New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 मई, 2022 01:20 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बॉलीवुड के हर दिल अजीज अभिनेता धर्मेंद्र को हाल ही में तबियत खराब होने के बाद अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाना पड़ा था. जब प्रशंसकों को उनसे जुड़ी खबर मिली तो वे काफी परेशान नजर आए. सोशल मीडिया पर भी देखा गया कि लोगों ने उनकी सेहत को लेकर चिंताएं जताई. हालांकि धर्मेंद्र का स्वास्थ्य अब बेहतर है और उन्होंने अस्पताल से निकलने के बाद एक वीडियो के जरिए अपने सबक भी साझा किए हैं. धर्मेंद्र ने अस्पताल पहुंचने की वजह तो बताई ही लोगों को भी इस तरह की चीजों से बचने की सलाह दी.

धर्मेंद्र ने ट्विटर पर कहा- दोस्तों, कुछ भी हद से ज्यादा ना करें. मैंने ऐसा किया और मुझे इसकी सजा भुगतनी पड़ी. मैंने पीठ में बड़े मसल पुल की वजह से सफर किया. मुझे अस्पताल की सैर करनी पड़ी. दो-चार दिन तो मेंरे लिए मुश्किल वाले रहे. खैर मैं आप लोगों की दुआओं की वजह से एक बार फिर वापस लौट आया हूं. इसलिए आप लोग घबराए मत. मैं अब अपनी सेहत का ज्यादा ध्यान रखूंगा. आप सभी को बहुत सारा प्यार. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद एक दिन पहले ही धर्मेंद्र ने वीडियो साझा किया. हालांकि वे पहले की तरह ही बेहतर नजर आ रहे लेकिन यह भी सामने आ रहा कि उन्हें अभी कुछ दिन डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा.

आज हेमा मालिनी के साथ धर्मेंद्र की दूसरी शादी की 42वीं सालगिरह भी है. हेमा ने खुद एक्टर के साथ की तस्वीरों को साझा कर शादीशुदा जीवन के लिए ईश्वर को धन्यवाद दिया. भाजपा सांसद और अभिनेत्री ने भी एक ट्वीट में धर्मेंद्र की सेहत से जुड़ा अपडेट देते हुए बताया कि वे अस्पताल में थे और अब बेहतर हैं.

किस फिल्म की शूटिंग के दौरान बढ़ी धर्मेंद्र की तकलीफ?

धर्मेंद्र को कुछ दिन पहले ही पीठ में ज्यादा तकलीफ होने की वजह से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. अस्पताल पहुंचने के बाद जो आधिकारिक स्टेटमेंट आया था उसमें बताया गया कि बॉलीवुड दिग्गज की पीठ में शूटिंग के दौरान तकलीफ बढ़ गई थी. उन्हें चार दिन अस्पताल में रहना पड़ा. कुछ रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा कि धर्मेंद्र की पीठ में तकलीफ होम प्रोडक्शन की फिल्म अपने 2 की शूटिंग के दौरान बढ़ी. अपने 2 साल 2007 में आई स्पोर्ट्स ड्रामा थी. बॉक्सिंग को केंद्र में रखकर बुनी फैमिली ड्रामा में धर्मेंद्र, सनी देओल, बॉबी दिल, शिल्पा शेट्टी और कटरीना कैफ नजर आई थीं. एक ही फिल्म में धर्मेंद्र परिवार की दो पीढ़ियों के होने वजह से अपने बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी.

dharmendraधर्मेंद्र

अब अपने 2 के रूप में इसी फिल्म का सीक्वल बनाया जा रहा है. ख़ास बात यह है कि अपने 2 में धर्मेंद्र परिवार की तीन पीढ़ियां साथ नजर आएंगी. फिल्म में सनी देओल के बेटे करण देओल भी अहम किरदार में नजर आएंगे. करण ने साल 2019 में पल पल दिल के पास से बॉलीवुड डेब्यू किया था और उन्हें अभी भी एक हिट की दरकार है. धर्मेंद्र अपने 2 के अलावा धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में भी नजर आने वाले हैं. रणवीर सिंह, आलिया भट्ट की मुख्य भूमिकाओं से सजी फिल्म में धर्मेंद्र भी एक अहम किरदार निभा रहे हैं. फिल्म का निर्देशन खुद करण जौहर कर रहे हैं जो अगले साल फरवरी में रिलीज होगी.

पिता की खबर मिलते ही काम धाम छोड़कर भागे भागे आए सनी देओल

धर्मेंद्र को जब अस्पताल ले जाया गया उनके बड़े बेटे सनी मुंबई से बाहर थे. सनी देओल असल में अपनी फिल्म सूर्यदेव की शूटिंग में व्यस्त थे, लेकिन खबर मिलते ही सब कामधाम छोड़कर भागे-भागे पिता के पास आए. खबर यह भी है कि बॉलीवुड के तमाम लोगों ने भी धर्मेंद्र की सेहत का हाल लिया. पंजाब के एक साधारण परिवार में जन्मे एक्टर ने 60 के दशक में बतौर अभिनेता शुरुआत की थी. बंदिनी, हकीकत, फूल और पत्थर, सत्यकाम, गुड्डी, चुपके चुपके और शोले जैसी ना जाने कितनी फिल्मों में काम किया.

धर्मेंद्र ने करियर में हर तरह की भूमिकाएं कीं. रोमांटिक, सामजिक फिल्मों में से लेकर बिशुद्ध एक्शन और कॉमेडी ड्रामा तक. ख़ास बात यह भी है कि धर्मेंद्र ने हर तरह की भूमिकाओं में दर्शकों को प्रभावित किया और जबरदस्त कामयाबी हासिल की. उम्र के इस पड़ाव में भी वे बतौर चरित्र अभिनेता समय समय पर उपस्थिति दर्ज करवाते रहते हैं. दिग्गज ने अब तक करीब 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय