charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 जून, 2022 08:27 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

सिनेमा प्रेमियों के लिए कई फिल्में उत्सव की तरह होती है. इनकी रिलीज का हर किसी को बेसब्री से इंतजार रहता है. खासकर करके उन फिल्मों के सीक्वल का इंतजार ज्यादा रहता है, जिनके पहले पार्ट का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोल चुका होता है. 'बाहुबली' और 'केजीएफ' जैसी फिल्में इसका ज्वलंत उदाहरण हैं. इनके सीक्वल को भी वैसा ही रिस्पांस मिला, जितना कि इनकी मूल फिल्में सफल रही थी. दोनों फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन इस बात का सबूत है. अब एक दूसरी बेहतरीन फिल्म के सीक्वल की रिलीज का डेट का ऐलान हुआ है, जिसके बाद दर्शकों का एक्साइटमेंट लेवल हाई है. जी हां, हम बात कर रहे हैं साल 2015 की लोकप्रिय क्राइम थ्रिलर फिल्म 'दृश्यम' के बारे में, जिसका सीक्वल 'दृश्यम 2' इसी साल 18 नवंबर को रिलीज होने जा रहा है.

फिल्म 'दृश्यम 2' के रिलीज डेट के ऐलान के साथ ही यह भी साफ कर दिया है कि इसे सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा. अभी तक कयास ये लगाए जा रहे थे कि पहले पार्ट की तरह इसे भी ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम किया जाएगा. लेकिन फिल्म की लोकप्रियता को देखते हुए मेकर्स ने इसे थियेटर में रिलीज करने का फैसला किया है. उन्हें पता है कि साउथ सिनेमा की सुनामी के बीच अभी भी फ्रेंश कंटेंट पर आधारित रोचक फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. चूंकि ये इसी नाम से बनी मलयालम फिल्म की हिंदी रीमेक है. मलयालम बॉक्स ऑफिस पर बंपर हिट रही है. ऐसे में इसकी सफलता पर शक करने का कोई सवाल ही नहीं खड़ा होता. मलयालम फिल्म में मोहनलाल लीड रोल में हैं. हिंदी में वही रोल अजय देवगन कर रहे हैं.

drishyam_650_062122062556.jpg

फिल्म में अक्षय की एंट्री से बढ़ेगा रोमांच

इस फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा करते हुए अजय देवगन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट साझा की है. इसमें अजय लिखते हैं, ''ध्यान दें! दृश्यम 2 इस साल 18 नवंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है.'' फिल्म के मेकर्स लिखते हैं, "भारतीय सिनेमा का बहुचर्चित चरित्र विजय सलगांवकर इस साल 18 नवंबर को हमें एक और रोमांचक यात्रा पर ले जाने के लिए तैयार है." बता दें कि ये फिल्म पनोरमा स्टूडियो, टी-सीरीज और वायाकॉम 18 के बैनर तले बन रही है. इसे भूषण कुमार, कुमार मंगल पाठक, कृष्ण कुमार ने प्रोड्यूस किया है. फिल्म में अजय देवगन के अलावा तब्बू, श्रिया सरन, रजत कपूर और इशिता दत्ता के साथ अक्षय खन्ना अहम रोल में है. इस बार अक्षय के रूप में एक नई एंट्री कराई गई है. अक्षय पुलिसवाले के रोल में दिख सकते हैं.

दिखेगी विजय सालगांवकर की रोचक कहानी

फिल्म 'दृश्यम' के पहले पार्ट में विजय सालगांवकर (अजय देवगन) की रोचक और रहस्यमयी कहानी देखने को मिली थी. चौथी फेल विजय दिमाग से बहुत तेज है. उसने अपनी लगन, मेहनत और ईमानदारी के बूते समाज में अपनी पहचान बनाई है. उसका केबल टीवी नेटवर्क का बिज़नेस है. वो अपनी पत्नी नंदिनी (श्रिया सरन) और बेटियों (इषिता दत्ता और मृणाल जाधव) के साथ रहता है, जिनसे बहुत ज्यादा प्यार करता है. विजय को फिल्में देखने का बहुत शौक है. फिल्म से वो बहुत कुछ सीखता भी है. एक बार उसकी बड़ी बेटी (इषिता) अपने स्कूल ट्रिप पर जाती है. वहां दूसरे स्कूल से आया सैम नामक लड़का चुपके से उसकी नहाते हुए वीडियो बना लेता है. इसके बाद उसे ब्लैकमेल करता है. यहां तक कि उसके घर पहुंचकर फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए कहता है.

विजय की जाल में फंसी पुलिस क्या करेगी?

इसी दौरान एक हादसे में सैम की मौत हो जाती है. विजय घर आता है, तो उसे सारी बात पता चलती है. वो सैम की लाश को चुपके से दफना देता है. अगले दिन टीवी से पता चलता है कि सैम गोवा की आईजी मीरा देशमुख (तबू) और बिज़नसमैन महेश (रजत कपूर) का इकलौता बेटा है. यह जानने के बाद विजय और उसका परिवार बुरी तरह से डर जाता है. उनको पकड़े जाने का डर होता है. इधर पुलिस की टीम सैम की तलाश करते हुए विजय के घर तक पहुंच जाती है. उधर विजय अपने परिवार की सुरक्षा के लिए ऐसा जान फैलाता है, जिसमें पुलिस उलझकर रह जाती है. यह जानते हुए भी कि सैम की मौत में विजय के परिवार का हाथ है, पुलिस कुछ नहीं कर पाती. फिल्म के सीक्वल की कहानी यहीं से आगे दिखाएगी कि क्या पुलिस विजय को पकड़ पाती है या नहीं?

फैमिली फिल्म में रहस्य और रोमांच का तड़का

'दृश्यम' एक फैमिली एंटरटेनर क्राइम थ्रिलर फिल्म है. साल 2015 में इस तरह की थ्रिलर फिल्म लंबे समय बाद देखने को मिली थी. पूरे परिवार के साथ बैठकर इस फिल्म को देखने का मजा लिया जा सकता है. पहले पार्ट के डायरेक्टर निशिकांत कामत ने मूल मलयालम फिल्म की कहानी में कई अहम बदलाव करके इसे हिंदी दर्शकों के हिसाब से मजेदार बनाया था. फिल्म की कहानी ही इसकी जान है. इसे देखने के दौरान हर पल यह सोचने पर विवश कर देती है कि आगे क्या होगा? फिल्म के सीक्वल के निर्देशन का जिम्मा अभिषेक पाठक को दिया गया है. अभिषेक को प्रोड्यूसर के रूप में ज्यादा जाना जाता है. उन्होंने 'खुदा हाफिज', 'उजड़ा चमन' और 'बूंद' जैसी फिल्मों का निर्देशन भी किया है. 'दृश्यम 2' के लिए उनसे बहुत ज्यादा अपेक्षा है, क्योंकि पहला पार्ट सुपरहिट रहा है.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में डिजिटल जर्नलिस्ट हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय