charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 अगस्त, 2022 08:18 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

डिज्नी प्लस हॉटस्टार की बहुचर्चित वेब सीरीज 'क्रिमिनल जस्टिस' का हर सीजन एक से बढ़कर एक होता है. पहले सीजन में पंकज त्रिपाठी, जैकी श्रॉफ, अनुप्रिया गोयनका, विक्रांत मैसी और मीता वशिष्ठ ने अभिनय किया था. इसका निर्देशन विशाल फुरिया और तिग्मांशु धूलिया ने किया था. लेकिन साल 2020 में स्ट्रीम हुए दूसरे सीजन का निर्देशन रोहन सिप्पी और अर्जुन मुखर्जी ने किया था. इसमें पंकज त्रिपाठी के साथ अनुप्रिया गोयनका और मीता वशिष्ठ लीड रोल में थे. इसके अलावा कीर्ति कुल्हारी, दीप्ति नवल, जिशु सेनगुप्ता और शिल्पा शुक्ला को भी अहम किरदारों में देखा गया. इन दोनों ही सीजन को बहुत ज्यादा पसंद किया गया. पंकज त्रिपाठी की नेचुरल एक्टिंग की वजह से इस सीरीज के तीसरे सीजन का भी लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. तीसरा सीजन इसी महीने 26 अगस्त से स्ट्रीम होने लगेगा.

650x400_081022071357.jpgडिज्नी प्लस हॉटस्टार की वेब सीरीज 'क्रिमिनल जस्टिस' का तीसरा सीजन 26 अगस्त से स्ट्रीम होने वाला है.

'क्रिमिनल जस्टिस सीजन 3' का ट्रेलर आज लॉन्च किया गया है. इसने इस वेब सीरीज के प्रति लोगों के अंदर रोमांच को बढ़ा दिया है. तीसरे सीजन की टैग लाइन 'अधूरा सच' है, जो कि रोमांच के साथ रहस्य को भी गहरा करता है. हर बार की तरह इस सीजन में भी गोल्ड मेडलिस्ट एडवोकेट माधव मिश्रा के किरदार में पंकज त्रिपाठी रंग जमाते हुए नजर आने वाले हैं. ट्रेलर में इसकी झलक देखने को मिल रही है. उनके चुटीले संवाद और अनोखे अंदाज की वजह से उनका किरदार मजेदार दिख रहा है. एक तरफ पेंचीदा केस सुलझाने की जिम्मेदारी, तो दूसरी तरफ गांव से आई घर में बैठी पत्नी की ख्वाहिशें, दोनों को ईमानदारी से निभाने की कोशिश करने वाले माधव मिश्रा इस सीजन में उस अधूरे सच की तलाश में लगे हुए हैं, जिस पर पूरा केस निर्भर करता है. इस केस का अंजाम क्या होगा, 26 अगस्त को पता चल जाएगा.

वेब सीरीज 'क्रिमिनल जस्टिस सीजन 3' के 1 मिनट 35 सेकंड के ट्रेलर में दिखाया जाता है कि मुंबई में रहने वाली एक बाल अभिनेत्री जारा अहूजा की संदिग्ध हालात में हत्या हो जाती है. इस हत्या का आरोप जारा के भाई मुकुल अहूजा पर लगता है. पुलिस जांच में भी जितने सबूत मिलते हैं, वो सब मुकुल के खिलाफ होते हैं. पुलिस का भी मानना है कि मुकुल ने ही अपनी बहन जारा की हत्या की है. पुलिस इस मामले में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर देती है. इसके बाद मुकुल की मां अवंतिका आहूजा माधव मिश्रा के पास जाकर अपने बेटे को बचाने का गुहार लगाती है. माधव मुकुल का केस ले लेता है. कोर्ट में स्टेट ऑफ महाराष्ट्र बनाम मुकुल आहूजा केस में माधव मिश्रा के खिलाफ एक महिला वकील लेखा होती है. ये किरदार अभिनेत्री श्वेता प्रसाद बसु ने निभाया है. लेखा माधव को चुनौती देती है कि वो केस जीतकर दिखाए.

Criminal Justice Season 3 का ट्रेलर देखिए...

महिला वकील जज के सामने कहती है कि पुलिस की जांच में ये सामने आ चुका है कि मुकुल आहूजाा के पास वो 'Means, Motive, Opportunity थे, जिससे कि वो जारा की हत्या करे. लेकिन माधव उसका विरोध करता है. माधव के तर्क मुकुल के केस को मजबूत तो करते हैं, लेकिन इतने पर्याप्त सबूत नहीं है कि वो उसे बेकसूर साबित कर पाए. इधर सरकारी वकील को पता है कि माधव को रोकना इतना आसान नहीं है. वो अपने मुवक्किल से कहता है, ''देखिए, माधवा मिश्रा दिवाली का रॉकेट है, ये उड़कर कहीं भी घुस जाएगा.'' इधर, सबूतों की तलाश में लगा माधव बहुत ज्यादा परेशान है. वो मुकुल से भी सच जानने की कोशिश करता है. लेकिन उसके पास अधूरा सच ही है. वो उसे कैसे पूरा करे, इसकी जद्दोजहद में लगा रहता है. उसी वक्त उसकी पत्नी की एक बात उसे नया रास्ता दिखाती है. उसके हाथ कुछ ऐसा सबूत लगता है जो पूरे केस का रुख बदलने की ताकत रखता है. इसके बाद माधव मिश्रा कहता है, ''कभी-कभी उत्तर न सही उचित प्रश्न मिल जाए तो भी खेल हो जाता है.''

इस वेब सीरीज के तीसरे सीजन को रोहन सिप्पी ने निर्देशित किया है. इसमें पंकज त्रिपाठी के अलावा श्वेता बसु प्रसाद, स्वास्तिका मुखर्जी, पूरब कोहली, आदित्य गुप्ता, देशना दुगड़ और गौरव गेरा भी अहम रोल में हैं. इस सीरीज को लेकर निर्देशक रोहन सिप्पी कहते हैं, ''क्रिमिनल जस्टिस ने डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर दर्शकों के दिलों तक पहुंचने की अपनी अपार क्षमता को पहले ही साबित कर दिया है. इस सीजन के साथ हम विजुअल स्पेक्टल के साथ शो को बड़ा और बेहतर बनाने के लिए तैयार हैं. इस सीजन में हम देखते हैं कि माधव मिश्रा एक मजबूत इरादों वाली वकील लेखा के साथ आमने-सामने आते हैं, जो उन्हें लगातार अपने निशाने पर रखती हैं. मैं यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि दर्शक नए सीजन को कैसे लेते है. हालांकि, हमें पूरा विश्वास है कि दूसरे सीजन की तरह तीसरा भी लोगों का दिल जीत लेगा."

''माधव मिश्रा को दर्शकों के लिए जो चीज भरोसेमंद बनाती है, वह यह है कि वह हर जरूरतमंद के वकील के रूप में सामने आते हैं. मुश्किल केस को भी सरल बनाकर उसे हल करने की उसकी क्षमता न्याय को  आसान बनाती है. 'क्रिमिनल जस्टिस: अधुरा सच' में, माधव एक बहुमुखी वकील बन जाता है, जो उस क्लाइंट के लिए अलग-अलग काम करता है, जिसके इरादे के बारे में वह अनिश्चित है. डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर क्रिमिनल जस्टिस के बिल्कुल नए सीजन में माधव मिश्रा के रूप में वापस आकर मुझे बेहद खुशी हो रही है.'' हर दिल अजीज एडवोकेट माधव मिश्रा का किरदार निभाने वाले अभिनेता पंकज त्रिपाठी की इन बातों में उनका आत्मविश्वास झलक रहा है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि पिछले दो सीजन में उन्होंने माधव के किरदार में लोकप्रियता हासिल की है. तीसरा सीजन उसे नई ऊंचाई प्रदान करेगा.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में डिजिटल जर्नलिस्ट हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय