New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 मार्च, 2023 10:07 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

साउथ सिनेमा लगातार जबदस्त फिल्में पैन इंडिया रिलीज करते जा रहा है. 'बाहुबली' से शुरू हुआ सफर अब केजीएफ, पुष्पा: द राइज होते हुए कांतारा तक पहुंच गया है. इस दौरान साउथ की कई फिल्मों ने नए-नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं. कमाई के कई नए रिकॉर्ड बनाए हैं. साउथ कई सितारे अब पैन इंडिया सुपरस्टार बन चुके हैं. इनमें प्रभास, यश, अल्लू अर्जुन, ऋषभ शेट्टी, रक्षित शेट्टी, आदिव शेष, विजय सेतुपति, थलपति विजय, सूर्या, चियान विक्रम, राम चरण और जूनियर एनटीआर के नाम प्रमुख है.

इसके अलावा आने वाले वक्त साउथ सिनेमा में पहले से स्थापित कई सुपर स्टार पैन इंडिया हिंदी फिल्मों में डेब्यू करने जा रहे हैं. इनमें ध्रुव सरजा, नानी, श्री मुरली और मामूट्टी का नाम शामिल है. इसी कडी़ में तेलुगू सिनेमा के एक सुपरस्टार साईं श्रीनिवास बेल्लमकोंडा की पैन इंडिया फिल्म 'छत्रपति' भी 12 मई को रिलीज होने जा रही है.

650x400_032723091143.jpgतेलुगू सिनेमा के सुपरस्टार साईं श्रीनिवास बेल्लमकोंडा बहुत जल्द बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं. फिल्म 'छत्रपति' में साईं श्रीनिवास बेल्लमकोंडा के किरदार की पहली झलक पेश की गई है, जिसमें वो जबरदस्त लुक में नजर आ रहे हैं. वीवी विनायक के निर्देशन में बन रही इस फिल्म का निर्माण पेन इंडिया स्टूडियो के बैनर तले जयंती लाल गढ़ा कर रहे हैं. 'छत्रपति' इसी नाम से बनी ब्लॉकबस्टर तेलुगू फिल्म की हिंदी रीमेक हैं, जिसमें प्रभास ने लीड रोल किया था और एसएस राजामौली ने फिल्म का निर्देशन किया था. फिलहाल हिंदी फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है. इसे पोस्ट प्रोडक्शन के लिए भेज दिया गया है.

फिल्म के मेकर्स ने इसमें साईं श्रीनिवास बेल्लमकोंडा का जो लुक शेयर किया है, उसमें वो शर्टलेस होने के बाद एक बीस्ट की तरह नजर आ रहे हैं. इसमें उनकी फीजिक भी जबरदस्त दिख रही है. पानी के बीच में खड़ा हुआ उनका किरदार एक हाथ में पानी का लोटा लिए हैं. भुजाएं भड़क रही हैं. चेहरा नहीं दिख रहा है, लेकिन गुस्सा नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि इस लुक के लिए साईं श्रीनिवास ने बहुत मेहनत किया है. घंटों जिम में जाकर पसीना बहाने के बाद उनको इस तरह की काया मिली है. साईं श्रीनिवास ने साल 2014 में फिल्म 'अल्लुडु सीनू' के जरिए तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. 30 करोड़ रुपए बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 40 करोड़ रुपए का कारोबार किया था. उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बनी थी. इस फिल्म के लिए सांई को फिल्म फेयर अवॉर्ड (बेस्ट मेल डेब्यू) भी मिला था.

इसके बाद अब तक 9 वर्षों में उन्होंने आठ फिल्में की हैं, जिनमें 'अल्लुदु अधुर्स', 'धीरा', 'रक्षसुदु', 'सीता' और 'कवचम' का नाम प्रमुख है. उनको डिजिटल स्टार के तौर पर भी जाना जाता है, क्योंकि उनकी हिंदी डब फिल्में यूट्यूब पर बहुत देखी गई हैं. उनकी एक फिल्म 'खूनखार' (तेलुगू फिल्म जया जानकी नायका की हिंदी डब) को यूट्यूब पर 700 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं.

इस फिल्म में साईं श्रीनिवास के साथ साहिल वैद, अमित नायर, राजेंद्र गुप्ता, शिवम पाटिल, स्वप्निल, आशीष सिंह, मोहम्मद मोनाजिर, ऑरोशिका डे, वेदिका और जेसन जैसे कलाकार अहम किरदारों में हैं. फिल्म की स्टारकास्ट की तरह इसकी मेकिंग टीम भी जबरदस्त है. फिल्म के डायरेक्टर वीवी विनायक तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में कई बड़े सितारों के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्में कर चुके हैं.

इसमें चिरंजीवी की फिल्म खिलाड़ी नंबर 150, राम चरण की फिल्म नायक, अल्लू अर्जुन की फिल्म बद्रीनाथ, जूनियर एनटीआर की फिल्म अधूर्स, रवि तेजा की फिल्म कृष्णा, प्रभास की फिल्म योगी, नंदमुरी बालकृष्ण की फिल्म चेन्नाकेशव रेड्डी का नाम प्रमुख है. इन सितारों के नाम से समझा जा सकता है कि वीवी विनायक किस स्तर के फिल्म मेकर हैं. ऐसे में पेन स्टूडियोज के मालिक जयंती लाल गढ़ा को पूरा विश्वास है कि ये फिल्म हिंदी दर्शकों के उम्मीद पर पूरी तरह से खरी उतरेगी.

फिल्म के बारे में जयंती लाल गढ़ा बताते हैं, ''छत्रपति की कहानी बहुत शानदार है. हमें इसमें साउथ सिनेमा का एक बड़ा सुपरस्टार चाहिए था, जो इस कहानी को बॉलीवुड में पेश कर सके, इसीलिए हमने साईं श्रीनिवास बेल्लमकोंडा को इसके लिए साइन किया. हम इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी एक्साइटेड हैं. भगवान का शुक्र है कि यह प्रोजेक्ट हमारी प्लानिंग के अनुसार बना है. हमने इस फिल्म की कहानी में हिंदी दर्शकों के मुताबिक कई जरूरी बदलाव किए हैं.'' फिल्म के हीरो श्रीनिवास बेल्लमकोंडा का कहना है, ''बॉलीवुड में मेरे बड़े डेब्यू के लिए एक परफेक्ट प्रोजेक्ट है. हालांकि, प्रभास की भूमिका को निभाना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है, लेकिन मुझे खुशी है कि मैंने ऐसा किया, क्योंकि यह एक बेहतरीन स्क्रिप्ट है.''

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय