charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 12 मई, 2022 11:10 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कंगना रनौत की एक्शन थ्रिलर 'धाकड़' का दूसरा ट्रेलर आ चुका है. पहले ट्रेलर की तरह की दूसरे में भी कंगना का धाकड़ अवतार देखा जा सकता है. धाकड़ में कंगना एजेंट अग्नि के किरदार में हैं. कंगना के किरदार में खूबसूरती और डेयरिंग का बढ़िया संतुलन दिख रहा है. चलने, बोलने, कत्ल करने और बंदूक चलाने का उनका अंदाज दर्शकों को जरूर पसंद आना चाहिए. दूसरे ट्रेलर में उनका एक संवाद है- "जिस्म को रूह से अलग करना बिजनेस है मेरा." स्टंट और एक्शन सीन्स में वह संवाद की गारंटी देते नजर आती हैं. खामखा नहीं है ट्रेलर कई जगह यश की केजीएफ के करीब दिखता है. हालांकि केजीएफ़ के मुकाबले धाकड़ में कंगना किसी माफिया के रोल में नहीं बल्कि एक बेख़ौफ़, बहादुर और देशप्रेमी एजेंट किरदार में हैं, जिसका काम असंभव से भी असंभव मिशन को पूरा करना है. कैसे भी.

दुनिया के कई हिस्सों में एजेंट अग्नि भारत विरोधी ताकतों का खात्मा करती नजर आती हैं. इसके लिए उन्हें अलग-अलग लुक में देखा जा सकता है. हालांकि उनके कई लुक विदेशी फिल्मों से बेतहाशा प्रेरित नजर आते हैं. सोवियत जमाने के रूस की सीक्रेट सर्विस और कुछ हॉलीवुड फिल्मों का प्लॉट भी साफ़ महसूस किया जा सकता है. उदाहरण के लिए कंगना का एजेंट अग्नि किरदार रूसी सीक्रेट सर्विस की जासूसों से मिलता-जुलता है. वह जरूरी सूचनाओं को निकलवाने या मिशन को पूरा करने के लिए सीक्रेट सर्विस की तरह ही टारगेट को 'हनी ट्रैप' में फंसाने का काम करती नजर आती हैं.

एक जगह एजेंट अग्नि 'सेक्स वर्कर' के रूप में भी दिखती है. राजी में जासूस के रूप में आलिया भट्ट का जो किरदार दिखा था धाकड़ में कंगना उसके नेक्स्ट लेवल पर हैं. कहा जा सकता है कि भारतीय सिनेमा में धाकड़ से पहले कोई फीमेल एजेंट इस तरह नहीं दिखी होगी.

नीचे धाकड़ का ट्रेलर देखें:-

धाकड़ में अर्जुन रामपाल का भयानक रूप दिखेगा

ट्रेलर की शुरुआत में ही रूद्रवीर का जिक्र होता है. यह किरदार अर्जुन रामपाल ने कर रहे हैं. उसका अतीत बहुत खूंखार रहा है. वह ऐसा सांप है जो भारत से दूर रहते हुए भी नाक में दम किए हुए है और उसे कुचलने के अलावा कोई विकल्प बचा नहीं है. रूद्रवीर कितना खूंखार है वह ट्रेलर में दिखता है. अर्जुन रामपाल का किरदार इतना बेहतरीन है कि शायद उनके करियर को नई दिशा भी दे सकता है जो फिलहाल बेपटरी है. एजेंट अग्नि को इसी रूद्रवीर के खात्मे का मिशन सौंपा जाता है जिसके बाद एक से बढ़कर एक कारनामे होते हैं. धाकड़ के दूसरे ट्रेलर में कई फ्रेम देखकर लगेगा क्यों आईचौक इसे केजीएफ का फीमेल वर्जन बता रहा है.

ट्रेलर की तारीफ़ इस लिहाज से भी करना चाहिए कि धाकड़ के सभी किरदार अपनी जमीन पर मजबूत हैं. कंगना और अर्जुन के अलावा दिव्या दत्ता जो रूद्रवीर की सहयोगी के किरदार में हैं और शास्वत चटर्जी जो कंगना के बॉस के रोल में हैं- बेहतरीन लग रहे हैं. वाकई कई फ्रेम बहुत आकर्षक और बॉलीवुड की रूटीन एक्शन फिल्मों से अलग है. धाकड़ के ट्रेलर में मेकर्स की कोशिश साफ दिखती है कि कैसे उन्होंने एक्शन के फ्रंट पर दक्षिण की फिल्मों के फ़ॉर्मूले को आजमाने की कोशिश की है. वो चाहे विदेशी लोकेशन हो, फ्रेम हो या कैमरा. कई दृश्यों को दिखाने के पीछे की मेहनत की तारीफ़ कर सकते हैं. तारीफ़ इस लिहाज से भी कि यह रजनीश घई का डेब्यू प्रोजेक्ट है.

dhaakadकंगना रनौत.

धाकड़ का दूसरा ट्रेलर करीब 2 मिनट 32 सेकेंड का है. और प्रभावी कहा जा सकता है. ट्रेलर अगर फिल्म की वास्तविक झलकी है तो कहा जा सकता है कि धाकड़ बॉक्स ऑफिस पर एक मास एंटरटेनर साबित हो सकती है. धाकड़ 20 मई को रिलीज हो रही है. फिल्म के लिए सबसे मुश्किल बात यह है कि इसी दिन सिनेमाघरों में उसके सामने कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया 2 भी होगी. भूल भुलैया 2 कॉमेडी ड्रामा है और फिल्म के ट्रेलर और गाने पहले से ही धूम मचा रहे हैं. हालांकि दोनों फ़िल्में एक बात तय कर देती हैं कि 20 मई को सिनेमाघरों पर बॉलीवुड के लिए जश्न का मौका होगा. 

#धाकड़, #कंगना रनौत, #अर्जुन रामपाल, Dhaakad Trailer 2, Dhaakad Official Trailer 2, Dhaakad Or Female KGF

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय