New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 अक्टूबर, 2022 03:51 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अभिषेक बच्चन की वेबसीरीज ब्रीद के दूसरे सीजन का ट्रेलर आ चुका है. पहले सीजन के जरिए अभिषेक ने डिजिटल डेब्यू किया था. असल में देखें तो अमेजन प्राइम वीडियो की ब्रीद फ्रेंचाइजी का यह तीसरा सीजन है. पहले सीजन में आर माधवन और अमित साध थे. ब्रीद के अब तक के सभी सीजंस को दर्शकों और समीक्षकों ने खूब प्यार दिया है. यह अमेजन की सर्वाधिक देखी गई भारतीय सीरीज में से एक है. ब्रीद: इन टू द शैडोज का नया सीजन अगले महीने से स्ट्रीम होगा. यह मयंक शर्मा का क्रिएशन है. इसमें अभिषेक बच्चन के अलावा अमित साध, नित्या मेनन अहम भूमिकाओं में हैं.

ब्रीद इन टू द शैडोज के दूसरे सीजन में क्या है?

दूसरे सीजन में भी अभिषेक बच्चन का कैरेक्टर डार्क दिख रहा है. रावण के 6 सिर कुचलने वाला संवाद साफ़ संकेत देता है कि वह अन्य लोगों की हत्या के लिए अपनी योजना पर काम कर रहे हैं. अभिषेक के किरदार का नाम अविनाश सभरवाल है. वह शादीशुदा और एक बच्ची का पिता है. लेकिन एक मेंटल डिसऑर्डर से पीड़ित है. उसमें एक दूसरी पर्सनालिटी भी है जो बहुत शातिर है और खूंखार हत्याएं करती है. मजेदार यह है कि एक ही व्यक्ति में दो पर्सनालिटीज हैं मगर दोनों एक-दूसरे से परिचित नहीं हैं. अमित साध अफसर की ही भूमिका में हैं और हत्याओं को रोकने और अपराधी को पकड़ने की कोशिश में नजर आते हैं. नित्या, अभिषेक की पत्नी के किरदार में हैं.

असल में सीरीज की कहानी अभिषेक और अमित साध के बीच के फेस ऑफ़ को लेकर ही बुनी गई है. और उसी के इर्द गिर्द कई किरदार, तमाम तरह के थ्रिल और सस्पेंस के जरिए सीरीज को रोचक बनाने की कोशिश है. हर किरदार की अपनी कहानियां हैं. दूसरे सीजन में कुछ नए लोग भी नजर आने वाले हैं. नवीन किस्तारिया सबसे अहम हैं. ट्रेलर में नए किरदार कहानी को ताजगी प्रदान करने के लिए पर्याप्त हैं. दूसरे सीजन में कुल 8 एपिसोड होंगे. सभी एपिसोड्स एक साथ 9 नवम्बर को प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम किए जाएंगे.

जहां तक बात ट्रेलर की है, डार्क कैरेक्टर में अभिषेक जबरदस्त तो नजर ही आ रहे हैं. अमित साध भी पुलिस अफसर की भूमिका में जेन्युइन हैं. अभिषेक के एक्टिंग करियर को ब्रीद ने एक ऊंचाई दी थी. ट्रेलर के आधार पर कह सकते हैं कि वे एक बार फिर सीरीज के लिए तारीफें बटोरते नजर आ सकते हैं. दूसरे सीजन की कहानी में नजर आ रहा सस्पेंस और थ्रिल फिलहाल दर्शकों को आकर्षित करने के लिए पर्याप्त है. दूसरे सीजन को अरशद सैयद, विक्रम तुली, प्रिया सग्गी और अभिजीत देशपांडे ने लिखा है.

ब्रीद के दूसरे सीजन का ट्रेलर यहां नीचे देख सकते हैं:-

इससे पहले वाले सीजन में क्या था?

साल 2018 में जब ब्रीद इन टू द शैडो आया था, हर कोई अभिषेक के रूप रंग को देखकर दांग रह गया था. हालांकि ब्रीद का पहला सीजन (आर माधवन) बेहद जबरदस्त था. खासकर थ्रिलिंग और ग्रिपिंग के मामले में. बावजूद एक फ्रेश कहानी अभिषेक-अमित साध की एक्टिंग ने इन टू द शैडो को देखने लायक शो बना दिया था. कहानी अविनाश सभरवाल (अभिषेक बच्चन) नाम के एक साइकायट्रिस्ट और उसके परिवार की थी. अविनाश दिल्ली में पत्नी आभा (नित्या मेनन) और 6 साल की बेटी सिया के साथ रहता है. एक दिन अचानक उसकी बेटी गायब हो जाती है. उसका कहीं भी पता नहीं चल पाता. मामला पुलिस के पास जाता है. और केस के साथ कबीर सावंत (अमित साध) जुड़ते हैं. सिया का क्या होता है कोई जान नहीं पाता. इस बीच अविनाश और उसकी पत्नी को पता चलता है कि उनकी बेटी जिंदा है और किडनैप की गई है.  

Breathe In To The Shadowsब्रीद: इन टू द शैडोज

किडनैपर चाहता है कि अविनाश को अगर अपनी बेटी जिंदा बचानी है तो वह पत्नी की हत्या कर दे. एक मर्डर भी होता है और फिर मामले में हाई लेवल जांच शुरू हो जाती है. मजेदार यह है कि अविनाश ने ही अपनी बेटी को किडनैप किया है. वह मानसिक बीमारी से ग्रस्त है और एक ही समय में दो जिंदगियां जीता है. वह क्यों कर रहा है- इसकी भी एक वजह है. उसका एक भयावह अतीत है जिसका असर उसके वर्तमान पर पड़ता नजर आता है. पहले सीजन में इसी कहानी को तमाम ट्विस्ट टर्न्स के साथ रोमांचक तरीके से दिखाया गया था. अभिषेक की भूमिका ने वाकई समां बांध दिया था. एक्टर्स की परफॉर्मेंस और मयंक शर्मा के निर्देशन ने इसे देखे जाने लायक शो बना दिया था. कहने की बात नहीं कि इंडियन ओटीटी स्पेस में ब्रीद एक लोकप्रिय फ्रेंचाइजी बन चुकी है. सबकुछ ठीक ठाक रहा तो दर्शकों को एक बार फिर नए सीजन में तमाम कमाल की चीजें देखने को मिल सकती हैं.

हालांकि नए सीजन में तमाम चीजें खुली हुई हैं. मसलन अविनाश ही हत्यारा है यह लोग जानते हैं. अब देखने वाली बात यह होगी कि मेकर्स नए सीजन में किस तरह सस्पेंस और थ्रिल बुनते हैं. नए सीजन की सफलता का दारोमदार सिर्फ इसी चीज पर होगा.

#ब्रीद इन टू द शैडो 2, #अभिषेक बच्चन, #अमित साध, Breathe In To The Shadows 2, Breathe In To The Shadows 2 Trailer, Abhishek Bachchan

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय