New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 सितम्बर, 2022 03:00 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टर पर अक्षय कुमार की फिल्म 'कठपुतली' स्ट्रीम हो रही है. रंजीत एम तिवारी के निर्देशन में बनी ये फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई तमिल फिल्म 'रतासन' का हिंदी रीमेक है, जिसे साल 2019 में 'रक्षासुडु' नाम से तेलुगू में बनाया गया था. इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ रकुल प्रीत सिंह, सरगुन मेहता, चंद्रचूड़ सिंह, हर्षिता भट्ट, गुरप्रीत घुग्गी, सुजीत शंकर और जोशुआ लिक्लेयर जैसे कलाकार अहम रोल में हैं.

लगातार फ्लॉप हो रही फिल्मों से परेशान अक्षय कुमार के लिए 'कठपुतली' मरहम का काम कर रही है. सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में लोग इस फिल्म की तारीफ कर रहे हैं. फिल्म के बारे में सकारात्मक समीक्षा कर रहे हैं. फिल्म क्रिटिक्स भी इसे अच्छी बता रहे हैं. लोगों को ये साइकोलॉजिकल थ्रिलर बहुत पसंद आ रहा है. हालांकि, कुछ लोगों का कहना है कि अक्षय कुमार ने ओवरएक्टिंग की है. लेकिन ओवरऑल फिल्म अच्छी है.

सोशल मीडिया पर एक यूजर रोहित जायसवाल लिखते हैं, ''मुझे फिल्म कठपुतली बहुत अच्छी लगी. खासकर के मैं रकुल प्रीत सिंह और सरगुन मेहता के नामों का उल्लेख करना चाहूंगा. दोनों ने बेहतरीन काम किया है. अपने किरदार को परफेक्शन के साथ निभाया है. रकुल तो लगातार हिंदी फिल्में कर ही रही हैं, लेकिन मैं चाहता हूं कि सरगुन भी ज्यादा से ज्यादा हिंदी फिल्में करें. वो मजबूत व्यक्तित्व वाली एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं. दोनों अभिनेत्रियों को इस फिल्म की जान माना जा सकता है.

अक्षय कुमार ने हमेशा की तरह अपना काम ठीक से किया है, लेकिन उनसे उम्मीद ज्यादा थी. दूसरे यूजर सक्षम त्यागी लिखते हैं, ''मैंने अभी हॉटस्टार पर फिल्म कठपुतली देखी है. इस फिल्म को थ्रिलर का पूरा एक पैकेज कहा जा सकता है. अक्षय कुमार ने तो कमाल का काम किया है. वो हमेशा ही अपना बेस्ट देते हैं. रकुल प्रीत सिंह, सरगुन मेहता ने भी सशक्त अभिनय किया है.''

fboxhpfaiaa2doo_650_090322062212.jpg'रक्षा बंधन' के डिजास्टर साबित होने के बाद अभिनेता अक्षय कुमार की 'कठपुतली' रिलीज हुई है.

नितिन सहगल ने फिल्म को 5 में 4 स्टार देते हुए लिखा है, ''बहुत ही ज्यादा इंगेजिंग फिल्म है. सभी कलाकारों ने शानदार अभिनय किया है. हम इसी तरह की फिल्में देखना चाहते हैं. बॉलीवुड को ऐसी फिल्मों पर ज्यादा काम करना चाहिए.''

चिराग लिखते हैं, ''कठपुतली देखने लायक एक अच्छी थ्रिलर फिल्म है. थोड़े लूफोल्स हैं, लेकिन एक बार इस फिल्म को देखा जा सकता है. परिवार के साथ बैठकर इसे देख सकते हैं. वरना आजकल ऐसी फिल्में कम ही बनती हैं, जिसे परिवार के साथ देखा जा सके. खासकर के ओटीटी पर रिलीज होने वाली फिल्में तो बिल्कुल भी नहीं हैं. सभी कलाकारों ने अच्छा परफॉर्म किया है. सिनेमैटोग्राफी भी अच्छी लगी है. मुझे तो बहुत अच्छी फिल्म लगी, मज ही आ गया.''

वेद लिखते हैं कि ऐसे थ्रिलर फिल्में बॉलीवुड में बहुत कम ही बनती हैं. बेहद मनोरंजक, ओटीटी के लिहाज से बेहतरीन फिल्म है. अक्षय कुमार इसकी आत्म हैं. रकुल और सरगुन अच्छी लगी हैं.''

फिल्म 'कठपुतली' को आईएमडीबी पर 10 में से 6.2 रेटिंग मिली है. इसकी रेटिंग लगातार बढ़ रही है. अभी तक 8,029 लोगों ने फिल्म को रेट किया है. इसमें से 4,779 यानी 59.5 फीसदी लोगों ने इसे 10 में से 10 रेटिंग दी है. इसके अलावा 561 ने 9, 280 ने 8, 262 ने 7, 226 से 6, 156 ने 5 रेटिंग दी है. लेकिन यहां हैरान करने वाली बात ये है कि 1,347 ने लोगों ने इसे 10 में से 1 रेटिंग भी दी है. इस तरह कुल लोगों में से 16.8 फीसदी ने 1 रेटिंग दी है.

इसे बॉलीवुड बायकॉट मुहिम का असर भी कहा जा सकता है. क्योंकि कुछ निश्चित संख्या में लोग ऐसे हैं, जो सोशल मीडिया पर लगातार बॉलीवुड की फिल्मों को बिना देखे बुरा बता रहे हैं. उनके बारे में निगेटिव रिव्यू कर रहे हैं. निगेटिव रेटिंग कर रहे हैं. वैसे आईएमडीबी पर जो ट्रेंड दिख रहा है, उसे देखने के बाद ये निश्चित तौर पर कहा जा सकता है कि फिल्म लोगों को पसंद आ रही है. इसकी रेटिंग 8 तक जा सकती है.

आइए जानते हैं कि सोशल मीडिया पर फिल्म 'कठपुतली' के बारे में लोग क्या लिख रहे हैं...

#कठपुतली, #अक्षय कुमार, #फिल्म रिव्यू, Cuttputlli Movie, Cuttputlli Movie Public Review In Hindi, Akshay Kumar

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय