New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 अगस्त, 2020 09:23 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर की रियल लाइफ केमिस्ट्री को बड़े पर्दे पर दिखाने की जो कोशिश निर्देशक भूषण पटेल ने एमएक्स प्लेयर की वेब सीरीज डेंजरस में की है, वह सफल होती नहीं दिख रही है. कमजोर कहानी और सस्पेंस के अभाव में डेंजरस मौजूदा समय में रिलीज भारतीय वेब सीरीज की लिस्ट में काफी निचले पायदान पर दिखती है. एमएक्स प्लेयर ओरिजिनल वेब सीरीज 14 अगस्त को एमएक्स प्लेयर पर रिलीज हो चुकी है और इसके सभी सातों एपिसोड बेहद साधारण लगते हैं. सस्पेंस थ्रिलर और हॉरर फिल्मों के जाने माने निर्देशक विक्रम भट्ट ने डेंजरस वेब सीरीज की ऐसी कहानी लिखी है, जिसमें कुछ भी नयापन नहीं है. वहीं डायरेक्टर भूषण पटेल भी ये नहीं समझ पाए कि इस थीम पर इतनी फ़िल्में बन चुकी हैं कि जब तक करण सिंह ग्रोवर और बिपाशा बसु जैसे कलाकार के लिए कुछ नया नहीं करेंगे, तब तक वह दर्शकों की नजर में चढ़ ही नहीं पाएंगे. खुद करण सिंह ग्रोवर अपनी डेंजरस वाली भूमिका पहले भी फ़िल्म और टीवी शो में जी चुके हैं, ऐसे में उनकी स्क्रीन प्रजेंस भले डेंजरस में बेहतर हो, लेकिन वह इस वेब सीरीज को खास दिशा नहीं दे पाते.

करीब 5 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने वालीं बिपाशा बसु के साथ डेंजरस वेब सीरीज में उनके पति करण सिंह ग्रोवर भी प्रमुख भूमिका में हैं. करण और बिपाशा के साथ ही डेंजरस में सुयश राय, सोनाली रावत, नताशा सूरी और नितिन अरोड़ा भी प्रमुख भूमिका में हैं. 20-22 मिनट के सातों एपिसोड वाली वेब सीरीज में सबसे ज्यादा प्रभावी करण सिंह ग्रोवर ही लगे हैं. वहीं बिपाशा के किरदार में कुछ भी नयापन नहीं है और भारतीय दर्शक लंबे समय से ऐसे किरदार देखते आए हैं. हालिया दौर में एक से बढ़कर एक क्राइम, सस्पेंस और थ्रिलर जोनर की वेब सीरीज बनी हैं और उन फेहरिस्त में भूषण पटेल की वेब सीरीज डेंजरस कहीं नहीं टिकती. साल 2015 में आई फ़िल्म अलोन में भूषण पटेल ने जिस तरह बिपाशा और करण सिंह ग्रोवर को पेश किया था, वैसे ही उन्होंने डेंजरस वेब सीरीज में भी पेश कर दिया, ऐसे में दर्शक उनसे जुड़ नहीं पाएंगे. भले डेंजरस में बिपाशा बसु और सोनाली रावत ने हॉटनेस और बोल्ड अदाओं का जलवा दिखाने की कोशिश की है, लेकिन वह कामयाब नहीं हो पातीं.

विक्रम भट्ट की स्टोरी और भूषण पटेल का निर्देशन बेदम

डेंजरस वेब सीरीज की कहानी शुरू होती है लंदन के एक करोड़पति बिजनेसमैन आदित्य धनराज (करण सिंह ग्रोवर) से. बेहद आलिशान बंगले में रह रहा आदित्य महंगी गाड़ी, घड़ी और लड़कियों से घिरा रहता है. भारतीय मूल के कारोबारी आदित्य धनराज की पत्नी दिया (सोनाली रावत) एक दिन गायब हो जाती है और इस केस की जांच का जिम्मा मिलता है नेहा सिंह (बिपाशा बसु) को, जो पूर्व में आदित्य की गर्लफ्रेंड रह चुकी है. नेहा आदित्य से उसकी पत्नी के बारे में पूछता है तो पता चलता है कि दिया का विशाल (सूयश राय) से चक्कर चल रहा है. इस बीच नेहा को आदित्य और दिया के बिगड़ते संबंधों के बारे में भी पता चलता है, जिससे कहानी में काफी मोड़ आ जाता है. क्या नेहा आदित्य और दिया के रिश्ते की गुत्थी सुलझा पाती है और दोषी तक पहुंच पाती है या आदित्य के प्यार में वह अपने काम को सही से अंजाम नहीं दे पाती, इसी उलझन और सुलझन की कोशिश की कहानी है डेंजरस.

डेंजरस की कहानी को विक्रम भट्ट ने सस्पेंस से भरपूर साइकोलॉजिकल थ्रिलर बनाने की पूरी कोशिश की, लेकिन उसमें न सस्पेंस रहा और न ही रोमांच. ऐसे में दर्शक पहले ही समझ जाते हैं कि आगे क्या होने वाला है. डेंजरस वेब सीरीज में अपहरण, फिरौती, बदला, अविश्वास और प्यार समेत कई बातों को क्राइम, सस्पेंस और थ्रिलर की शक्ल देने की असफल कोशिश दिखती है, जिसमें कोई भी कलाकार अपने किरदार के साथ न्याय करते नहीं दिखता. पूरी वेब सीरीज में सिर्फ करण सिंह ग्रोवर ही देखने लायक लगते हैं, बाकी बिपाशा समेत सभी कलाकार औसत लगे हैं. दरअसल, इस थीम पर भारत में इतनी फ़िल्में बन चुकी हैं कि दर्शकों को डेंजरस में लंदन के खूबसूरत लोकेशंस की बजाय और कुछ अच्छा नहीं लगता. भूषण पटेल के निर्देशन में कुछ भी ऐसा नहीं लगता, जिसपर आपकी नजरें थमें. आप बस बोल्डनेस और लंदन की खूबसूरती के साथ एपिसोड दर एपिसोड सस्पेंस की खोज में डेंजरस देख जाते हैं और अंत में कन्फ्यूजन के सिवा कुछ नहीं मिलता.

A troubled husband looking for his missing wife. Will he find her or will we uncover some #Dangerous hidden secrets? Find out on 14th August only on @mxplayer. @Iamksgofficial @TheVikramBhatt @patelbhush pic.twitter.com/h1uSE4k4fG

बिपाशा और करण की जोड़ी देखने लायक है कि नहीं?

5 साल के बाद एंटरटेनमेंट की दुनिया में वापसी करने वालीं बिपाशा बसु की डेंजरस के रूप में कोशिश कामयाब नहीं दिखती, क्योंकि यह वेब सीरीज बेहद साधारण बन पड़ी है. हो सकता है कि उन्होंने अपने पति के साथ समय बिताने के लिए यह वेब सीरीज कर ली, लेकिन अगर ऐसे ही कुछ और प्रोजेक्ट में बिपाशा दिखीं तो फिर उनका करियर भगवान भरोसे है. वेब सीरीज में बोल्डनेस का तड़का खाने के ऊपर आचार जैसा होता है, जिससे बस खाने का स्वाद बढ़ता है, न कि पूरा खाना अच्छा बन जाता है. बिपाशा बसु सिर्फ आचार की तरह हैं, जिससे डेंजरस में थोड़ी जान बची रहती है. ऐसे में करण और बिपाशा को छोड़ बाकी जितने भी कलाकार हैं, वे बेहद औसत नजर आ रहे हैं, क्योंकि उनके लिए स्टोरी में ज्यादा स्कोप ही नहीं दिखता. अगर आप करण और बिपाशा के लिए यह वेब सीरीज देखना चाहते हैं तो देख लें, नहीं तो आपके पास जी5 पर रिलीज वेब सीरीज अभय 2 के साथ ही डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज विद्युत जामवाल की फ़िल्म खुदा हाफिज अच्छे विकल्प के तौर पर मौजूद हैं, जिनमें आपका ज्यादा मनोरंजन होगा.

#डेंजरस, #डेंजरस वेब सीरीज, #एमएक्स प्लेयर वेब सीरीज, Dangerous Review, MX Player Web Series Dangerous Review, Bipasha Basu Dangerous Review

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय