New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 सितम्बर, 2022 07:57 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कोविड के दौर में जहां बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों को एक पर एक असफलता का सामना करना पड़ा है कार्तिक आर्यन की दो फ़िल्में जबरदस्त कामयाब रही हैं. इनमें से एक 'धमाका' है जो पिछले साल सिनेमाघरों की बजाए नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की गई थी. फिल्म को खूब देखा गया. और एक जर्नलिस्ट की भूमिका के लिए एक्टर की सराहना भी हुई. इसके बाद उनकी कॉमेडी ड्रामा भूल भुलैया 2 को ऐसे वक्त में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी जब बॉलीवुड फ़िल्में एक पर एक फ्लॉप हो रही थीं. मगर अनीस बज्मी के निर्देशन में कार्तिक आर्यन की फिल्म ने ना सिर्फ दर्शकों का बेहतरीन मनोरंजन किया बल्कि अपनी उल्लेखनीय कमाई से हर किसी का ध्यान आकर्षित किया.

भूल भुलैया 2 ने 185 करोड़ से ज्यादा का लाइफटाइम कलेक्शन निकाला था. इसमें कोई शक नहीं कि आउटसाइडर होने के बावजूद कार्तिक आर्यन ने बॉलीवुड में अपना खुद का एक मुकाम बना लिया है. उनका स्टारडम लगातार उंचाई पर आगे बढ़ता दिख रहा है और उनके प्रशंसकों की संख्या हर आयु वर्ग में है. उन्हें बच्चे भी पसंद करते हैं. शायद यही वजह है कि एक्टर की लोकप्रियता को भुनाने के लिए एक अग्रणी पब्लिशर ने उनके फ़िल्मी किरदार पर कॉमिक बुक लाने का मन बनाया है. कार्तिक के लिए यह बहुत बड़ी बात है. इससे उनकी फैन फॉलोइंग में और इजाफा ही होगा. जबकि अपनी पीढ़ी के अभिनेताओं में वे इकलौते एक्टर बन गए हैं जिनके किसी फ़िल्मी किरदार पर कोई कॉमिक बुक आधारित है.

kartik aryanभूल भुलैया 2 में कार्तिक आर्यन और राजपाल यादव.

कार्तिक के किस कैरेक्टर पर आएगी कॉमिक बुक?

कार्तिक आर्यन ने खुद एक सोशल मीडिया पोस्ट में उनके कैरेक्टर पर कॉमिक बुक आने की बात को कन्फर्म किया है. भूल भुलैया 2 में उन्होंने "रूह बाबा" का किरदार निभाया था. इसी किरदार पर कॉमिक कैरेक्टर लाया जा रहा है. एक्टर ने यह भी बताया कि यह कॉमिक बुक उनके नन्हें फैंस को डेडिकेटेड है. कार्तिक के कैरेक्टर पर कॉमिक बुक की सराहना हो रही है. सोशल मीडिया पर एक्टर को मिली तमाम प्रतिक्रियाओं से समझ में आता है कि बच्चों में एक्टर की लोकप्रियता किस हद तक है. वैसे यह छिपी बता नहीं है कि कार्तिक के फ़िल्मी किरदारों को बच्चे खूब पसंद करते हैं. कार्तिक के शैतानियों से भरे तमाम किरदारों ने बच्चों को भी आकर्षित किया है.

आउटसाइडर के रूप में बड़ा सितारा होने की वजह से कार्तिक को मिलता है स्पेशल अटेंशन

कार्तिक बॉलीवुड के बड़े स्टार बन चुके हैं. कामयाब भी हैं. आउटसाइडर होने की वजह से उन्हें दर्शकों का स्पेशल अटेंशन मिलता दिखता है. कार्तिक लगातार अच्छी और कामयाब फ़िल्में दे रहे हैं. साल के अंत तक उनकी एक और फिल्म फ्रीडी रिलीज हो सकती है. बताया जा रहा कि यह बनकर तैयार है. फ्रीडी असल में रोमांटिक थ्रिलर है. इसे एकता कपूर की बालाजी फिल्म्स ने बनाया है. निर्देशन वीरे दी वेडिंग फेम निर्देशक शशांक घोष ने किया है.

हालांकि फ्रीडी सिनेमाघरों में नहीं आएगी. हाल में आई कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया कि कार्तिक की रोमांटिक थ्रिलर को सीधे ओटीटी पर रिलीज किया जाएगा.  अभी कुछ ही दिन पहले मिड डे ने एक रिपोर्ट में बताया था कि सीधे ओटीटी स्ट्रीमिंग के लिए फ्रीडी को 70 करोड़ रुपये में बेचा गया है. चर्चा यह भी थी कि डिजनी प्लस हॉटस्टार के प्लेटफॉर्म पर फ्रीडी स्ट्रीम की जाएगी.

फिलहाल एक्टर फ्रीडी के अलावा शहजादा में व्यस्त हैं. शहजादा साल 2020 में आई तेलुगु फिल्म Ala Vaikunthapurramuloo का आधिकारिक रीमेक है. यह एक्शन ड्रामा फिल्म है जिसका निर्देशन रोहित धवन कर रहे हैं. फिल्म में कार्तिक और कृति सेनन की जोड़ी है. इसे अगले साल रिलीज करने की तैयारी है. कार्तिक के पास कई और प्रोजेक्ट भी बताए जा रहे हैं. जिसमें से सत्य प्रेम की कथा, कैप्टन इंडिया जैसी फिल्मो की चर्चा है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय