New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 अप्रिल, 2022 04:49 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

साउथ सिनेमा की लोकप्रियता अब सात समंदर पार तक पहुंच गई है. हिंदुस्तान में धमाल मचाने और बॉलीवुड को तहस-नहस करने के बाद अब हॉलीवुड में भी साउथ का एक सितारा चमकता हुआ नजर आने वाला है. जी हां, हम साउथ सिनेमा के सुपरस्टार धनुष की बात कर रहे हैं, जो बहुत जल्द हॉलीवुड फिल्म 'द ग्रे मैन' में नजर आने वाले हैं. इस एक्शन फिल्म में साउथ के इस अभिनेता के साथ 'कैप्टन अमेरिका' के नाम से मशहूर हॉलीवुड एक्टर क्रिस इवांस भी नजर आने वाले हैं. इसके अलावा रयान गोस्लिंग, एना डे, जेसिका हेनविक, वैगनर मौरा, रेगे-जीन पेज और बिली बॉब थॉर्नटन जैसे हॉलीवुड कलाकार अहम किरदारों में हैं. फिल्म का निर्देशन रूसो ब्रदर्स (एंथोनी और जो रूसो) कर रहे हैं, जिनको 'एवेंजर्स एंडगेम' जैसी फिल्म बनाने के लिए जाना जाता है. फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 22 जुलाई को रिलीज होने वाली है.

dhanush-2-650_042722085447.jpgसाउथ सिनेमा के सुपरस्टार धनुष की बहुत जल्द हॉलीवुड फिल्म 'द ग्रे मैन' में नजर आने वाले हैं.

साल 2009 में पब्लिश हुई मार्क ग्रेने की नॉवेल 'द ग्रे मैन' पर आधारित यह फिल्म एक हत्यारे और जासूस कोर्ट जेंट्री के इर्द-गिर्द घूमती है. इसे रूसो ब्रदर्स ने अपने बैनर एजीबीओ के तहत प्रोड्यूस किया है. फिल्म की स्क्रिप्ट जोइ रूसो ने स्क्रीन राइटर क्रिस्टोफर मार्कस और स्टीफन मैकफीली के साथ मिलकर लिखी है. इसमें धनुष धांसू एक्शन करते हुए नजर आने वाले हैं. उनका फिल्म से फर्स्ट लुक जारी किया गया है, जिसे देखने के बाद फैंस उत्साहित हैं और इसे भारतीय सिनेमा के लिए गर्व का विषय बता रहे हैं. धनुष ने अपना फर्स्ट लुक सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा है, ''द ग्रे मैन 22 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी". इस तस्वीर में धनुष को एक्शन मोड में देखा जा सकता है. अतरंगी रे फिल्म के डायरेक्टर आनंद एल आर ने खुशी जताते हुए लिखा है, ''वाह, छोटा भाई, बड़ा हो गया है, हमें आप पर बहुत ज्यादा गर्व है''.

फिल्म 'द ग्रे मैन' को अमेरिकन ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स द्वारा बनाई गई अब तक की सबसे महंगी फिल्म बताया जा रहा है. इसे करीब 1500 करोड़ रुपए (200 मिलियन यूएस डॉलर) के बड़े बजट में बनाया जा रहा है. किसी सुपर डुपर हिट भारतीय फिल्म के बजट के मुकाबले ये कितनी महंगी फिल्म होगी, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हालही में रिलीज हुई एसएस राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' भी 550 करोड़ के बजट में बनी है. इसके अलावा हिंदुस्तान की अब तक की सबसे महंगी फिल्म 2.0 भी 570 करोड़ के बजट में बनी है. वाकई में 'द ग्रे मैन' जैसी महंगी हॉलीवुड की फिल्म में काम करना धनुष ही नहीं पूरे देश के लिए गौरव की बात है. हमें फक्र है कि हमारे देश की फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले किसी कलाकार को हॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्म में काम करने का मौका मिला है, वो भी लीड रोल में है.

वैसे 'द ग्रे मैन' धनुष की दूसरी हॉलीवुड फिल्म है. इससे पहले साल 2018 में रिलीज हुई क्रिटिकली अकलेम्ड फिल्म 'द एक्स्ट्रा ऑडिनरी जर्नी ऑफ फकीर' में भी वो लीड रोल में दिखाई दिए थे. इस फिल्म को केन स्कॉट ने निर्देशित किया था. रोमेन प्यूर्टोलास के नॉवेल 'द एक्स्ट्रा ऑडिनरी जर्नी ऑफ द फकीर' पर आधारित यह फिल्म भारत में 21 जून 2019 में रिलीज की गई थी. इस एडवेंचर कॉमेडी को भारत के साथ ब्रूसेल, पेरिस और रोम में शूट किया गया था. इसे अंग्रेजी के साथ हिंदी, फ्रेंच, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज किया गया था. फिल्म के हिंदी साउंड ट्रैंक को जी म्यूजिक कंपनी की तरफ से जारी किया गया था. इसके बोल अमित त्रिवेदी ने लिखे थे, जिसको आवाज जोनिता गांधी, विशाल डडलानी, मामे खान और निकिता गांधी ने दी थी. हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा था.

ट्विटर पर धनुष को लेकर बहुत ज्यादा प्रतिक्रिया आ रही है, नीचे पढ़िए कुछ ट्वीट...

 

#साउथ सिनेमा, #धनुष, #द ग्रे मैन, Dhanush, The Gray Man, Netflix Film Release Date

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय