New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 मई, 2023 09:53 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

यशराज फिल्म्स अपने स्पाई यूनिवर्स की फिल्म 'पठान' की जबरदस्त सफलता के बाद बहुत उत्साहित है. यही वजह है कि अब सारे नए प्रोजेक्ट्स को छोड़कर पूरी तरह से स्पाई यूनिवर्स की फिल्में बनाने पर ध्यान दे रहा है. हाल ही में स्पाई यूनिवर्स फिल्म 'टाइगर वर्सेज पठान' का ऐलान किया था. अब नई सूचना आ रही है कि इसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ को एक साथ कास्ट किया जा रहा है. दीपिका फिल्म 'पठान' में लीड रोल में नजर आई थीं. वहीं कैटरीना टाइगर सीरीज की फिल्मों में काम कर रही हैं. सलमान खान के साथ उनकी फिल्म 'टाइगर 3' आने वाले समय में रिलीज होने वाली है. दीपिका और कैटरीना को एक साथ कास्ट किए जाने की सूचना जैसे ही लोगों को मिली सोशल मीडिया पर रणबीर कपूर निशाने पर आ गए. लोगों का कहना है कि इस फिल्म में रणबीर कपूर को विलेन के रोल में कास्ट किया जाना चाहिए.

सभी जानते हैं कि दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ लंबे समय तक रणबीर कपूर की गर्लफ्रेंड रह चुकी है. दीपिका और रणबीर तो लंबे समय तक साथ में रहे थे. दोनों की शादी तक फिक्स हो गई. रणबीर के माता-पिता भी इस शादी के लिए राजी हो गए थे. दीपिका ने उनके नाम का टैटू तक अपनी गर्दन पर गुदवा लिया था. लेकिन अचानक रणबीर का झुकाव कैटरीना की तरफ हो गया. दोनों एक-दूसरे की प्यार में गिरफ्त हो गए. इसके बाद रणबीर ने दीपिका को छोड़ दिया. इसके बाद वो डिप्रेशन में चली गई थीं. लेकिन रणबीर को कोई फर्क नहीं पड़ा. कुछ वक्त बाद में उन्होंने कैटरीना के साथ भी वही किया. आलिया भट्ट के संपर्क में आने के बाद उन्होंने कैट को भी छोड़ दिया. बताया जाता है कि दोनों एक्ट्रेस रणबीर से बहुत प्यार करती थीं. रणबीर की वजह से ही दोनों के बीच तकरार भी हुआ था. दोनों की दुश्मनी जगजाहिर है. लेकिन अब जब दोनों एक साथ आने जा रही हैं, तो लोगों मजे लेना शुरू कर दिए हैं. सोशल मीडिया पर लिखा जा रहा है कि फिल्म में रणबीर को विलेन बनाने के साथ ही आलिया को भी कैमियो रोल दिया जाए.

650x400_050423061225.jpg बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ एक साथ नजर आने वाली हैं.

खैर, जनता तो मजे लेगी ही, लेकिन यशराज फिल्म्स यदि वाकई ऐसी योजना बना रहा है तो वो क्रांतिकारी है. क्योंकि अभी तक हिंदुस्तान में फीमेल लीड में एक्शन फिल्में बहुत कम बनी हैं. पिछले साल कंगना रनौत को लेकर एक फिल्म 'धाकड़' बनाई गई थी. लेकिन वो बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई थी. इसकी बड़ी वजह ये थी कि फिल्म में कहानी के नाम पर कुछ नहीं था. केवल एक्शन ही एक्शन था. जो लोगों को पसंद नहीं आया. यशराज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स के बैनर तले बनी अभी तक कि सभी फिल्में सफल रही हैं. लोगों को इनकी कहानी और एक्शन दोनों पसंद आता रहा है. ऐसे में हॉलीवुड के तर्ज पर इन फिल्मों के अलग-अलग किरदारों को लेकर फिल्म बनाने की जो योजना बनाई जा रही है, वो निश्चित रूप से सफल होने वाली है. दीपिका और कैटरीना को किसी फिल्म में एक साथ एक्शन करते देखना बहुत आनंद और मनोरंजन देने वाला है.

हालांकि, इससे पहले दर्शकों के लिए स्पाई यूनिवर्स की सबसे जबरदस्त फिल्म 'पठान वर्सेज टाइगर' रिलीज की जाएगी. इस फिल्म को इसी साल फ्लोर पर भेज दिया जाएगा. इसकी शूटिंग शुरू कर दी जाएगी. शाहरुख खान इस वक्त राजकुमार हिरानी की फिल्म डंकी की शूटिंग कर रहे हैं. उसे पूरी करने के बाद 'पठान वर्सेज टाइगर' पर काम शुरू कर देंगे. इस फिल्म के निर्देशन की जिम्मेदारी 'पठान' फेम डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद को दी गई है. आदित्य चोपड़ा को सिद्धार्थ की मेहनत पर पूरा भरोसा है. 'पठान वर्सेज टाइगर' यशराज स्पाई यूनिवर्स की सबसे बड़ी फिल्म साबित होने वाली है. इसका बजट भी बहुत ज्यादा रखा गया है, जो कि करीब 500 करोड़ रुपए है. इस बजट में दोनों सुपर सितारों की फीस के साथ एक्शन, वीएफएक्स और स्पेशल इफेक्ट्स पर होने वाला खर्च शामिल है. दरअसल, यशराज फिल्म्स इसे हिंदुस्तान की सबसे बड़ी फिल्म फ्रेंचाइजी बनाने की तैयारी में है.

यशराज स्पाई यूनिवर्स के बैनर तले अभी तक चार फिल्मों का निर्माण किया जा चुका है. इनमें 'एक था टाइगर', 'टाइगर जिंदा है', 'वॉर' और 'पठान' का नाम शामिल है. ये चारों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफल रही हैं. साल 2012 में 'एक था टाइगर' रिलीज हुई थी. इसमें सलमान खान, कैटरीना कैफ और रणवीर शौरी अहम भूमिका में थे. 75 करोड़़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने 340 करोड़ रुपए का कारोबार किया था. इस तरह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थी. यही वजह है कि यशराज फिल्म्स इसके सीक्वल की तरफ आकर्षित हुआ था. इसके बाद साल 2017 में 'टाइगर जिंदा है' को रिलीज किया गया. अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी इस स्पाई फिल्म में एक बार फिर सलमान खान और कैटरीना कैफ लीड रोल में नजर आए थे. 150 करोड़ रुपए में बनी फिल्म 'टाइगर जिंदा है' का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 565 करोड़़ रुपए था.

इसके तुरंत बाद उन्होंने रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ को लेकर फिल्म 'वॉर' का ऐलान कर दिया था. जो यशराज फिल्म्स के बैनर की तीसरी स्पाई फिल्म थी. ये फिल्म साल 2017 में रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर धमाल कर दिया. 170 करोड़ रुपए की लागत में बनी इस फिल्म ने 500 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था. इसके बाद इस साल रिलीज हुई फिल्म पठान की सफलता के बारे में तो हर कोई जानता है. 225 करोड़ रुपए की लागत में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1100 करोड़ रुपए तक कलेक्शन कर लिया है. आने वाले समय में तीन बड़ी फिल्में लाइनअप हैं. इनमें टाइगर 3, वॉर 2 और 'पठान वर्सेज टाइगर' का नाम प्रमुख है. ऐसे में यशराज स्पाई यूनिवर्स के बैनर तले बनी अब तक सभी फिल्मों की सफलता को देखकर कहा जा सकता है कि 'पठान वर्सेज टाइगर' बॉक्स ऑफिस पर नए कीर्तिमान स्थापित कर सकती है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय