New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 जुलाई, 2022 09:56 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

इसी साल अप्रैल महीने में आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी हुई थी. शादी के माहौल में मेकर्स ने ब्रह्मास्त्र के गाने केसरिया का एक टीजर रिलीज किया था. गाना था- केसरिया. रणबीर-आलिया की शादी के माहौल में केसरिया के बोल ने धूम मचा दी थी. अब करीब दो महीने बाद केसरिया गाने के फुल वर्जन को जारी किया गया है. गाना सोनी म्यूजिक के यूट्यूब प्लेटफॉर्म पर सुना जा सकता है. खबर लिखे जाने तक महज कुछ घंटों के अंदर गाने को 5.1 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. व्यूज साबित करते हैं कि लोग कितना बेसब्र होकर ब्रह्मास्त्र के केसरिया का इंतज़ार कर रहे थे.

रणबीर-आलिया, पौराणिकता में रची-बसी साइंस फिक्शन 'ब्रह्मास्त्र' की मुख्य लीड हैं. केसरिया गाने में इन्हीं दोनों को फीचर भी किया गया है. यह फिल्म का पहला गाना है. केसरिया को अरिजीत सिंह ने अपनी मखमली आवाज में गाया है. मुखड़ा और धुन बहुत रोमांटिक और फिल्म के विषय के हिसाब से ही है. धुन प्रीतम ने तैयार की है. जहां तक बात केसरिया गाने की है निश्चित ही अरिजीत की आवाज और धुन को मनमोहक कहा जा सकता है. मगर गाने के बोल बहुत गहराई लिए नहीं हैं और शायद इसी वजह से बहुत प्रभावित भी नहीं करते. हालांकि रोमांटिक मूड की वजह से यही संभावना ज्यादा है कि युवा श्रोताओं को यह पसंद आए.

brahamastraकेसरिया गाने में काशी की विहंगम खूबसूरती दिखती है.

गंगा और उसके घाटों की खूबसूरती ने केसरिया में लगाए चार चांद

अरिजीत की आवाज के अलावा केसरिया गाने की सबसे बड़ा हासिल उसके फिल्मांकन में नजर आता है. अयान मुखर्जी की तारीफ़ करनी चाहिए कि उन्होंने कैमरे की नजर से काशी के घाटों की खूबसूरती जिस तरह दर्ज करने में सफल हुए हैं, अब तक शायद ही किसी ने प्रभावी ढंग से काशी, गंगा, और उसके घाटों को शूट करने में कामयाबी पाई हो. मसान का विषय अलग था, लेकिन उसे छोड़ दिया जाए तो काशी के रंगों की गहराई कभी नहीं दिखी.

कई दृश्य तो काशी के 'विहंगम' सौंदर्य का कैनवास नजर आते हैं. जैसे किसी ने सुकून से बैठकर हाथों से कोई आइल पेंटिंग बनाई हो. रात के वक्त गंगा में तैरते नाव और दीपों से सजे संवरे घाटों की सुंदरता के तो कहने ही क्या. सचमुच गाने से ज्यादा ताकतवर बैकड्राप में दिख रहे दृश्य ही हैं.

केसरिया गाने को यहां नीचे सुना जा सकता है:-

अरिजीत के गाने से लोगों को मिल रहा प्योर लव वाला फील

अरिजीत सिंह की आवाज में रिकॉर्ड गाना, रिलीज से पहले ही सुर्ख़ियों में आ चुका था. निर्माताओं ने रणबीर-आलिया की शादी के माहौल को फिल्म और गाने के जरिए भुनाने की जो कोशिश की थी उसमें काफी हद तक सफलता मिलती दिखी है. व्यूज तो यही बताते हैं. शादी के दौरान गाने का टीजर आने के बाद श्रोता पूरे गाने का इंतज़ार कर रहे थे. एक दिन पहले सोशल मीडिया पर केसरिया का माहौल बना नजर आ रहा था. आज जैसे ही गाना रिलीज हुआ मिली जुली प्रतिक्रियाएं सामने आने लगीं. लोग खुलकर अपनी राय दे रहे हैं.

कई लोगों को गाना तो पसंद आ ही रहा है, साथ ही साथ गाने में रणबीर-आलिया का रोमांटिक अंदाज भी आकर्षित कर रहा है. कुछ ने तो यहां तक दावा कर दिया कि यह साल का सबसे बड़ा गाना बनने जा रहा है. कई ने कहा कि अरिजीत की आवाज में कोई जादू है जो उन्हें बार-बार सुनने को विवश करता है. एक ने लिखा- अरिजीत के गानों की आवाज हमेशा ब्रेकअप वाली फील देती है मगर ऐसा पहली बार है जब उनके गानों से "प्योर लव" का फील मिल रहा है.

ब्रह्मास्त्र को करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन ने बनाया है. फिल्म का निर्माण पैन इंडिया ऑडियंस को देखते हुए किया गया है. फिल्म को हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में भी डब कर रिलीज किया जाएगा. सिनेमाघरों में 9 सितंबर को फिल्म आएगी. ब्रह्मास्त्र में रणबीर आलिया के अलावा अमिताभ बच्चन, नागार्जुन, मौनी रॉय जैसे दिग्गज हैं. कहा तो यह भी जा रहा कि फिल्म में शाहरुख खान भी गेस्ट अपीयरेंस लेकिन एक अहम किरदार में नजर आने वाले हैं.

brahamastraकेसरिया गाने को खूब पसंद किया जा रहा है.

क्या है ब्रह्मास्त्र की कहानी ?

ब्रह्मास्त्र अयान मुखर्जी का ड्रीम प्रोजेक्ट है. वे इसकी कहानी पर पिछले 9 साल से काम कर रहे हैं. फिल्म को तीन हिस्सों में बनाया जा रहा है. फिलहाल पहला हिस्सा दर्शकों के बीच आने को तैयार है. फिल्म का ट्रेलर पहले ही रिलीज किया जा चुका है. इसके मुताबिक़ कहानी अच्छी शक्तियों और बुरी शक्तियों के बीच जंग की है. असल में एक शिवभक्त नेक लड़का (रणबीर कपूर) है जिसके अंदर दिव्य शक्तियां हैं. दुनिया में नेकी बचाने के लिए कई और लोग भी उसके साथ आते हैं. इन सभी का जन्म ही ख़ास मकसद के लिए हुआ है.

दूसरी तरफ बुरी शक्तियां हैं. वे ब्रह्मास्त्र की तलाश में हैं. ताकि ब्रह्मास्त्र के जरिए दुनिया को अपनी तरह से हांक सकें. नेकी पक्ष हर हाल में दुनिया की बेहतरी के लिए ब्रह्मास्त्र को बुरी शक्तियों के हाथ पड़ने से बचाने में लगा है.

केसरिया गाने के बाद ब्रह्मास्त्र में दर्शकों की दिलचस्पी बढ़ना तय है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय