New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 दिसम्बर, 2021 01:34 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurana) की आख़िरी फिल्म गुलाबो सिताबो पिछले साल आई थी. शूजित सरकार के निर्देशन में अमेजन प्राइम वीडियो पर एक्सक्लूसिव स्ट्रीम हुई कॉमेडी ड्रामा में अमिताभ बच्चन दूसरे बड़े और मुख्य किरदार में थे. गुलाबो सिताबो के बाद अब आयुष्मान की रोमांटिक ड्रामा मूवी चंडीगढ़ करे आशिकी रिलीज (Chandigarh Kare Ashiqui movie release) होने के लिए तैयार है. फिल्म का निर्देशन अभिषेक कपूर ने किया है और वाणी कपूर लीडिंग लेडी हैं. चंडीगढ़ करे आशिकी सिनेमाघरों में 10 दिसंबर को आ रही है. पिछली बार आयुष्मान की गुलाबो सिताबो को लेकर बहुत चर्चाएं नहीं हुई थीं. लंबे वक्त बाद आयुष्मान की फिल्म थियेटर में आ रही है. हालांकि कोरोना के बाद ओमिक्रॉन के शोर में हालात थोड़े से मुश्किल दिख रहे हैं.

Chandigarh Kare Ashiqui लंबे समय बाद सिनेमाघरों में आयुष्मान की कोई फिल्म रिलीज हो रही है.

फिल्म को दर्शक किस रूप से लेंगे, कामयाब होगी या नहीं- यह बाद की बात है. मगर आइए उन पांच वजहों के बारे में जानते हैं जो आयुष्मान की फिल्म देखने का कारण हो सकती हैं.

1. रॉकऑन, काई पो चे, फितूर और केदारनाथ जैसी फिल्मों का लेखन निर्देशन कर चुके अभिषेक को लीक से अलग मनोरंजक कहानियों के लिए जाना जाता है. उनकी फिल्मों में शहरी युवा कहानियां नजर आती हैं. इन कहानियों ने बड़े दर्शक समूह को प्रभावित भी किया है. फिलहाल तो चंडीगढ़ करे आशिकी में भी ऐसी ही एक रोमांटिक ड्रामा नजर आ रही है. फिल्म की कहानी मनविंदर मुंजाल उर्फ़ मनु (आयुष्मान) नाम के बॉडीबिल्डर और घर के एक हिस्से में खुद का जिम चलाने वाले पंजाबी लड़के की कहानी है. मनु लोकल बॉडी बिल्डिंग चैम्पियन है मगर उसका जिम बिजनेस घाटे में है. घरवाले चाहते हैं कि मनु किसी लड़की से शादी कर ले, मगर मनु के सपने फिलहाल कुछ और हैं. जुम्बा ट्रेनर के तौर पर मानवी बरार (वाणी) की मनु के जिम में एंट्री होती है और कहानी यहां से ट्रैक बदलने लगती है. दोनों में प्यार होता है लेकिन अतीत का एक सच मनु और मानवी के रिश्ते में खाई की तरह नजर आने लगता है. मनु शादी क्यों नहीं करना चाहता और असल में दोनों के रिश्ते ट्रैक से उतरते क्यों हैं यही चीज रोमांटिक ड्रामा की यूएसपी है. कहा तो यह भी जा रहा है कि चंडीगढ़ करे आशिकी में किन्नर एंगल है.

चंडीगढ़ करे आशिकी का ट्रेलर नीचे देख सकते हैं:-

2. आयुष्मान खुराना ने अब तक के करियर में कई सारी मनोरंजक फ़िल्में की हैं. विकी डोनर से लेकर गुलाबो सिताबो तक उनकी फिल्मोग्राफी देखी जाए तो उन्होंने ढर्रे के विषयों से अलग हमेशा नए और यूनिक आइडियाज पर फ़िल्में की हैं. आर्टिकल 15 को छोड़ दिया जाए तो उनकी लगभग सभी फिल्मों में कॉमेडी अहम डोज रहा है, भले ही वे कितने ही गंभीर और संवेदनशील विषय पर क्यों ना बनी हों. चंडीगढ़ करे आशिकी बताई तो रोमांटिक ड्रामा ही जा रही, मगर ट्रेलर से यही पता चल रहा कि फिल्म में खूब सारा कॉमिक मसाला है. यानी यह इस बात की गारंटी है कि चंडीगढ़ करे आशिकी में रोमांटिक ड्रामा बहुत भावुक करने की बजाय हल्के फिल्के कॉमिक पुट को लेकर बनाई गई है जो दर्शकों को बोर तो नहीं करेगी.

3. आयुष्मान थीम आधारित फ़िल्में करते हैं. दूसरे बॉलीवुड अभिनेताओं की तरह उन्होंने बोल्ड विषय की फ़िल्में तो कीं मगर अब तक फिल्मों के लिए ख़ास लुक-स्टाइल के लिए अलग से मेहनत करते कभी नहीं दिखे. चंडीगढ़ करे आशिकी में पहली बार आयुष्मान अलग तरह के लुक में नजर आ रहे हैं. उनकी मूछे, बालों का स्टाइल युवाओं में चर्चा का विषय बना हुआ है. बॉडी बिल्डर के रूप में उन्होंने ठीकठाक फिजिक शेप हासिल किया है जो अब तक उनकी किसी फिल्म में गौर करने को नहीं मिली है. चंडीगढ़ करे आशिकी को आयुष्मान के नए लुक वगैरह के लिए भी देखी जा सकती है.

4. थियेटर में अब तक कोई ड्रामा फिल्म रिलीज नहीं हुई है. बेला बॉटम और चेहरे के रूप में स्पाई थ्रिलर और थ्रिलर फ़िल्में आई थीं. इसके बाद पॉलिटिकल बायोग्राफी थलाइवी आई. एक्शन एंटरटेनर सूर्यवंशी, कॉमेडी ड्रामा बंटी और बबली 2 के साथ पावर पैक्ड रोमांटिक एक्शन अंतिम द फाइनल ट्रुथ और तड़प भी देखने को मिली. लंबे वक्त बाद दर्शकों को थियेटर में ड्रामा देखने का ऑप्शन मिल रहा है. कहने की बात नहीं थियेटर में बैठकर ड्रामा फिल्मों को देखने का एक अलग ही मजा है.

5. चंडीगढ़ करे आशिकी में आयुष्मान के अलावा वाणी कपूर भी अच्छे और बड़े किरदार में नजर आ रही हैं. पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह, कंवलजीत सिंह, अभिषेक बजाज और अंजन श्रीवास्तव जैसे आधा दर्जन से ज्यादा कलाकार मजबूत सपोर्टिंग किरदारों में नजर आ रहे हैं. चक दे इंडिया में पंजाबी हॉकी प्लेयर का रोल करने वाली तान्या अब्रोल भी बढ़िया कॉमिक किरदार में हैं. कलाकारों की मौजूदगी एक मनोरंजक ड्रामे की उम्मीद जगा रहा है.

#चंडीगढ़ करे आशिकी, #आयुष्मान खुराना, #वाणी कपूर, Chandigarh Kare Ashiqui, Chandigarh Kare Ashiqui Movie, Chandigarh Kare Ashiqui Movie Review

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय