New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 नवम्बर, 2022 03:35 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अजय देवगन, तबू और अक्षय खन्ना स्टारर दृश्यम 2 का सोशल मीडिया पर जबरदस्त बज बन चुका है. जिस वक्त बॉलीवुड फिल्मों के लिए माहौल बहुत खराब है- दृश्यम 2 के लिए दर्शकों की बेकरारी देखने लायक है. बावजूद कि यह मलयाली फिल्म का ही रीमेक है, बॉलीवुड की ही फिल्म है. अजय की फिल्म की रिलीज से पहले सोशल मीडिया पर कुछ समीक्षाएं भी दिखने लगी हैं. सेलेब्स की समीक्षाएं. फिल्म में अजय देवगन की बेटी का किरदार निभा रही इशिता दत्त के पति वत्सल सेठ ने जमकर तारीफ़ की. उन्होंने इसे अबतक देखी गई अपनी सबसे बेहतरीन फिल्म करार दिया और परफॉर्मेंस, लेखन, म्यूजिक, सिनेमेटोग्राफी, निर्देशन जैसे सभी पहलुओं की तारीफ़ की. उन्होंने पांच स्टार दिए. वत्सल इशिता के पति हैं तो फिल्म से जुड़ी उनकी भावनाएं समझी जा सकती हैं.

बावजूद कुछ और समीक्षाओं में तारीफ़ ही देखने को मिली है. उमेर संधू नाम के एक ट्विटर प्रोफाइल पर फिल्म को स्मार्ट और प्रभावशाली सस्पेंस ड्रामा बताया गया है. खासकर इसके क्लाइमैक्स को शॉकिंग पाया है और एक्टर्स की परफॉर्मेंस को यूएसपी माना. उन्होंने पूरी फिल्म का सबसे बड़ा आकर्षण अजय को बताते हुए पांच में से 3.5 पॉइंट देकर रेट किया है. समझना मुश्किल नहीं कि दृश्यम 2 के तीन पिलर हैं- अजय देवगन, अक्षय खन्ना और तबू. लोगों ने इनकी तारीफ़ तो की ही अभिषेक पाठक के निर्देशन को सराहना मिल रही है. फिल्म के पॉजिटिव पक्षों में कास्टिंग, स्क्रीनप्ले, रनटाइम, म्यूजिक और निर्देशन बताया जा रहा है. अक्षय खन्ना का किरदार मूल फिल्म में नहीं है.

Drishyam 2 Reviewदृश्यम 2

रीमेक से क्यों लाजवाब हो सकती है अजय देवगन की दृश्यम 2

उधर, अजय की दृश्यम 2 देखने से पहले कमाल आर खान ने मोहनलाल की दृश्यस 2 मलयाली देखी और इसे भयावह बताया. मोहनलाल की फिल्म को दर्दनाक अनुभव बताते हुए उन्होंने लिखा- सोनी टीवी का CID सीरियल इससे 100 गुना बेहतर है. मलयाली के बाद अजय की दृश्यम 2 भी देखने की बात कही है. वैसे मूल फिल्म से हिंदी रीमेक बेहतर है- आईचौक ने भी ट्रेलर के आधार पर अपनी कुछ स्टोरीज में यही पाया है. आपने पढ़ा भी होगा शायद. और फिल्म का सबसे ताकतवर पक्ष इसे माना है. साथ ही साथ अक्षय खन्ना के किरदार को भी. अक्षय इन्वेस्टीगेटिव अफसर के किरदार में हैं. मूल फिल्म में ऐसा कोई किरदार नहीं है. रीमेक का यह एक बहुत बड़ा आकर्षण है जो इसे मूल फिल्म से बहुत बेहतर बना सकती है.

इस बारे में दृश्यम 2 के निर्देशक अभिषेक पाठक ने भी कहा है कि दर्शकों को दृश्यम 2 देखते हुए महसूस ही नहीं होगा कि यह मोहनलाल के फिल्म की इग्जैक्ट रीमेक है. क्योंकि हम लोगों ने दृश्यम 2 को लिखना तब शुरू कर दिया था जब मोहनलाल की फिल्म रिलीज ही नहीं हुई थी. हमारी फिल्म 20 मिनट छोटी है और ज्यादा चुस्त है. गायतोंडे वापस आ रहा है. उसका बदला अधूरा है. दर्शक इसे पसंद करेंगे. दर्शकों की रूचि सच में दृश्यम 2 के लिए नजर आने लगी है. लंबे वक्त बाद दिख रहा है कि सोशल मीडिया पर किसी फिल्म की रिलीज से पहले उससे जुड़ी पॉजिटिव चर्चाएं हो रही हैं. फिल्म का बिजनेस भी अपेक्षाओं से कहीं बहुत आगे नजर आ रहा है.

रिलीज से एक दिन पहले बेहतरीन एडवांस बुकिंग

एडवांस बुकिंग में तो दृश्यम 2 अपने कॉन्टेंट की वजह से शायद कीर्तिमान बनाने की तरफ बढ़ रही है. तरण आदर्श ने फिल्म की एडवांस बुकिंग से जुड़े आंकड़े साझा किए हैं. और इसके मुताबिक मात्र तीन नेशनल चेन से गुरुवार दोपहर 11 बजे तक 1 लाख 21 हजार से ज्यादा टिकट एडवांस में बुक हो चुके हैं. यह अनुमान से बहुत ज्यादा है. पहले कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया था कि 75-85 हजार टिकटों को एडवांस में बेंचने का लक्ष्य रखा गया है. अभी पूरा एक दिन है और माना जा सकता है कि पहले ही दिन के लिए 75-85 हजार टिकट एडवांस में बिक सकते हैं. जो टिकटें एडवांस में बेंची गई हैं उनमें शुक्रवार के लिए 58,598, शनिवार के लिए 37,507 और रविवार के लिए 25,869 टिकटें शामिल हैं.

दृश्यम 2 की एक थ्रिलर ड्रामा है. यह विजय सलगांवकर की कहानी है. केबल टीवी का बिजनेस करने वाले विजय का परिवार ना चाहते हुए भी एक दुर्घटना का शिकार हो गया है. उसकी बेटी और पत्नी के हाथों आईपीएस के बेटे की हत्या हो गई है. विजय अपने परिवार को पुलिस से बचा ले जाता है. पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगता कि वह विजय पर आरोप सिद्ध कर सके और उसे पकड़ सके. जबकि उन्हें पता है कि विजय ने ही हत्या की है. सालों बाद यह मामला फिर खुल चुका है. एक नए जांच अधिकारी की एंट्री हुई है. विजय इस बार परिवार को कैसे बचाएगा यही दृश्यम 2 की कहानी में दिखाया जाएगा.

अजय, अक्षय, तबू के अलावा फिल्म में श्रिया सरन और इशिता दत्ता अहम भूमिकाओं में हैं. पहले पार्ट के लगभग सभी कलाकारों को दूसरे पार्ट में रिपीट किया गया है.

#दृश्यम 2, #अजय देवगन, #अक्षय खन्ना, Drishyam 2, Drishyam 2 Review, Drishyam 2's Hype

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय