New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 फरवरी, 2022 05:47 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

कोरोना महामारी की वजह से बंद सिनेमाघरों के खुलने की आहट मिलते ही दनादन फिल्मों के रिलीज डेट का ऐलान होने लगा है. आलम ये है कि एक ही तारीख पर कई बड़ी फिल्में रिलीज करनी पड़ रही हैं. इनमें कई बड़े बैनर और बजट की फिल्में भी हैं, जिन पर मेकर्स का बहुत ज्यादा पैसा दांव पर लगा हुआ है. ऐसे में हर कोई यही चाहता है कि उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर शानदार परफॉर्मेंस करें. लेकिन हॉलिडे और वीकेंड की चाह में मजबूरन फिल्मों को एक ही डेट पर रिलीज करना पड़ रहा है. रिलीज डेट की ये लड़ाई केवल इसी साल ही नहीं, अगले साल तक पहुंच गई है. साल 2023 के पहले ही महीने यानी 26 जनवरी को बॉलीवुड की तीन बड़े सितारों की तीन मेगा बजट फिल्में बॉक्स ऑफिस पर एक-दूसरे से टकराने जा रही हैं. इनमें रितिक रोशन, रणबीर कपूर और जॉन अब्राहम की फिल्में शामिल हैं.

650_022322105231.jpg26 जनवरी 2023 को रितिक रोशन, रणबीर कपूर और जॉन अब्राहम की फिल्में रिलीज होने वाली हैं.

जी हां, अगले साल 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर बॉलीवुड सुपरस्टार रितिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'फाइटर', जॉन अब्राहम की फिल्म 'तेहरान' और रणबीर कपूर की एक अनटाइटल फिल्म रिलीज होने जा रही है. इसमें रणबीर की फिल्म को फिल्म मेकर लव रंजन निर्देशित कर रहे हैं. बॉलीवुड के तीन बड़े सितारों की फिल्में एक ही डेट पर आने से बॉक्स ऑफिस पर महाटक्कर होनी तय हैं. ऐसे में इस बात की चर्चा ज्यादा हो रही है कि किस सितारे की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बेहतर परफॉर्म करने वाली है. क्योंकि स्टारपावर के मद्देनजर देखें तो तीनों ही सितारों की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है. उनके चाहने वालों की संख्या बहुत बड़ी है.

फिल्म 'फाइटर' की सबसे दिलचस्प बात ये है कि इसमें पहली बार रितिक रोशन और दीपिका पादुकोण की जोड़ी साथ नजर आने वाली है. इसीलिए दर्शकों को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है. इतना ही नहीं यह भी बताया जा रहा है कि इसमें एरियल एक्शन और फाइटिंग खूब दिखाई जाएगी. यह भारत की पहली एरियल एक्शन फिल्म भी कही जा रही है. यह भी कहा जा रहा है कि इस फिल्म को भारत के साथ ही ग्लोबल ऑडियंस को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है. इस फिल्म की स्क्रिप्ट को कई साल की मेहनत के बाद तैयार किया गया है. सिद्धार्थ आनंद के साथ इससे पहले 'बैंग बैंग' और 'वॉर' में रितिक रोशन काम कर चुके हैं. दोनों फिल्में हिट हुई थीं.

रितिक रोशन की फिल्म 'फाइटर' के मुकाबले जॉन अब्राहम की फिल्म तेहरान भी इसी दिन रिलीज होने जा रही है. एक्शन से भरपूर इस थ्रिलर फिल्म में जॉन का शानदार एक्शन देखने को मिलने वाला है. इस फिल्म को अरुण गोपालन निर्देशित कर रहे हैं. वहीं दिनेश विजान, शोभना यादव और संदीप लेजेल इसे प्रोड्यूस कर रहे हैं. फिल्म की कहानी रितेश शाह और आशीष पी वर्मा ने लिखी है. बताया जा रहा है कि जॉन की ये फिल्म सत्य घटना पर आधारित है. हालही में जॉन ने इस फिल्म का पोस्टर सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था. उसे देखकर ऐसा लगा कि वो इस बार इंटरनेशनल टेररिस्ट्स से लड़ते नजर आएंगे. जॉन ने पोस्टर के कैप्शन में लिखा, ''एक्शन पैक्ड रिपब्लिक डे 2023 के लिए तैयार हो जाइए. मैं बहुत उत्साहित हूं अपनी अगली फिल्म तेहरान की घोषणा करते हुए.''

इसके साथ ही अगले साल 26 जनवरी को रिलीज होने वाली तीसरी फिल्म रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की है, जिसे लव रंजन निर्देशित करने वाले हैं. इस फिल्म का अभी टाइटल आउट नहीं किया गया है. लव रंजन को 'प्यार का पंचनामा' फ्रेंचाइजी और 'सोनू के टीटू की स्वीटी' जैसी बैक टू बैक सुपरहिट फिल्में देने के लिए जाना जाता है. लव रंजन और अंकुर गर्ग द्वारा निर्मित और भूषण कुमार द्वारा प्रस्तुत, रणबीर और श्रद्धा अभिनीत इस फिल्म में इन दोनों के अलावा दिग्गज एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया और बोनी कपूर भी नजर आने वाले हैं. फिल्म को लेकर श्रद्धा कपूर ने कहा था, ''मैं रणबीर कपूर के साथ काम करने को लेकर काफी उत्सुक हूं. वह हमारी जेनरेशन के बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं. मुझे उनका काम पसंद है. पहले मुझे उनके साथ काम करने का ऑफर नहीं मिला. मैं इस फिल्म का इंतजार कर रही हूं.''

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय