New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 नवम्बर, 2022 04:02 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

दृश्यम के सात साल बाद अभिषेक पाठक के निर्देशन में दृश्यम 2 को सिनेमाघरों में रिलीज कर दिया गया है. यह फिल्म पहले दिन देश में 3302 और ओवरसीज में 858 से ज्यादा स्क्रीन्स पर शोकेस की जा रही है. दृश्यम 2 की ओपनिंग अकुपेंसी अपेक्षाओं से शानदार है. लगभग सभी बड़े केन्द्रों पर फिल्म ने 30-35 प्रतिशत अकुपेंसी के साथ ओपनिंग पाई है. इसे बेहतरीन ओपनिंग कहा जा सकता है. फिल्म के पक्ष में पहले से ही बेहतर माहौल दिख रहा था. रिलीज के साथ-साथ फिल्म को लेकर आ रही समीक्षाओं ने पक्ष में और बेहतरीन माहौल बनाने का काम किया है. फिल्म को पॉजिटिवटी का जबरदस्त फायदा मिल सकता है.

लंबे वक्त बाद सोशल मीडिया पर ऐसा दिख रहा है कि बॉलीवुड की किसी फिल्म के लिए पेशेवर समीक्षकों के साथ सिनेमा देख चुके दर्शकों की राय लगभग एक जैसी है. लगभग सभी ने इसे जीवंत, मनोरंजक और पूरी तरह मनोरंजक फिल्म ही करार दिया है. बात चाहे फिल्म की कहानी की हो, संवादों की हो, थ्रिलर के लिए जरूर ट्विस्ट और टर्न्स की, ख़ूबसूरत दृश्यों की हो, अभिनय की हो या फिर निर्देशन की- लोगों को सबकुछ बेहतरीन नजर आ रहा है. यही वजह है कि हर कोई लंबे वक्त बाद इसे सिनेमाघरों में देखी जाने लायक एक जरूरी फैमिली एंटरटेनर करार दे रहा है. तरण आदर्श के वन वर्ड रिव्यू से भी समझना मुश्किल नहीं.

Drishyam 2 Reviewदृश्यम 2

पावरपैक्ड मूवी है दृश्यम 2, जिसमें लोगों को सिर्फ एंटरटेनमेंट दिख रहा है

उन्होंने दृश्यम 2 को पांच में से चार स्टार देते हुए पावर पैक्ड मूवी करार दिया. तरण ने बताया- अजय देवगन, अक्षय खन्ना, तबू, श्रिया सरन पावरपैक्ड फिल्म के पावरहाउस एक्टर हैं. अभिषेक पाठक ने एक जानदार थ्रिलर डिलीवर की है. यह फिल्म मिस ना करें. एक रिव्यू में दर्शक ने लिखा- यह एक ऐसी फिल्म है जिसमें सिर्फ मनोरंजन, मनोरंजन और मनोरंजन है. इसकी कहानी दर्शकों को शुरू से लेकर अंत तक बांधे रखती है. फिल्म की लिखावट, फिल्मांकन, एक्टिंग या दूसरी तमाम चीजें मौका नहीं देती कि कोई दर्शक दृश्यम 2 देखते हुए ध्यान भटका पाए.

मोहनलाल की मूल दृश्यम 2 देख चुके लोगों ने कहा कि अजय की फिल्म का पहला हाफ ज्यादा ताकतवर है. अजय की फिल्म का दूसरा हाफ खासकर उसके आख़िरी के 45 मिनट तो जबरदस्त हैं. धमाकेदार क्लाइमैक्स, थ्रिलिंग ड्रामा देखते हुए कोई दर्शक क्लाइमैक्स की कल्पना तक नहीं कर पाएगा. फिल्म का जादू ऐसा है कि दर्शक कुर्सी में जकड़ा रह जाता है. यह बेहतरीन सस्पेंस थ्रिल का जादू है. लगभग समीक्षाओं में फिल्म को 3.5 से ज्यादा रेट किया जा रहा है. बहुतायत रेटिंग 4 और 4.5 की भी है. यह फिल्म के पक्ष में दिख रहे एक कमाल के वर्ड ऑफ़ माउथ का सीधा स्पष्ट सबूत है.

दृश्यम 2 के लिए सभी को मिल रहे पूरे नंबर

अभिषेक पाठक की जमकर सराहना दिख रही है. निर्देशन के लिए उन्हें पूरे नंबर दिए जा रहे हैं. एक्टिंग फ्रंट पर लगभग सभी कलाकारों के काम को उम्दा बताया गया है. बावजूद सोशल मीडिया पर अजय, अक्षय, तबू, श्रिया सरन और इशिता दत्ता के काम की चर्चा है. असल में यही तीनों मुख्य भूमिकाओं में हैं. लेकिन सब पर अजय और अक्षय का फेस ऑफ़ भारी नजर आ रहा है. इन्वेस्टीगेटिव ऑफिसर के रूप में अक्षय का किरदार हिंदी रीमेक के लिए एड किया गया है और अब यही फिल्म की सबसे बड़ी यूएसपी के रूप में सामने दिख रहा है.

लोगों ने लिखा कि अजय ने एक बार फिर साफ़ कर दिया कि बॉलीवुड की भीड़ में अजय का मतलब क्या है. उन्होंने अपने जीवंत अभिनय से फिर प्रूव कर किया कि क्यों उन्हें मासएंटरटेनर का मास्टर कहा जाता है. भूमिकाएं चाहे जैसी हों. लोगों ने अक्षय के साथ उनके फेस ऑफ़ को जमकर सराहा है. कहा जा रहा कि पहले पार्ट में अजय और तबू के बीच फेस ऑफ़ का रोमांच दूसरे पार्ट में अजय और अक्षय के बीच नजर आ रहा है और बेहतरीन नजर आ रहा है. दोनों ने एनकाउंटर्स सीन्स में अपने काम से इसे लाजवाब बना दिया है. और उस स्थिति में जब फिल्म में कोई विलेन है ही नहीं. बेमतलब की मारपीट भी नहीं है. बावजूद दो एक्टर्स का फेसऑफ़ उनके अभिनय की वजह से दर्शकों को सम्मोहित कर लेता है. लगभग सभी कलाकारों के काम की सराहना की गई है.

लोग साफ़ कह रहे हैं कि दृश्यम 2 के रूप में इससे बेहतर मास्टर क्लास सीक्वल और कुछ हो ही नहीं सकता. जनादेश फिल्म के सुपरहिट, ब्लॉकबस्टर और एंटरटेनर होने का है.

#दृश्यम 2, #अजय देवगन, #अक्षय खन्ना, Drishyam 2 Review, Drishyam 2 Social Media Review, Ajay Devgn

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय