New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 सितम्बर, 2022 04:20 PM
धीरेंद्र प्रताप सिंह
धीरेंद्र प्रताप सिंह
  @1251383748997409
  • Total Shares

हिंदी पट्टी के दर्शक साउथ की फिल्मों में काफी रुझान दिखा रहे हैं. ऐसे में बॉलीवुड साउथ की ही कुछ बेहतरीन फिल्मों का रीमेक बनाने में जुटा हुआ है. तेलुगु फिल्म रातसान की हिंदी रीमेक कठपुतली इसी हफ्ते रिलीज हुई है, इसके अलावा विक्रम वेधा, दृश्यम 2 और भोला (कैथी की हिंदी रीमेक) जैसी कई फिल्में कतार में लगी हुई हैं. हिंदी पट्टी के अधिकतर दर्शक ने इन फिल्मों का ओरिजनल वर्जन चुके हैं. ऐसे में रीमेक फिल्मों को लेकर दर्शकों में उतना रुझान देखने को नहीं मिलता है. इस वक्त बॉलीवुड को जरूरत है कि वह अपने ही ओरिजनल कंटेंट पर काम करे. बॉलीवुड में रीमेक फिल्मों की जगह हिट फिल्मों के सीक्वल पर काम करना चाहिए.

650x400_090422083216.jpg

बॉलीवुड इन पांच फिल्मों का बढ़िया सीक्वल बना सकता है...

1. हेरा फेरी

इस फिल्म का पहला पार्ट साल 2000 में आया था. इसको प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित किया गया था. इसके बाद साल 2006 में दूसरा पार्ट आया, जिसको नीरज वोहरा ने निर्देशित किया था. पहले पार्ट की तुलना में दूसरा पार्ट काफी मजेदार था. दर्शक भी इस फिल्म के तीसरे पार्ट का इंतजार काफी दिनों से कर रहे हैं. इस फिल्म के सीक्वल में राजू, श्याम और बाबू भैया की आगे की कहानी देखना काफी मजेदार होगा.

2. गैंग्स ऑफ वासेपुर

साल 2012 में आई फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय रही. इस फिल्म को अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित किया गया था. इस फिल्म ने इंडस्ट्री को पंकज त्रिपाठी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और राजकुमार राव जैसे धांसू अभिनेता दिए हैं. फिल्म के पहले पार्ट में सरदार खान की कहानी को दिखाया गया था और दूसरे पार्ट में सरदार खान के बेटे फैजल खान की कहानी को दिखाया गया था. फिल्म के पहले पार्ट में सरदार खान की मौत हो जाती है और दूसरे पार्ट में उसके बेटे फैजल खान की मौत. फिल्म के तीसरे पार्ट में देखना काफी मजेदार होगा कि फैजल खान के बेटे की कहानी अब क्या होगी.

3. ढोल

प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित साल 2007 में रिलीज हुई इस कॉमेडी फिल्म ने दर्शकों को काफी हंसाया था. फिल्म के मुख्य चार पात्र मार्तंड, पकिया, सैम और गौतम जिनकी जिंदगी एक ढोल के कारण अस्त व्यस्त हो जाती है. इस फिल्म के सीक्वल का भी लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे है. फिल्म की सीक्वल में यह देखना काफी मजेदार होगा कि ढोल में मिले पैसों का क्या हुआ और ऋतु की शादी किससे हुई.

4. धूम

इस फिल्म फ्रेंचाइजी के पहले पार्ट ने भारत के युवाओं के बीच स्पोर्ट्स बाइक और लंबे बालों का चलन काफी बढ़ा दिया था. इस फिल्म फ्रेंचाइजी के पहला पार्ट साल 2004, दूसरा पार्ट 2006 में और तीसरा पार्ट 2013 में आया था. पहले पार्ट में जॉन अब्राहम, दूसरे पार्ट में ऋतिक रोशन और तीसरे पार्ट में आमिर खान चोर की भूमिका में थे. अगर इस फिल्म के चौथे पार्ट में इन तीन चोरों एक साथ लाया तो यह फिल्म भी काफी रोमांचक बन सकती है.

5. मुन्ना भाई एमबीबीएस

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित साल 2003 में आई इस फिल्म ने दर्शकों को काफी हंसाया था. इस फिल्म में सर्किट और मुन्ना की जोड़ी लोगो को काफी पसंद आई थी. फिल्म का दूसरा पार्ट लगे रहो मुन्ना भाई (2006) जिसमें दर्शकों के बीच गांधी जी के विचारों को काफी मजेदार तरीके से प्रेजेंट किया गया था. इस फिल्म का तीसरा पार्ट भी एक नई कहानी के साथ बनाया जाना चाहिए.

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय