New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 अप्रिल, 2023 10:59 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

लीक से हटकर विषय पर आधारित फिल्में करने के लिए मशहूर अभिनेता आयुष्मान खुराना फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं. कभी लगातार सुपरहिट फिल्में देने वाले अभिनेता पिछली पांच फिल्मों की असफलता की वजह से परेशान हैं. उनकी फिल्म 'गुलाबो सिताबो', 'चंडीगढ़ करे आशिकी', 'अनेक', 'डॉक्टर जी' और 'एन एक्शन हीरो' को बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा रिस्पांस नहीं मिला है. यही वजह है कि वो अपनी आने वाली फिल्म 'ड्रीम गर्ल 2' को ऐसे वक्त में रिलीज करना चाह रहे हैं, जब उसके सामने किसी बड़े सितारे की फिल्म न हो. यही वजह है कि उनकी फिल्म की रिलीज डेट में लगातार बदलाव किया जा रहा है. फिल्म को पहले सात जुलाई को रिलीज किया जाना था. लेकिन आयुष्मान ने अब ऐलान किया है कि फिल्म 25 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी.

650x400_042423090750.jpgआयुष्मान खुराना की फिल्म 'ड्रीम गर्ल 2' की लगातार चौथी बार रिलीज डेट बदली गई है.

सोशल मीडिया के जरिए आयुष्मान खुराना ने ऐलान किया है कि फिल्म 'ड्रीम गर्ल 2' को पहले से बेहतर बनाने के लिए इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ाई जा रही है. उन्होंने ट्विटर पर एक नोट शेयर करके लिखा है, ''मेरे प्रिय आशिकों. चार साल बाद आपके दिल का टेलीफोन फिर से रिंग-रिंग होगा. अब इसके लिए तैयारी भी तो शानदार धमाकेदार और स्मूची भरी होनी चाहिए ना? तो करो थोड़ा और इंतजार. और भेजते रहो अपना ढेर सारा प्यार. अब 7 को साथ में नहीं, पूजा की किस ऑन अगस्त पच्चीस. ड्रीम गर्ल 2 सिनेमाघरों में 25 अगस्त 2023 को रिलीज हो रही है. आपकी प्यारी पूजा.'' आयुष्मान की इस घोषणा के साथ ही इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि 7 जुलाई को शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' रिलीज की जाएगी. इसके मेकर्स बहुत जल्द ऐलान कर सकते हैं.

फिल्म 'जवान' की रिलीज डेट अभी तक 2 जून है. लेकिन बताया जा रहा है कि फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन का काम अभी पूरा नहीं हुआ है. वीएफएक्स और स्पेशल विजुएल इफेक्ट्स पर अच्छे से काम करने में वक्त लगेगा, इसलिए फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ाई जाएगी. दो बड़े सितारों की फिल्में एक साथ रिलीज होने से दोनों का नुकसान हो सकता है. ऐसे वक्त में जब बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्में फ्लॉप हो रही हैं. बॉलीवुड के सुपरसितारों का स्टारडम तक काम नहीं आ रहा है. आयुष्मान किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाह रहे हैं. यही वजह है कि थोड़ा भी खतरा महसूस होने पर अपनी फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ा दे रहे हैं. लेकिन इस बार उनकी स्थिति आसमान से गिरे खजूर पर अटके जैसी हो गई है. क्योंकि 25 अगस्त को करण जौहर ने एक अनाम फिल्म का ऐलान किया हुआ है.

pooja-new_042423091722.jpg

आनंद तिवारी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म का टाइटल अभी तय नहीं है. लेकिन विक्की कौशल जैसे मजबूत सितारे की उपस्थिति अपने आप ये साबित करने के लिए काफी है कि फिल्म अच्छी होगी. इसमें विक्की के साथ एमी विर्क और तृप्ति डिमरी भी लीड रोल में हैं. इस फिल्म का ऐलान करते हुए करण जौहर ने लिखा था, ''हम आपके लिए टैलेंट के तीन पावरहाउस लेकर आ रहे हैं- विक्की कौशल, तृप्ति डिमरी और एमी विर्क. इन्हें आनंद तिवारी डायरेक्ट करेंगे. फिल्म का नाम अभी तय नहीं है. लेकिन यह 25 अगस्त को थिएटर में रिलीज होगी.'' आनंद तिवारी इससे पहले 'लव पर स्क्वायर फुट' और 'बंदिश बैंडिट्स' का निर्देशन कर चुके हैं. फिल्म की लीड एक्ट्रेस एमी विर्क 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' और '83' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं, तो तृप्ति नेटफ्लिक्स की फिल्म 'कला' में नजर आई थीं.

फिल्म 'ड्रीम गर्ल' आयुष्मान के करियर की सबसे सफलतम फिल्मों में से एक है. राज शांडिल्य के निर्देशन में बनी ये फिल्म साल 2019 में रिलीज हुई थी. इसमें आयुष्मान के साथ नुसरत भरूचा, अन्नू कपूर, विजय राज और अभिषेक बनर्जी अहम भूमिका में थे. महज 28 करोड़ रुपए में बनी इस फिल्म ने 200 करोड़ रुपए से अधिक का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था. आयुष्मान के किरदार पूजा की खूब चर्चा हुई थी. यही वजह है कि एक्टर अब इस फिल्म के सीक्वल का पूरा प्रमोशन पूजा के ईद-गिर्द ही कर रहे हैं. हालही में फिल्म का टीजर रिलीज किया गया था. उसमें पूजा को शाहरुख खान के चर्चित किरदार पठान से बात करते हुए देखा गया था. टीजर में पूजा गुलाब का फूल महकते हुए नजर आ रही है. बैकलेस ब्लाउज और लहंगा पहने हुए बेड पर बैठी हुई है, तभी उसका मोबाइल बजने लगता है.

Dream Girl 2 फिल्म का टीजर देखिए...

आयुष्मान खुराना की किरदार पूजा बेहद मादक आवाज में बोलती है, ''हेलो मैं पूजा बोल रही हूं आप कौन?'' इस पर शाहरुख खान की आवाज आती है, जिसमें वो कहते हैं, ''पूजा मैं पठान बोल रहा हूं''. पूजा कहती है, ''कैसे हो मेरे पठान?'' इस पर जवाब आता है, ''पहले से ज्यादा अमीर, पहले से ज्यादा जवान, हैप्पी वेलेंटाइन पूजा, कुछ चार साल बाद तुम्हारी आवाज सुन रहा हूं. कैसी हो तुम?'' पूजा कहती है, ''पहले से ज्यादा हॉट, क्यूट और ब्यूटीफुल.'' शाहरुख कहते हैं कि बहुत जल्द उनकी फिल्म जवान आ रही है, इस पर पूजा कहती है, ''जल्द ही मेरी जवानी''. इसके बाद पठान पूछते हैं, ''पूजा तुम कब आ रही हो?'' पूजा कहती है कि 7 को साथ-साथ में. शाहरुख खान, ''सात जुलाई को सच्ची''. पूजा पठान को किस देते हुए कहती है, ''स्मूची''. इसके बाद इस फिल्म का मशहूर गाना बैकग्राउंड में बजने लगता है.

बताते चलें कि आयुष्मान लीक से हटकर फिल्में करने के लिए जाने जाते हैं. उनके खाते में बॉलीवुड मसाला फिल्में बहुत ही कम है. समाज के वर्जित विषयों पर बनने वाली उनकी फिल्मों में एक खास तरह का मैसेज होता है. 'विक्की डोनर', 'बधाई हो', 'ड्रीम गर्ल', 'बाला', 'चंडीगढ़ करे आशिकी', 'शुभ मंगल सावधान' और 'डॉक्टर जी' जैसी फिल्मों को देख लीजिए, आयुष्मान की फिल्मों का नेचर समझ में आ जाएगा. लेकिन पिछले कुछ समय से दर्शकों का बॉलीवुड से मोहभंग हो चुका है. सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक बायकॉट बॉलीवुड मुहिम चलाई जा रही है. इसकी वजह से बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्में फ्लॉप हो रही है. अक्षय कुमार, कार्तिक आर्यन, अजय देवगन और आमिर खान जैसे सितारों की फिल्में डिजास्टर साबित हुई हैं. इसमें आयुष्मान का नाम भी शामिल है. उनके लिए 'ड्रीम गर्ल 2' की सक्सेस अहम है.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय