New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 फरवरी, 2023 08:08 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

साल 2003 में अभिनेता सनी देओल की फिल्म 'द हीरो: लव स्टोरी ऑफ अ स्पाई' के जरिए बॉलीवुड डेब्यू करने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा करियर शानदार रहा है. लेकिन मिस वर्ल्ड (2000) रह चुकी अभिनेत्री ने साल 2018 में अमेरिकन सिंगर निक जोनस से शादी रचाने के बाद बॉलीवुड से दूरी बना ली है. इसके बाद वो ज्यादातर हॉलीवुड के किसी न किसी प्रोजोक्ट के लिए काम करती हुई नजर आई हैं.

इनमें 'द व्हाइट टाइगर' और 'द मैट्रिक्स रिसरेक्शन्स' जैसी हॉलीवुड फिल्मों के नाम प्रमुख हैं. अब लंबे समय बाद उनकी एक वेब सीरीज 'सिटाडेल' अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होने जा रही है. इसमें जासूस के किरदार में पीसी जबरदस्त एक्शन करती हुई नजर आ रही हैं. उनका नया अवतार हर किसी को पसंद आ रहा है. इस हॉलीवुड वेब सीरीज में उनके साथ रिचर्ड मैडेन और स्टेनली टुकी जैसे कलाकार अहम रोल में हैं.

650x400_022823053619.jpgफिल्म 'द हीरो' के जरिए बॉलीवुड डेब्यू करने वाली प्रियंका चोपड़ा करियर शानदार रहा है.

वेब सीरीज 'सिटाडेल' का एक टीजर रिलीज किया है, जिसमें दमदार एक्‍शन देखने को मिल रहा है. गोज़ी एजीबीओ, मिडनाइट रेडियो और अमेज़ॅन स्टूडियो के बैनर तले बन रही इस सीरीज में प्रियंका चोपड़ा का एक्शन अवतार देखते ही बन रहा है. उनके साथ हॉलीवुड के मशहूर कलाकार रिचर्ड मैडेन, स्‍टैनली टुकी और लेसली मैनविल भी अहम किरदार में नजर आ रहे हैं. 'सिटाडेल' एक साइंस फिक्‍शन ड्रामा है.

इसके पहले दो एपिसोड का प्रीमियर 28 अप्रैल को होना है. इससे पहले एक मार्च को इसका ट्रेलर रिलीज किया जा रहा है, जिसके लिए माहौल बनाने के लिए अभी टीजर शेयर किया गया है. इसे देखने के बाद निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि पीसी का नया अवतार लोगों का मनमोहने वाला है. क्योंकि ज्यादातर हिंदी फिल्मों में उनको रोमांस करते हुए देखा गया है, लेकिन इसी सीरीज में जबरदस्त एक्शन रोमांच पैदा करता है.

इस वेब सीरीज में प्रियंका चोपड़ा के किरदार का नाम जासूस नादिया सिंह है. जैसा कि इस नाम से ही स्पष्ट होता है कि अभिनेत्री की किरदार एक भारतीय है. वैसे जानकारी के लिए बात दें कि इस सीरीज की पृष्ठभूमि भारत, मैक्सिको और इटली में स्थापित की गई है. नादिया के किरदार में लाल रंग के कपड़े पहने पीसी खूबसूरत तो लग ही रही है, लेकिन साथ में प्‍यार और हथियार दोनों का इस्‍तेमाल करती नजर आ रही है.

इतना ही नहीं अपनी कातिलाना अंदाज से अपने शिकार को काबू में भी कर रही हैं. टीजर के एक सीन में उनको हॉलीवुड अभिनेता रिचर्ड मैडेन के साथ देखा जा सकता है, जिसमें दोनों रोमांटिक अंदाज में दिख रहे हैं. इसके शुरूआत में रिचर्ड को ये कहते हुए सुना जा सकता है, ''तुम जो कुछ भी जानती हो, वो सब झूठ है''. इसके बाद हेलीकॉप्टर और फॉर्मूला रेसिंग कारों के जरिए जबरदस्त स्टंट किया गया है.

रुसो ब्रदर्स ने वेब सीरीज 'सिटाडेल' के स्पिन ऑफ 'सिटाडेल इंडिया' का पिछले साल ऐलान किया था. इसमें अभिनेता वरुण धवन और साउथ सिनेमा की अदाकारा सामंथा रुथ प्रभु लीड रोल में हैं. इस सीरीज को 'द फैमिली मैन' फेम निर्देशक जोड़ी राज निदिमोरु और कृष्णा डीके निर्देशित कर रहे हैं. इसकी शूटिंग इसी साल के शुरूआत से शुरू हो चुकी है. इस सीरीज में अपने किरदार को लेकर वरुण धवन काफी एक्साइटेड हैं.

उन्होंने कहा था, 'प्राइम वीडियो मेरे लिए घर जैसा है. मैं उनके साथ स्ट्रीमिंग स्पेस में इस सफर को शुरू करने के लिए एक्साइटेड हूं. रूसो ब्रदर्स के एजीबीओ और जेनिफर सल्के द्वारा कांसप्चुअलाइज्ड, 'सिटाडेल' एक रोमांचक फ्रेंचाइज है. इस शानदार यूनिवर्स का हिस्सा बनना मेरे करियर का एक बहुत ही ऐतिहासिक पल है. मैं उनके काम का बहुत बड़ा फैन रहा हूं. मैं इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनकर बहुत रोमांचित हूं. मुझे इसकी शूटिंग शुरू होने का बेसब्री से इंतजार है. इंडियन सिटाडेल चैप्टर की कहानी शानदार है. जब आपके पास राज और डीके जैसे क्रिएटर्स हों तो निश्चित है कि सीरीज शानदार होने वाली है.''

#सिटाडेल, #फिल्म टीजर, #प्रियंका चोपड़ा, Citadel Teaser Review In Hindi, Priyanka Chopra, Richard Madden

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय