New

होम -> सिनेमा

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 अप्रिल, 2016 05:32 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

99 टेस्ट, 6215 रन, 22 सेंचुरी, पहले तीन टेस्ट में तीन सेंचुरी, कलाई का जादूगर, भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने वाला खिलाड़ी, लेकिन फिर उस पर मैच फिक्सिंग के आरोप, लाइफटाइम बैन, विवाद, सुर्खियां, अगर ये सब चीजें जिस एक बल्लेबाज के साथ जुड़ी थीं उसका नाम है- -मोहम्मद्दीन अजहरूद्दीन, निकनेम-अजहर.

अजहर की सफलता और पतन की कहानी किसी फिल्मी हीरो की तरह है. जिस शख्स की जिंदगी की कहानी फिल्म सरीखी लगे उसके जीवन पर अगर फिल्म न बने तो शायद ये बॉलीवुड की विफलता होगी. शायद इसीलिए बॉलीवुड ने भारतीय क्रिकेट के सबसे विवादास्पद क्रिकेटर की जिंदगी पर एक फिल्म बना ली है. अजहर पर बनी बायोपिक का नाम है 'अजहर' और इसमें अजहर का रोल यानी कि लीड रोल निभाया है ऐक्टर इमरान हाशमी ने.

बालाजी मोशन पिक्चर्स के बैनर तले बनी इस फिल्म का निर्देशन किया है टोनी डिसूजा ने. 2 अप्रैल को इस फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया गया. इस फिल्म के ट्रेलर में इमरान हाशमी अजहर के रोल में गजब की ऐक्टिंग की है. अजहर के रोल में उनके टीशर्ट के खड़े हुए कॉलर, गले में लटका हुआ काला ताबीज, चलने का स्टाइल, ये सब देखकर लगता है कि इमरान हाशमी ने इस रोल को निभाने के लिए कितनी मेहनत की है.

देखेंः फिल्म अजहर का ट्रेलर

 वह अजहर की भूमिका में प्रभावित करते नजर आते हैं. इमरान हाशमी के अलावा इस फिल्म में प्राची देसाई और नरगिस फाखरी, लारा दत्ता और हुमा कुरैशी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. इसे इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक माना जा रहा है. अब फिल्म की रिलीज डेट भी जान लीजिए. यह फिल्म इस साल 13 मई को रिलीज हो रही है. 

तो 13 मई को एक बार फिर भारतीयों को कलाई के जादूगर की बैटिंग देखने को मिलेगी, भले ही पर्दे पर ही सही!

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय