New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 नवम्बर, 2022 10:40 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

रोहित शेट्टी की फिल्मों का दर्शक बड़े शिद्दत से इंतजार करते हैं. इसकी बड़ी वजह उनकी फिल्म में मनोरंजन की गारंटी होती है. रोहित की ज्यादातर फिल्में कॉमेडी या फिर एक्शन कैटेगरी की होती हैं. इन कैटेगरी की फिल्में लोगों को बहुत पसंद हैं. अगले महीने 23 तारीख को उनकी नई कॉमेडी फिल्म 'सर्कस' रिलीज होने जा रही है. इसका टीजर एक अलग ही अंदाज में आज रिलीज किया गया है. इसमें कॉमेडी के सितारों की पूरी फौज नजर आ रही है. इसके साथ ही टीजर में फिल्म के ट्रेलर रिलीज का भी ऐलान कर दिया गया है, जो कि 2 दिसंबर को लॉन्च होने वाला है. फिल्म के टीजर की सबसे खास बात ये है कि इसे फिल्मों के परंपरागत टीजर से बिल्कुल रखा गया है. इसमें न तो कहानी दिखाई गई है, न ही फिल्म का कोई सीन या फिर गाना. बल्कि हर कलाकार को उनके किरदारों में पेश करके फिल्म की थीम से पर्दा उठा दिया गया है.

650x400_112822045204.jpgइसका ट्रेलर 2 दिसंबर को लॉन्च होगा, जबकि फिल्म 23 दिसंबर को रिलीज होने वाली है.

फिल्म 'सर्कस' विलियम शेक्सपियर के नाटक 'द कॉमेडी ऑफ एरर्स' पर आधारित है. शेक्सपियर ने इसे 1592 से 1594 के बीच लिखा था. यह उनके सबसे छोटे और सबसे हास्यास्पद हास्य नाटकों में से एक है. इसकी कहानी दो जुड़वा बच्चों पर आधारित है, जो एक तूफान में अपने परिवार के साथ बिछड़ जाते हैं. इस कहानी के पृष्ठभूमि में दो मूल्कों की दुश्मनी भी है, जिनके नाम साइरेकस और एफेसस. इनके बीच दुश्मनी कुछ वैसी ही है, जैसे कि लंबे समय से हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच है. फिल्म की कहानी को 60 के दशक में फिल्माया गया है. इसके टीजर में सभी किरदार यही कह रहे हैं कि यह फिल्म अपने दर्शकों को साल 1960 में ले जाएगी, जब जिंदगी आज की तरह भाग दौड़ भरी नहीं होती थी बल्कि बहुत साधारण होती थी. उस वक्त मां-बाप का प्यार ज्यादा जरूरी था, सोशल मीडिया पर मिलने वाले लाइक्स जरूरी नहीं थे.

फिल्म 'सर्कस' के 59 सेकेंड के टीजर की शुरूआत संजय मिश्रा के किरदार के द्वारा सभी का स्वागत करने से होती है. इसमें उनके साथ सभी कलाकारों के किरदार कहते हैं, ''लेडीज एंड जेंटलमैन वेलकम टू 60. वो भी क्या दिन थे जब बच्चे अपने दादा और दादी जी से सवाल पूछा करते थे, गूगल से नहीं. उस वक्त न्यूज सिर्फ न्यूज हुआ करती थी, ब्रेकिंग न्यूज नहीं. बच्चे लोरी सुनकर सोते थे, किसी की स्टोरी देखकर नहीं. अपने पिक्चर सर्कस भी उसी तरह की कहानी है. बेसिकली सर्कस उस जमाने की कहानी है, जब लाइफ सिंपल थी, क्योंकि तब मां-बाप प्यार ज्यादा था, सोशल मीडिया पर मिलने वाले लाइक्स जरूरी नहीं थे. अरे लेकिन सबको ये बताओं की सर्कस आ कब रही है. सर्कस क्रिसमस पर आ रही है. लेकिन इसका ट्रेलर कब आ रहा है? तो मेहरबान, कद्रदान दिल थाम के बैठिए क्योंकि सर्कस का ट्रेलर 2 दिसंबर को आने जा रहा है.''

Cirkus Teaser देखिए...

इस तरह रोहित शेट्टी टीजर में कहानी पर सस्पेंस पर बनाए रखते हुए फिल्म की थीम, ट्रेलर रिलीज डेट, फिल्म रिलीज डेट और सभी किरदारों से परिचय करा जाते हैं. फिल्म में रणवीर सिंह लीड रोल में हैं. उनका डबल रोल है. पहली बार वो इस तरह के किरदार में नजर आने वाले हैं. उनके अलावा फिल्म में वरुण शर्मा भी डबल रोल में है. इन दोनों के साथ पूजा हेगड़े, जॉनी लीवर, जैकलीन फर्नांडीज, संजय मिश्रा, मुकेश तिवारी, व्रजेश हीरजी, सिद्धार्थ जाधव, विजय पाटकर, सुलभा आर्य, अनिल चरणजीत, अश्विनी कालसेकर, मुरली शर्मा, टीकू तलसानिया, राधिका बंगिया, बृजेंद्र काला, सौरभ गोखले, आशीष वारंग, उमाकांत पाटिल और उदय टिकेकर जैसे कलाकार भी अहम किरदारों में है. कॉमेडी कलाकारों की लंबी चौड़ी फौज को देखकर समझा जा सकता है कि एंटरटेनमेंट डोज हाई रहने वाला है. वैसे भी रोहित शेट्टी पर दर्शकों को भरोसा हमेशा बना रहता है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय