New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 अगस्त, 2020 08:01 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सुशांत सिंह राजपूत मौत की गुत्थी सुलझने का नाम नहीं ले रही है और बीते ढाई महीने से हर दिन नई-नई बातें सामने आ रही हैं. इस मामले की सीबीआई जांच जारी है. इस बीच सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने शनिवार को लोगों से अपील की कि वह एक फ़िल्म का बहिष्कार करे. यह फ़िल्म सड़क 2 या कोई और नहीं, बल्कि सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी और मौत के रहस्यों पर आधारित है. इस फ़िल्म का नाम है- शशांक. आर्य बब्बर और राजवीर सिंह की प्रमुख भूमिका वाली इस फ़िल्म का निर्माण कर रहे हैं मारुत सिंह. सुशांत की बहन श्वेता ने इस फ़िल्म के बहिष्कार की इसलिए मांग की है, क्योंकि इसके सह निर्माता में करणी सेना के सदस्य सुरजीत सिंह राठौर का भी नाम हैं. श्वेता ने ट्विटर पर शशांक फ़िल्म का पोस्टर शेयर करते हुए #BoycottAltairMedia लिखा और लोगों से अपील की कि वे इस फ़िल्म का और इसके निर्माताओं का बहिष्कार करें. दरअसल, पद्मावत फ़िल्म विवाद को लेकर जिस तरह से करणी सेना का रुख सामने आया था, उससे सुशांत सिंह राजपूत काफी आहत थे और उन्होंने विरोध स्वरूप अपना राजपूत टाइटल हटा लिया था. अब उसी करणी सेना के एक सदस्य द्वारा सुशांत की जिंदगी पर आधारित फ़िल्म बनाने को लेकर सुशांत की फैमिली ने ऐतराज जताया है.

सुशात सिंह राजपूत की मौत के रहस्यों पर आधारित एक और फ़िल्म बन रही है, जिसका नाम है ‘सुसाइड ऑर मर्डर’. सुशांत के हमशक्ल माने जा रहे सचिन तिवारी की प्रमुख भूमिका वाली इस फ़िल्म का निर्माण कर रहे हैं विजय शेखर गुप्ता. सुसाइड ऑर मर्डर फ़िल्म का पोस्टर जारी हो गया है. फिल्म के प्रोड्यूसर विजय शेखर गुप्ता का कहना है कि सुसाइड ऑर मर्डर सुशांत सिंह राजपूत की बायोपिक नहीं है, बल्कि उनकी जिंदगी से प्रभावित है, जिसमें छोटे शहर के एक लड़के की मेहनत और फ़िल्म इंडस्ट्री में ऊंचा मुकाम हासिल करने के साथ ही बॉलीवुड माफियाओं द्वारा आउटसाइडर्स से भेदभाव की पूरी कहानी दिखाई जाएगी. गुप्ता का कहना है कि इस फ़िल्म के जरिये फ़िल्म इंडस्ट्री के कई चेहरों के ऊपर से नकाब हटेगा और दुनिया बॉलीवुड की कड़वी सच्चाई देखेगी. इस फ़िल्म की खास बात ये है कि इसका थीम आउटसाइटर बनाम नेपोकिंग रखा गया है, जिसमें करण जौहर की फ़िल्मी लाइफ से प्रभावित किरदार भी रखा गया है. शामिक मौलिक द्वारा निर्देशित सुसाइड ऑर मर्डर फ़िल्म इस साल क्रिसमस में रिलीज होगी. फ़िल्म की शूटिंग पंजाब और मुंबई में होगी.

आखिर विवाद की वहज क्या?

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में बीते दिनों एक शख्स का बयान काफी पॉप्युलर हुआ था, जिसका नाम है सुरजीत सिंह राठौर. सुरजीत ने बीते दिनों एक न्यूज चैनल से बातचीत में बताया कि वह 15 जून को मुंबई स्थित कूपर हॉस्पिटल में मौजूद था और इस दौरान रिया सुशांत के शव के पास आकर ‘सॉरी बाबू’ बोली थी. अब शशांक फ़िल्म में बतौर को-प्रोड्यूसर सुरजीत का नाम आने के बाद विवाद हो रहा है कि सुशांत की मौत के बाद सुरजीत के हर जगह मौजूद होने के पीछे ये कारण था और अब इसे फ़िल्म के बहाने दिखाने की कोशिश होगी. श्वेता की अपील के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर शशांक फ़िल्म के स्टारकास्ट और निर्माताओं की कड़ी आलोचना की. हालांकि, इससे फ़िल्म निर्माताओं को कुछ होने वाला है नहीं. माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में शशांक फ़िल्म की शूटिंग स्टार्ट हो जाएगी, जो कि पटना, लखनऊ और मुंबई में होगी. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि शशांक और सुसाइड ऑर मर्डर जैसी फ़िल्मों के बहाने सुशांत सिंह राजपूत और उनके फ़िल्मी रिश्ते की सच्चाई को दुनिया के सामने किस तरह पेश किया जाएगा.

फ़िल्म बनाने का मकसद क्या?

उल्लेखनीय है कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले ने जिस तरह से ढाई महीने से मेनस्ट्रीम मीडिया और सोशल मीडिया को कब्जा कर रखा है, उससे पता चलता है कि सुशांत मौत मामला किस तरह लोगों के दिलों में घर कर गया है. न्यूज चैनल से लेकर सोशल मीडिया पर हर दिन सुशांत के न्याय की मांग उठती रहती है. इसी कोशिश में सुशांत के ऊपर फ़िल्में बनाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है, जिसकी हकीकत यही है कि सब बहती गंगा में हाथ धोना चाहते हैं. भले फ़िल्म निर्माता दावा करें कि उनकी फ़िल्म नेपोटिज्म और बॉलीवुड माफियाओं की पोल खोलेगी, लेकिन हकीकत यही है कि नेपोटिज्म फ़िल्म इंडस्ट्री की ऐसी हकीकत है, जिससे मुंह मोड़ा नहीं जा सकता. सुशांत मौत के बाद जिन लोगों पर बॉलीवुड गैंग ऑपरेट करने और नेपोटिज्म को बढ़ावा देने के आरोप लगे, लोगों ने उनका जीना हराम कर दिया है और उनकी फ़िल्मों का ऐसा हश्र किया है कि वे फिलहाल अपना मुंह छिपाते फिर रहे हैं.

सुशांत मौत सीबीआई जांच में क्या हो रहा है?

फिलहाल जिस बात की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है, वो ये है कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई जांच में अब तक क्या सामने आया है. आपको बता दूं कि सीबीआई ने बीते शुक्रवार को भी रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की है. अब तक रिया से 17 घंटे पूछताछ हो चुकी है और अभी और पूछताछ बाकी है. ड्रग एंगल की भी जांच चल रही है. वहीं इस बीच कंगना ने एक और विस्फोटक बयान देते हुए कहा है कि फ़िल्म इंडस्ट्री एक बड़े चेहरे ने उन्हें चुप कराने की कोशिश की, क्योंकि वह उसके बारे में ऐसा कुछ जानती हैं कि अगर वो बातें सामने आ जाए तो बवाल मच जाएगा. कंगना ने इस बहाने उस स्टार के ड्रग ओवरडोज की बात की तरफ इशारा किया. इस बीच शेखर सुमन ने सुशांत के कथित दोस्त संदीप सिंह को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि संदीप सिंह को मीडिया में आकर अपनी बातें रखनी चाहिए, क्योंकि उसकी तरह उंगलियां उठ रही हैं. इससे पहले शेखर सुमन ने रिया चक्रवर्ती के हालिया बयानों को लेकर कहा था कि सुशांत उनके सपनों में आए और कहा कि रिया की बातों पर भरोसा न करें. ये तमाम अपडेट्स सुशांत सिंह राजपूत मामले से जुड़े हैं और पल-पल नई-नई जानकारियां सामने आ रही हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय