New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 मई, 2016 05:20 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कपिल शर्मा और कलर्स चैनल के बीच कुछ महीने पहले शुरू हई कोल्ड वॉर जारी है. अब इस वॉर के शिकार सिंगर मीका सिंह भी हो गए हैं. मीका ने हाल ही में द कपिल शर्मा के एक एपिसोड की शूटिंग की है, जिसमें गेस्ट के तौर पर क्रिस गेल और सिंगर कनिका कपूर नजर आएंगी.

कपिल के शो में जाकर मीका ने आफत मोल ले ली है. कलर्स चैनल को अपने प्रतिद्वंद्वी चैनल सोनी और वो भी कपिल के शो में मीका का जाना बिल्कुल भी रास नहीं आया और उसने मीका को नोटिस जारी कर दिया. दरअसल मीका कलर्स पर आने वाले कृष्णा और भारती के कॉमेडी शो कॉमेडी नाइट्स लाइव के जज हैं.

हाल ही में मीका सिंह ने सोनी पर प्रसारित होने वाले कपिल के कॉमेडी शो द कपिल शर्मा शो के एक एपिसोड की शूटिंग की है. इस शो के शूट के दौरान मीका ने कपिल और उनके शो की जमकर तारीफ की और इस शो को सबसे अच्छा शो बता दिया. यही बात कलर्स चैनल को नागवार गुजरी. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक कलर्स कपिल के शो में जाने से मीका से इस कदर नाराज है कि उसने मीका को नोटिस ही नहीं जारी किया है बल्कि कॉमेडी नाइट्स लाइव शो छोड़ने का भी फरमान सुना डाला है.

कपिल और कलर्स की जंग पुरानी हैः

कभी एक साथ मिलकर कामयाबी की नई दास्तां लिखे वाले कपिल शर्मा और कलर्स चैनल के बीच ये जंग कुछ महीने पुरानी है. कलर्स चैनल पर आने वाले अपने कॉमेडी शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल से सफलता की नई ऊंचाइयां छूने वाले कपिल और कलर्स के बीच रिश्ते बिगड़ने की शुरुआत पिछले साल ही हो गई थी. पहले तो कपिल ने फिल्मों में बिजी होने के चलते शो को दो दिन से घटाकर एक दिन किया, जिसके लेकर उनके और चैनल के बीच विवाद की शुरुआत हुई.

kapil-sharma-650_052416052017.jpg
मीका ने कपिल के आने वाले एपिसोड के लिए सिंगर कनिका कपूर और क्रिस गेल के साथ शूटिंग की, जिस पर कलर्स चैनल भड़का हुआ है

इसके बाद कलर्स ने गोविंदा के भांजे कृष्णा अभिषेक और भारती को लेकर शनिवार की रात उसी समय एक और कॉमेडी शो कॉमेडी नाइट्स बचाओ शुरू किया जिस पर पहले कपिल का शो आता था. कपिल को ये बात पसंद नहीं आई और उन्होंने चैनल से लगभग उनके शो के ही जैसे कॉन्सेप्ट वाले कृष्णा के शो को बंद करने को कहा. लेकिन चैनल इसके लिए तैयार नहीं हुआ.

बाद में दोनों के बीच मनमुटाव इतना बढ़ा कि कपिल का शो बंद करने की नौबत आ गई. आखिरकार इस जनवरी में कपिल का शो बंद हो गया. लेकिन कलर्स कपिल के शो की टाइमिंग पर ही कृष्णा का नया कॉमेडी शो कॉमेडी नाइट्स लाइव शुरू कर दिया. कलर्स ने शो को हूबहू कपिल के ही पुराने शो की तरह परोसा, लेकिन कलाकारों और कॉमेडी का अंदाज वैसा नहीं ला पाए.

तीन महीने बाद अप्रैल में कपिल अपने नए कॉमेडी द कपिल शर्मा शो के साथ सोनी चैनल पर लौटे और अच्छी शुरुआत की. टीआरपी में थोड़ी गिरावट के बावजूद भी कपिल का शो कलर्स पर आने वाले कृष्णा के शो से आगे है. लेकिन लगता है कलर्स और कपिल के बीच एकदूसरे से आगे निकलने की होड़ जारी है. इसीलिए 23 अप्रैल को जब कपिला का शो लॉन्च हुआ तो उस दिन कलर्स ने फिल्म बाजीराव मस्तानी का प्रीमियर किया. लेकिन बाजी कपिल के शो न मारी और बाजीराव मस्तानी से ज्यादा टीआरपी बटोर ली.

इतना ही नहीं टीआरपी में पिछले कई महीनों से नंबर एक पर बने हुए कलर्स के शो नागिन को मई में बंद किया जाना था. लेकिन कलर्स ने इसे अब और आगे भी जारी रखने का फैसला किया है. कहा जा रहा है कि इसके पीछे कलर्स की सोच कपिल के शो को टीआरपी में पीछे रखने की है.  

कपिल और कलर्स के बीच एकदूसरे से आगे निकलने की जंग जारी है, देखना है ये कितना दिन और चलेगी और बाजी कौन मारेगा!

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय