New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 मई, 2023 01:19 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा अपने काम से ज्यादा व्यक्तिगत जिंदगी की वजह से ज्यादा चर्चा में रहती हैं. कभी उनके कथित ब्वॉयफ्रेंड जहीर इकबाल की बात होती है, तो कभी उनकी सूरत मशहूर अदाकारा रीन रॉय से मिलने की चर्चा होती है. रीना रॉय और उनके पिता शत्रुघ्न सिन्हा के इश्क के चर्चे बड़े आम रहे हैं. सोनाक्षी पिछले साल रिलीज हुई फिल्म 'डबल एक्सल' में नजर आई थीं, जिसे बॉक्स ऑफिस पर बहुत ठंडा रिस्पांस मिला था. अब वो इस साल 12 मई को रिलीज होने जा रही वेब सीरीज 'दहाड़' में नजर आने वाली है, जिसका लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था. इस वेब सीरीज का रहस्य और रोमांच से भरपूर ट्रेलर रिलीज किया गया है. इसमें एक्ट्रेस एक दबंग पुलिस अफसर के किरदार में नजर आ रही हैं. उनको एक सीरियल किलर के केस की गुत्थियां सुलझाते हुए देखा जा सकता है.

650_050323071929.jpgनवाजुद्दीन सिद्दकी की मई में 'अफवाह' और 'जोगीरा सारा रा रा' दो फिल्में रिलीज होने जा रही हैं.

रीमा कागती और रुचिका ओबेरॉय के निर्देशन में बनी वेब सीरीज 'दहाड़' को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम किया जाएगा. इसमें सोनाक्षी सिन्हा के साथ विजय वर्मा, सोहम शाह और गुलशन देवैया भी अहम भूमिका में हैं. विजय वर्मा इसमें एक विलेन आनंद के रोल में हैं, जो कि एक के बाद एक लड़कियों के साथ रेप करने के बाद उनकी हत्या कर देता है. उसे खुदकुशी का रूप देकर पुलिस को चकमा देने की कोशिश करता है. वेब सीरीज में सोनाक्षी के किरदार का नाम सब इंस्पेक्टर अंजलि भाटी है. वो अपने सहकर्मियों के साथ इस केस को सॉल्व करने में जुटी रहती है, लेकिन उसे सफलता नहीं मिलती. क्योंकि किलर बहुत ही चालाकि से वारदात को अंजाम देने के बाद आगे बढ़ जाता है. पुलिस के पास सबूत के रूप में केवल पब्लिक बाथरूम में महिलाओं और लड़कियों की लाश बरामद होती है.

वेब सीरीज 'दहाड़' के 2 मिनट 33 सेकेंड के ट्रेलर की शुरूआत में दिखाया जाता है कि एक भाई अपनी बहन के लापता होने की केस दर्ज कराने के लिए थाने में आया है. वो अपनी बहन का नाम कृष्णा बताता है, जिसकी उम्र 28 साल है. वो पिछले छह महीने से गायब है. सब इंस्पेक्टर अंजलि भाटी को इस केस की जिम्मेदारी सौंपी जाती है. इसकी पड़ताल के दौरान उसे पता चलता है कि बड़ी संख्या में महिलाएं और लड़कियां गायब हो रही हैं. सभी एक तरह से गायब होने के कुछ दिन बाद मृत पाई जाती हैं. इस तरह एक या दो नहीं पूरे 27 लड़कियां शहर से गायब हो चुकी हैं. अंजलि को इतना समझ में आ जाता है कि हर केस के पीछे एक पैटर्न है. ये किसी साधारण इंसान का काम नहीं है. जो भी ऐसा कर रहा है, वो किसी राक्षस के कम नहीं है. सोहम शाह और गुलशन देवैया ने पुलिसकर्मियों का रोल किया है.

Dahaad Web series का ट्रेलर देखिए...

इसके बाद वेब सीरीज में विलेन बने विजय वर्मा के किरदार आनंद से परिचय कराया जाता है. जो कि बच्चों के सामने बहुत नेक बातें करता है. वो कहता है कि हमें कभी बुरे कर्म नहीं करने चाहिए, क्योंकि भगवान सबकुछ देखता है. हालांकि, उसके बोल और कर्म दोनों अलग हैं. वो लगातार वारदात को अंजाम देता रहता है. अंजलि भाटी को कई लोगों पर शक होता है. उनसे पूछताछ की जाती है, लेकिन सही मुजरिम पकड़ में नहीं आता है. लेकिन अंजलि को इतना समझ में आ जाता है कि अपराधी का प्रोफाइल क्या है. उसकी उम्र, परिवार, आदतें आदि का ब्यौरा उसे मिल जाता है. अब बस बचता है, तो उस अपराधी को पकड़ना. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या अंजलि उस किलर को पकड़ पाएगी, क्या उन 27 लड़कियों को इंसाफ मिल पाएगा, जिनके साथ रेप करके मौत के घाट उतार दिया गया है. इसका जवाब 12 मई को मिलेगा.

इस वेब सीरीज में वो सारे तत्व नजर आ रहे हैं, जो एक पुलिस ड्रामा में होते हैं. सोनाक्षी के किरदार को बेहद दबंग और समझदार दिखाया गया है. एक सीन में कुछ लड़के उसे लेडी सिंघम कहते हैं, जिसके बाद वो उनको गाली देते हुए नाराज नजर आती है. इस सीन के जरिए दबंग महिला अफसर के किरदार को स्थापित करने की कोशिश की गई है. गाली गलौच तो वेब सीरीज के लिए किसी गहने की तरह है, उसके बिना उसकी साज-सज्ज अधूरी लगती है. वैसे यहां गाली न भी होती, तो भी प्रभावी सीन दिखाया जा सकता था. इस सीरीज की कहानी हरियाणा और राजस्थान की सीमा पर स्थिति किसी कस्बे में स्थापित है. इसलिए वहां के स्थानीय भाषा का पूरा ध्यान रखा गया है. हर किरदार अपने उसी भाषा में बातचीत करता नजर आता है. 'दहाड़' एक बड़े बैनर की सीरीज है. ओटीटी पर कितना दहाड़ पाएगी, ये तो वक्त ही बताएगा.

पुलिस अफसर का किरदार निभा रही एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा का इस सीरीज के बारे में कहना है, ''दहाड़ मेरे लिए बहुत ही खास प्रोजेक्ट है. ये इसलिए नहीं कि इसके जरिए मैं अपना ओटीटी डेब्यू कर रही हूं, बल्कि ये पहली भारतीय वेब सीरीज है, जिसे बर्लिन फिल्म फेस्टिवल 2023 में दिखाया गया है. मैंने इससे पहले जितने तरह के किरदार निभाए हैं, उनमें अंजलि भाटी बिल्कुल अलग है. रीमा और ज़ोया ने एक ऐसे किरदार का निर्माण किया है जो न केवल निडर है बल्कि नई पीढ़ी के लिए एक रोल मॉडल बनने की क्षमता रखती है. इस कास्ट और क्रू के साथ काम करना अविश्वसनीय रहा है.'' विलेन के किरदार में नजर आने वाले एक्टर विजय वर्मा कहते हैं, "दहाद में मेरे द्वारा निभाया गया किरदार सबसे चुनौतीपूर्ण रहा है. आनंद एक साधारण शिक्षक, एक पारिवारिक व्यक्ति है, लेकिन जो दिखता है उससे कहीं अधिक है, और यही रहस्य है.''

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय