New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 फरवरी, 2022 11:06 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सोशल मीडिया पर पिछले एक हफ्ते से यशराज कैम्प की स्पाई एक्शन थ्रिलर टाइगर 3 को लेकर जबरदस्त चर्चाएं देखने को मिली थीं. शूटिंग सेट से सलमान खान और कटरीना कैफ की कुछ फोटोज वायरल हुईं. अब इमरान हाशमी की दो फोटो ट्विटर पर वायरल है. इसे फिल्म सेट से लीक बताया जा रहा है और कहा जा रहा है कि लुक टाइगर 3 से ही है. यशराज की फ्रेंचाइजी में इमरान हाशमी पहली बार नजर आएंगे. फ्रेंचाइजी की पहली दो फ़िल्में- एक था टाइगर और टाइगर ज़िंदा है जबरदस्त ब्लॉकबस्टर साबित हुई थीं और इसमें सलमान-कटरीना की ही जोड़ी नजर आई थी. तीसरे पार्ट में इमरान हाशमी पहली बार हिट फ्रेंचाइजी में सलमान से दो-दो हाथ करते नजर आएंगे. असल में इमरान की भूमिका में हैं.

ट्विटर पर #Tiger3 और #EmraanHashmi के हैशटैग सुबह से ही टॉप ट्रेंड में नजर आ रहे हैं. जिन तस्वीरों को लीक बताया जा रहा है उसमें इमरान का बैक नजर आ रहा है. एक फोटो में उनके साथ फ्रेम में कटरीना कैफ भी नजर आ रही हैं. इमरान कैजुअल ड्रेस में हैं. हकीकत में यह फोटो टाइगर 3 से ही है इस बारे में कुछ दावा नहीं किया जा सकता है. जहां तक टाइगर 3 में एक्टर के लुक की बात है, वे संभवत: कैजुअल ही नजर आने वाले हैं. इमरान दिल्ली में सलमान और कटरीना के साथ पिछले कुछ दिनों से शूटिंग कर रहे थे. दिल्ली शेड्यूल ख़त्म कर वे स्टारकास्ट के साथ मुंबई वापस लौटे हैं. उन्हें एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया. लौटने के दौरान उनके कई फोटो और वीडियोज वायरल हैं. इनमें इमरान का लुक लगभग वही नजर आ रहा है जैसा लीक फोटो में दिखा है. हल्की दाढ़ी और छोटे बाल. कुल मिलाकर स्पोर्टी लुक.

tiger-3-650_021922024116.jpgइमरान हाशमी की इस फोटो को टाइगर 3 के सेट से लीक बताया जा रहा है.

प्रशंसकों ने की इमरान हाशमी की तारीफ़

अभी तक सलमान और कटरीना की कई तस्वीरें सेट से लीक बताई गई हैं, मगर इमरान हाशमी के लुक से पूरी तरह परदा नहीं उठा था. इमरान फिल्म में हैं भी कि नहीं यह बात भी कन्फर्म नहीं थी. फोटो को लेकर लोग इमरान की तारीफ़ करते नजर आ रहे हैं. एक प्रशंसक ने फोटो साझा करते हुए लिखा- कटरीना कैफ और इमरान हाशमी एक फ्रेम में. टाइगर 3 के सेट से इमरान हाशमी की पहली तस्वीर. एक दूसरे प्रशंसक ने लिखा- हमें नहीं पता कि इमरान हाशमी की इस फोटो के लिए हमने कितना इंतज़ार किया. एक यूजर ने तो यहां तक लिखा कि टाइगर 3 में इमरान हाशमी सलमान को भी पीछे छोड़ देंगे. वैसे यशराज की फिल्म के लिए इमरान ने काफी मेहनत की है. कहने की जरूरत नहीं कि स्पाई एक्शन थ्रिलर को लेकर दर्शकों में किस तरह की उत्सुकता है. फिल्म से जुड़े ट्रेंड के साथ आ रही प्रतिक्रियाओं में इसे आसानी से देखा जा सकता है.

इमरान हाशमी ने हमेशा प्रोजेक्ट में होने से किया इनकार

टाइगर 3 की घोषणा काफी पहले ही हो गई थी. हालांकि महामारी की वजह से फिल्म की शूटिंग पर तगड़ा असर पड़ा. घोषणा के साथ ही सलमान कटरीना की फिल्म में विलेन के रूप में इमरान की एंट्री की खबरें आईं. हालांकि इमरान से जब भी यशराज की फिल्म के बारे में पूछा गया उन्होंने इनकार किया. सोशल मीडिया पर फिल्म की चर्चा की एक वजह यह भी है कि लीक तस्वीरों और एयरपोर्ट पर एक दूसरे के साथ स्पॉट होने के विजुअल ने कन्फर्म कर दिया कि इमरान सक्सेसफुल फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं.

फ्रेंचाइजी में पहला पार्ट 'एक था टाइगर' साल 2012 में रिलीज किया गया था. दावा किया जाता है कि फिल्म के पहले हिस्से की कहानी तमाम सच्ची घटनाओं पर आधारित है. असल में यह RAW एजेंट टाइगर के जीवन से प्रेरित है जिन्हें पाकिस्तान के खिलाफ ख़ुफ़िया मिशन पर लगाया गया था. टाइगर पाकिस्तानी जासूस जोया के प्यार में पड़ जाता है. हालांकि वह जरूरी सूचनाएं देता है और फिर दोनों गायब हो जाते हैं. 10 साल पहले यह फिल्म मात्र 75 करोड़ के बजट में बनी थी और इसने दुनियाभर में करीब 325 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाए थे.

फिल्म का दूसरा पार्ट 'टाइगर जिंदा है' को साल 2017 में रिलीज किया गया था. फिल्म की कहानी साल 2014 में हुई एक सच्ची घटना से प्रेरित थी. 22 दिसंबर को रिलीज फिल्म ने पहले चार दिन में ही 154 करोड़ का कारोबार कर लिया था. दुनियाभर में फिल्म की कुल कमाई करीब 565 करोड़ रुपये थी. यह भारत की सर्वाधिक हाइएस्ट ग्रौसिंग फिल्मों में शुमार की जाती है.  टाइगर जिंदा है ने फिल्म फेयर समेत कई अवॉर्ड भी जीते थे.

पहले दोनों हिस्सों की कामयाबी के मद्देनजर फिल्म ट्रेड सर्किल में तीसरे पार्ट को भी ब्लॉकबस्टर बताया जा रहा है. फिल्म का क्या होगा यह तो भविष्य की बात है लेकिन सलमान को टाइगर 3 के सक्सेस होने की सबसे ज्यादा दरकार है. उनकी कुछ फ़िल्में लगातार फ्लॉप हुई हैं.

#टाइगर 3, #इमरान हाशमी, #सलमान खान, Emraan Hashmi, Tiger 3 Main Villain, Salman Khan

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय