New

होम -> सिनेमा

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 दिसम्बर, 2015 02:55 PM
नरेंद्र सैनी
नरेंद्र सैनी
  @narender.saini
  • Total Shares

सेंसर बोर्ड पर असहिष्णु होने के आरोप लग रहे हैं. डायरेक्टरों और प्रोड्यूसरों में अपनी फिल्मों को काटे जाने का भय है. थोड़ी-सी बोल्ड फिल्म बनाने पर बड़े कट या 'ए' सर्टिफिकेट का खौफ है. लेकिन सेंसर कितने भी कट लगा ले. फिल्मों में कितनी भी स्वच्छता ले आए. उसे ए सर्टिफिकेट भी दे दे. लेकिन इस बात को नहीं झुठलाया जा सकता है कि सेक्स बिकता था, बिकता है और बिकता रहेगा.

हाल ही में रिलीज हुई हेट स्टोरी-3 में करन सिंह ग्रोवर जरीन खान से एक डायलॉग बार-बार कहता है, 'तुम कल भी बिकाऊ थी, आज भी बिकाऊ हो.' और यह बात बॉलीवुड की बोल्ड फिल्मों और मसालेदार सेक्स फिल्मों के बारे में भी सही बैठती है. यानी सेक्स कल भी बिकाऊ था और आज भी बिकाऊ है.

ताजा मिसाल हेट स्टोरी-3 है. फिल्म की लागत लगभग 13.2 करोड़ रुपये बताई जा रही है, और फिल्म ने पहले वीकेंड में ही लगभग 26.82 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. हालांकि फिल्म इससे भी बड़ी कामयाबी हासिल कर सकती थी, अगर कहानी थोड़ी और मजबूत होती. इस वजह से पहले दिन के 9.72 करोड़ रुपये का आंकड़ा घटकर दूसरे दिन 8.05 करोड़ रुपये पर आ गया लेकिन फिल्म ने रविवार को 9.05 करोड़ कमा लिए.

चाहे जो हो प्रोड्यूसर्स के लिए यह खुशी की बात है कि तीन दिन में ही वे फायदे में आ चुके हैं. इसी तरह इस फ्रेंचाइजी की पहली दो फिल्में भी खुशकिस्मत रही थीं. हालांकि हर बार इस फ्रेंचाइजी की जान जहां, सेक्स, बोल्डनेस और बिंदास महिला लीड किरदार हुआ करती थीं. इस बार फिल्म दो लड़कों पर आधारित ज्यादा है. लेकिन सेक्स और हॉटनेस का भरपूर रंग है, और दो ढंकी-छिपी अभिनेत्रियों जरीन खान और डेजी शाह का बेबाक अंदाज है जो फिल्म को बचा ले गया है. अब खबर है कि हेट स्टोरी-3 की सफलता से फूले नहीं समा रहे इसके प्रोड्यूसर हेट स्टोरी-4 के बारे में भी सोचने लगे हैं.

पिछले हफ्ते रिलीज हुई 'तमाशा' बॉक्स ऑफिस पर पानी मांगती नजर आई. फिल्म का बजट लगभग 70 करोड़ था जबकि बॉक्स ऑफिस पर यह सिर्फ 53 करोड़ रुपये ही अभी तक कमा सकी है जबकि इससे पहले 'शानदार' का दम भी बॉक्स ऑफिस पर फूल गया था. ऐसे में कह सकते हैं कि सेक्स की आंच में हल्की कहानी भी पार लग जाती है..

#सेंसर बोर्ड, #हेट स्टोरी 3, #सेक्स, सेंसर बोर्ड, हेट स्टोरी 3, सेक्स

लेखक

नरेंद्र सैनी नरेंद्र सैनी @narender.saini

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सहायक संपादक हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय