New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 जुलाई, 2022 04:40 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

''एक मेंढक नदी किनारे आराम कर रहा था. बाढ़ से परेशान एक बिच्छू रोते हुए उसके पास आया. बिच्छू ने मेंढक से कहा, प्लीज मुझे नदी पार करवा देना. मेंढक बोला कि यदि तुमने मुझे काट लिया तो? बिच्छू बोला कि पागल हो क्या, यदि मैंने काटा तो हम दोनों नदी में डूब जाएंगे. इसके बाद मेंढक बिच्छू को अपने उपर बैठाकर नदी पार करने लगा. जैसे ही दोनों बीच में पहुंचे बिच्छू ने उसे काट लिया. मेंढक पूछा कि तुमने मुझे क्या काटा? इस पर बिच्छू बोला, काटना मेरी फितरत है''...मेंढक और बिच्छू पर आधारित ये लघुकथा यह बताती है कि इंसान हो या जीव-जंतु हर किसी की अपनी एक फितरत होती है, जिसके अनुसार वो अपना आचरण करता है. मेंढक की फितरत भरोसा करने की है, तो वो बिच्छू पर भी विश्वास कर लेता है. बिच्छू की आदत डंक मारने की है, तो वो अपनी जान बचाने वाले मेंढ़क को भी डंक मार देता है. इसी फितरत पर आधारित फिल्म 'डार्लिंग्स' का टीजर रिलीज किया गया है. 5 अगस्त से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होने वाली इस फिल्म का टीजर देखने के बाद स्पष्ट हो जा रहा है कि इसकी कहानी में जबरदस्त रहस्य और रोमांच है.

2_650_070522090412.jpgफिल्म 'डार्लिंग्स' ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 5 अगस्त से स्ट्रीम हो रही है.

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर ही पिछले साल एक फिल्म 'हसीन दिलरुबा' स्ट्रीम हुई थी. विनील मैथ्यू के निर्देशन में बनी इस क्राइम थ्रिलर फिल्म में तापसी पन्नू, विक्रांत मैसी और हर्षवर्धन राणे लीड रोल में हैं. इस फिल्म में नायिका के जरिए स्त्री मन की उन बारिकियों को बड़े ही सहज और चटख अंदाज में पेश किया गया है, जो अमूमन बाहर नहीं आ पातीं. लेकिन दबे-दबे एक दिन ज्वालामुखी की तरह फूट पड़ती हैं. फिर सामने आती है वासना, बेवफाई, जुनून और धोखे के बीच इश्क की ऐसी खूनी दास्तान, जो लोगों को दहला देती है. ये फिल्म जिस तरह से रोमांचित करती है, उसी तरह से फिल्म 'डार्लिंग्स' का टीजर देखने के बाद रोमांच पैदा होता है. वैसे फिल्म का नाम जब पहली बार सामने आया था, तो लगा कि ये भी टिपिकल बॉलीवुड टाइप फिल्म होगी, लेकिन टीजर देखने के बाद हर तरह की शंका दूर हो गई है. दाद देनी होगी फिल्म के मेकर्स को जिन्होंने एक जबरदस्त स्टारकास्ट के साथ शानदार कहानी बुनी है. उस कहानी को भी समझाने के लिए एक ऐसी लघु कहानी का सहारा लिया गया है, जिसे सुनने के बाद मन कौतूहल से भर जाता है.

Darlings फिल्म का टीजर देखिए...

फिल्म 'डार्लिंग्स' के 1 मिनट 39 सेकंड के इस टीजर में अभिनेत्री आलिया भट्ट हर तरफ छाई हुई हैं. फिल्म में उनका किरदार तो जबरदस्त है ही उनके वॉयस ओवर में फिल्म की कहानी सुनना भी बहुत अच्छा लगता है. संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म 'गूंगबाई काठियावाड़ी' में अपनी अलहदा अदाकारी के जरिए दर्शकों का दिल जीतने वाली आलिया अब नेपोटिज्म को ओवरशैडो करके टैलेंट की तरफ बढ़ चली है. उनको 'बायकॉट बॉलीवुड' वाले कलाकारों की श्रेणी में रखना अब उचित नहीं है. उनके फिल्मों का चयन और उनमें बेहतरीन अभिनय ये साबित करता है कि वो फिल्म मेकर महेश भट्ट की सच्ची उत्तराधिकारी हैं. फिल्म में आलिया का किरदार 'गली बॉय' वाली सकीना की तरह लगता है, लेकिन अभिनय का स्तर उससे कहीं बहुत ज्यादा ऊंचा है. 'डार्लिंग्स' उनके होम प्रोडक्शन इटर्नल सनशाइन के बैनर तले बनने वाली पहली फिल्म है. जो कि रिलीज के बाद सफलता की नई इबारत लिख सकती है. इसके साथ ही आलिया भट्ट एक अभिनेत्री होने के साथ ही फिल्म प्रोड्यूसर की नई भूमिका में भी अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करा सकती हैं. आलिया भट्ट के साथ ही फिल्म की पूरी स्टारकास्ट ही जबरदस्त है. इसमें शामिल हर कलाकार अकेले अपने कंधों पर किसी फिल्म या वेब सीरीज को हिट कराने का दम रखता है.

शेफाली शाह, रोशन मैथ्यू और विजय वर्मा फिल्म में किसी मजबूत स्तंभ की तरह नजर आ रहे हैं. एक फ्रेम में आलिया और शेफाली को देखना गजब लगता है. नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज 'दिल्ली क्राइम' में शेफाली ने जिस तरह से अद्भुत अभिनय किया है, वो आज भी हर किसी के जेहन में जिंदा है. उनको एक बार फिर किसी क्राइम थ्रिलर में देखने का आनंद शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. साल 1995 में आई फिल्म 'रंगीला' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली शेफाली आज ओटीटी की सुपरस्टार हैं. विजय वर्मा पहली बार आलिया भट्ट-रणवीर सिंह की फिल्म 'गली बॉय' में काम करने की वजह से चर्चा में आए थे. वेब सीरीज 'मिर्जापुर' के दूसरे सीजन में त्यागी जी के किरदार में उनको नई पहचान मिली. उसके बाद 'ओके कंप्यूटर' जैसी फिल्म की वजह से उनकी ख्याति अंतर्राष्ट्रीय हो गई. इस फिल्म को कई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में दिखाया जा चुका है. इसके अलावा रोशन मैथ्यू मलयालम फिल्मों में अपने काम के लिए मशहूर हैं. इस फिल्म में उनका किरदार एक सीधे-साधे शख्स का है. लेकिन रहस्य की दुनिया इसी किरदार के ईर्द-गिर्द रची गई है.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय