोलिका हमेशा आपको बालों के छल्ले बनाती और चेहरे पर कातिल मुस्कान के साथ ही दिखाई देती थी.

यादें ताजा करनी हों तो एक झलक देख लीजिए अपनी कोमोलिका को- 

उर्वशी ढोलकिया इस किरदार को करके खुद तो अमर हो गईं और कोमोलिका को भी अमर कर दिया. उर्वशी की अदाओं ने इस किरदार को बेहद सेक्सी और सशक्त बनाया था. उस दौर में टीवी की कोई भी वैंप कोमोलिका को टक्कर नहीं दे सकती थी. खैर अब जब ये सीरियल नए किरदारों के साथ वापस आ रहा है तो कोमोलिका भी नई होंगी. और एक दशक बाद और भी मॉर्डन दिखाई देंगी, क्योंकि जमाना काफी बदल गया है. एकता कपूर ने इस शो के फाइनल टीजर में नई कोमोलिका की झलक दिखाई है. जिसे देखकर आप सिर्फ आहें भर सकते हैं. पिछली कोमोलिका का रिकॉर्ड और कोई नहीं ये नई कोमोलिका ही तोड़ पाएगी.

komolikaकुछ ऐसी है नई कमोलिका

नई कोमोलिका की एक झलक आप भी देख लीजिए-

टीवी की आइडियल बहू बनेगी वैंप

बताया जा रहा है बल्कि इस बात की संभावन बहुत ज्यादा है कि इस किरदार को हिना खान करने वाली हैं. जो पिछले कई सालों से 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में अक्षरा बनी हुई थीं. यानी अगर वो कोमोलिका का किरदार निभाती हैं तो ये उनके पिछले पॉजिटिव कैरेक्टर को एक दम से धो डालेगा. हिना खान टीवी की आइडियल बहू से टीवी की सबसे खतरनाक वैंप बन जाएंगी. वैसे जो लोग ये सोच रहे हैं कि वो सीधी-साधी अक्षरा वैंप कैसे बन सकती हैं उन्होंने शायद हिना खान को बिग बॉस 11 में नहीं देखा होगा. अपनी बहू वाली इमेज तो वो अब खुद भूल चुकी हैं. अब तो हिना अपने ग्लैमरस अवतार में ही दिखाई देती हैं.

hina khanहिना खान का ग्लैमरस अवतार

वैसे कसौटी के पिछले सीजन में हमें इंटरटेन करने वाले श्वेता तिवारी, सिजैन खान, रोहित रॉय, उर्वशी ढोलकिया, हितेन तेजवानी जैसे कलाकारों ने जो छाप छोड़ी है वो तो कभी भी मिटाई नहीं जा सकती. लेकिन इतिहास हमेशा दोहराया जाता है. इस बार भी नए किरदारों के साथ दोहराया जा रहा है. और अगर शो मेकर्स चाहते हैं कि इतिहास के पन्नों पर एक बार फिर कसौटी-2 का नाम लिखा जाए, तो इसके किरदारों को पिछले किरदारों से कई गुना ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है. एकता कपूर का काफी पैसा लगा है इस सीरियल पर तो जाहिर है वो इसे बेहतर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी. पर 'कसौटी जिंदगी की-2' इस कसौटी पर खरा उतरेगी या नहीं, ये तो टीआरपी चार्ट्स ही बताएंगे. फिलहाल शो के लिए All the best !!

ये भी पढ़ें-

वो 'कसौटी' जिसे एकता कपूर 'जिंदगी' भर भूलने नहीं देंगी..

ऑस्कर के लिए भारत सीरियस नहीं, फिर तय हुआ!

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय