New

होम -> सिनेमा

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 सितम्बर, 2021 05:09 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

लिएंडर पेस और महेश भूपति महज स्पोर्ट्समैन भर नहीं हैं. देश में टेनिस जैसे खेल के प्रति आम लोगों की दिलचस्पी बढ़ाने में सिर्फ और सिर्फ इन दोनों खिलाड़ियों का योगदान सबसे बड़ा है. दरअसल 90 के बाद इन दोनों का साथ आना भारतीय टेनिस के स्वर्णिम दौर की शुरुआत थी. दोनों ने देश के लिए ना जाने कितनी उपलब्धियां साथ हासिल की और विश्व टेनिस के नक्शे में देश को भी स्थापित किया। पेस और भूपति भारत की पहली जोड़ी है जिन्होंने 1999 का विंबलडन जीतकर तहलका ही मचा दिया था. दोनों ने कइयों खिताब जीते और लंबे वक्त तक शीर्ष पर काबिज रहे.

हालांकि आगे जाकर ऐतिहासिक जोड़ी टूट गई. दोनों के रास्ते अलग हो गए। दोनों खेलते रहे और कई खिताब भी जीतने में कामयाबी हासिल की, मगर पुराना रूतबा वैसा नहीं था जिसे दोनों ने साथ मिलकर खड़ा किया था. जोड़ी टूटी तो लोगों का दिल भी टूट गया था. दोनों क्यों अलग हुए आज भी लोगों को बहुत सारे सवालों के जवाब नहीं मिल पाए हैं. कोई बात नहीं, वक्त आ गया है जब इन सारे सवालों के जवाब मिलने वाले हैं.

नीचे ट्रेलर देख सकते हैं:-

दरअसल, पेस भूपति के बीच ऑन कोर्ट ऑफ कोर्ट रिश्तों पर यूनिक स्टाइल में बनी डॉक्यू ड्रामा सीरीज आ रही है. सीरीज सात हिस्सों में बनी है. इसका टाइटल ब्रेक प्वाइंट है. खास बात यह है कि पेस और भूपति इसमें साथ नजर आएंगे. दोनों के अलावा टेनिस जगत की कई और हस्तियों के इंटरव्यूज को इसमें शामिल किया गया है. दोनों खिलाड़ियों ने अपने अलगाव को लेकर अबतक बहुत ज्यादा नहीं बोला है. कहा जा रहा है कि सीरीज में अलगाव के टॉपिक पर दोनों के पक्ष पहली बार विस्तार से सामने आएंगे. पेस भूपति की ट्यूनिंग जिस तरह कोर्ट में दिखती थी कोर्ट से बाहर भी दोनों के बीच का सामंजस्य लगभग वैसा ही था.

सीरीज के लिए दिग्गजों का साथ आना भी इस बात का सबूत है. ब्रेक प्वाइंट रोचक स्पोर्ट्स सीरीज हो सकती है. इससे पहले सचिन तेंदुलकर पर बनी डॉक्यूमेंट्री को स्पोर्ट्स ऑडियंस ने खूब पसंद किया था. ब्रेक प्वाइंट के बेहतर होने की उम्मीद अश्विनी अय्यर तिवारी और नीतेश तिवारी का साथ होना भी है. दोनों पति-पत्नी हैं और अपने काम और रचनात्मकता की वजह से बड़ी पहचान हासिल की है. अश्विनी निर्देशक लेखक हैं. उन्हें नील बटे सन्नाटा, बरेली की बर्फी और पंगा जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. जबकि नीतेश ने आमिर खान की दंगल का निर्देशन किया था. दंगल के अलावा उन्होंने चिल्लर पार्टी, भूतनाथ रिटर्न्स, छिछोरे के लिए भी जाना जाता है.

पेस भूपति की स्पोर्ट्स सीरीज में दोनों का काम देखना दर्शकों के लिए दिलचस्प होने जा रहा है. ब्रेक प्वाइंट को अगले महीने 1 अक्टूबर को रिलीज किया जाएगा. इसे हिंदी अंग्रेजी तमिल और तेलुगु में बनाया गया है.

#लिएंडर पेस, #महेश भूपति, Break Point Trailer, Break Point, ZEE5

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय