New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 मई, 2023 09:12 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

दिग्गज फिल्म मेकर एसएस राजामौली को भारतीय सिनेमा का लीजेंड कहना अतिश्योक्ति नहीं होगा. वर्तमान समय में वो एक ब्रांड बन चुके हैं. उनकी फिल्मों से जुड़ने के लिए हर कलाकार बेताब रहता है. उनकी फिल्में 'बाहुबली' और 'आरआरआर' के ब्लॉकबस्टर होने के बाद उनके पिता के विजयेंद्र प्रसाद भी सुपरस्टार बन चुके हैं. राजामौली की ज्यादातर फिल्मों की कहानी उनके पिता ने ही लिखी है. उनकी लिखी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल करती हैं. साल 2005 में रिलीज हुई तेलुगू फिल्म 'छत्रपति' की कहानी भी उन्होंने ही लिखी थी, जो कि ब्लॉकबस्टर रही थी. अब इसी फिल्म का हिंदी रीमेक 12 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रहा है. इसका एक्शन से भरा धमाकेदार ट्रेलर रिलीज किया गया है.

फिल्म 'छत्रपति' में तेलुगू सिनेमा के सुपरस्टार साईं श्रीनिवास बेल्लमकोंडा लीड रोल में हैं. इस फिल्म के जरिए वो हिंदी सिनेमा में अपना डेब्यू करने जा रहे हैं. उनके अपोजिट बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा को कास्ट किया गया है. हिंदी और मराठी फिल्मों के मशहूर अभिनेता शरद केलकर ने इसमें विलेन का रोल किया है. इसके अलावा मशहूर अदाकारा भाग्यश्री भी अहम रोल में हैं. फिल्म के निर्देशक वीवी विनायक हैं. उन्होंने राजामौली की तरह इस फिल्म को भव्य बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है. फिल्म के सीन जिस तरह से फिल्माए गए हैं, उसे देखकर इसकी सफलता निश्चित लग रही है. इतना ही नहीं इसमें कई हाई-ऑक्टेन एक्शन सीक्वेंस फिल्माए गए हैं, जो देखने में जबरदस्त लग रहे हैं.

650x400_050223063000.jpgसुपरस्टार साईं श्रीनिवास बेल्लमकोंडा की फिल्म 'छत्रपति' का ट्रेलर रिलीज किया गया है.

फिल्म 'छत्रपति' के 1 मिनट 58 सेकेंड के ट्रेलर की शुरूआत में 1985 के पाकिस्तान को दिखाया जाता है. भारत और पाकिस्तान के बंटवारे के बाद जिस तरह से वहां हिंदूओं का कत्लेआम किया गया था, उनको भागने पर मजबूर किया गया था, कुछ उसी तरह के सीन दिखाए जाते हैं. इसमें एक पाकिस्तानी कहता है, ''ये जमीन पाक है, यहां सिर्फ पाक लोग रहेंगे.'' इसके बाद धार्मिक नारे लगाते हुए लोगों को हिंसा करते देखा जाता है. ट्रेलर के अगले फ्रेम में शरद केलकर के किरदार को दिखाया जाता है. जो किसी की माफिया डॉन की हत्या करके उसके इलाके पर कब्जा कर लेता है. इसके बाद एक्शन सीन के बीच श्रीनिवास बेल्लमकोंडा का किरदार सामने आता है. वो शेर की तरह लोगों का शिकार करता है.

उसको ऐसा करते हुए देख फिल्म की एक्ट्रेसर नुसरत भरूचा की किरदार पूछती है कि ये सब क्यों कर रहे हो. इस पर श्रीनिवास बेल्लमकोंडा का किरदार कहता है कि वो ये सब अपने मां की खोज में कर रहा है. दरअसल, उसकी मां 1985 में पाकिस्तान से हिंदुस्तान आई थी. लेकिन यहां आने के बाद कहीं खो गई थी. बेल्लमकोंडा का किरदार उसकी तलाश कर रहा है. इसके बाद भाग्यश्री के किरदार को दिखाया जाता है. फिल्म में उन्होंने बेल्लमकोंडा की मां का रोल किया है. ट्रेलर के आखिरी फ्रेम में दिखाया जाता है कि भाग्यश्री की किरदार अपने बेटे यानी कि बेल्लमकोंडा को किरदार को गोली मार देती है. लेकिन बड़ा सवाल जो बेटा अपनी मां को बेताबी के साथ खोज रहा है, वो उसे गोली क्यों मारती है?

Chatrapathi Movie का ट्रेलर देखिए...

इस सवाल का जवाब तो 12 मई को ही मिलेगा, लेकिन ट्रेलर ने बता दिया है कि फिल्म हिंदी दर्शकों का जबरदस्त मनोरंजन करने वाली है. इसकी सिनेमैटोग्राफी जबरदस्त लग रही है. ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल खूब किया गया है. बेहतरीन जगहों पर शूटिंग हुई है. कई मनोहारी दृश्य हैं. श्रीनिवास बेल्लमकोंडा का एक्शन अवतार देखते ही बन रहा है. श्रीनिवास बेल्लमकोंडा ने साल 2014 में फिल्म 'अल्लुडु सीनू' के जरिए तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. 30 करोड़ रुपए बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 40 करोड़ रुपए का कारोबार किया था. उन्होंने अब तक 9 वर्षों में उन्होंने 8 फिल्मों में काम किया है. इनमें 'अल्लुदु अधुर्स', 'धीरा', 'रक्षसुदु', 'सीता' और 'कवचम' का नाम प्रमुख है. उनको डिजिटल स्टार के तौर पर भी जाना जाता है, क्योंकि उनकी हिंदी डब फिल्में यूट्यूब पर बहुत ज्यादा देखी गई हैं. एक फिल्म 'खूनखार' को यूट्यूब पर 700 मिलियन व्यूज मिले हैं.

फिल्म 'छत्रपति' में श्रीनिवास बेल्लमकोंडा, नुसरत भरूचा, शरद केलकर और भाग्यश्री के अलावा साहिल वैद, अमित नायर, राजेंद्र गुप्ता, शिवम पाटिल, स्वप्निल, आशीष सिंह, मोहम्मद मोनाजिर, ऑरोशिका डे, वेदिका और जेसन जैसे कलाकार भी अहम किरदारों में हैं. इसकी मेकिंग टीम भी जबरदस्त है. फिल्म के डायरेक्टर वीवी विनायक तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में कई बड़े सितारों के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्में कर चुके हैं. इसमें चिरंजीवी की फिल्म 'खिलाड़ी नंबर 150', राम चरण की 'नायक', अल्लू अर्जुन की 'बद्रीनाथ', जूनियर एनटीआर की फिल्म 'अधूर्स', रवि तेजा की फिल्म 'कृष्णा', प्रभास की फिल्म 'योगी', नंदमुरी बालकृष्ण की फिल्म 'चेन्नाकेशव रेड्डी' का नाम प्रमुख है. इन सितारों के नाम से समझा जा सकता है कि वीवी विनायक किस स्तर के फिल्म मेकर हैं. ऐसे में पेन स्टूडियोज के मालिक जयंती लाल गढ़ा को पूरा विश्वास है कि ये फिल्म हिंदी दर्शकों के उम्मीद पर पूरी तरह से खरी उतरेगी.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय