New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 जनवरी, 2018 04:19 PM
सिद्धार्थ हुसैन
सिद्धार्थ हुसैन
  @siddharth.hussain
  • Total Shares

ना चाह के भी कई बार ऐसे लोगों से मिलना पड़ सकता है जिनसे मिलने से परहेज हो. फिर चाहे वो दोस्त हों या एक्स लवर्स, गुरूवार को मुंबई में भी कुछ ऐसा ही हुआ जब ऐश्वर्या राय बच्चन और एक्स बॉयफ़्रेंड विवेक ओबरॉय एक ही छत के नीचे मौजूद थे. मौक़ा था इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की पार्टी का जहाँ उन्होंने बॉलीवुड की हस्तियों को बुलाया था. ऐश्वर्या राय बच्चन अपने पति अभिषेक बच्चन के साथ पहुँची इज़राइल के प्रधानमंत्री द्वारा आयोजित डिनर में वहीं, पहुँचे विवेक ओबरॉय जो एक वक्त पर ऐश्वर्या के बॉयफ़्रेंड के तौर पर जाने जाते थे. हालांकि, ऐश्वर्या ने कभी इस बात को नहीं माना लेकिन विवेक ने कभी इस बात से इंकार भी नहीं किया था. दोनों के बीच ख़लिश थी ये साफ दिख रहा था और यही वजह थी कि दोनों एक दूसरे को नज़रअंदाज़ कर रहे थे लेकिन ना चाहते हुए भी इज़राइल के प्रधानमंत्री के साथ ग्रुप सेल्फी का हिस्सा बने.

2004 की फिल्म "क्यों हो गया ना " में ऐश और विवेक बतौर लीड पेयर थे, लेकिन विवेक ने 2003 में एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में सलमान खान के ख़िलाफ़ बयानबाज़ी की थी उसके बाद फिल्म इंडस्ट्री की कई नामचीन हिस्तियों ने उनसे दूरियां कर ली थीं और इसी दौर में एश्वर्या ने भी विवेक से बात करना बंद कर दिया था.

बॉलीवुड, फिल्म, सिनेमा, हीरो, हिरोइन

ऐसे में ये एक्स लवर्स तो आपस में नहीं मिले लेकिन बॉलीवुड में कुछ ऐसे लवर्स भी हैं जो ब्रेकअप के बाद भी साथ काम कर चुके हैं और कुछ इन दोनों की तरह भी हैं...

एक वक्त पर रोमांटिक कपल शाहिद कपूर और करीना कपूर भी अब एक दूसरे से बात करना पसंद नहीं करते, फिल्म जब वी मेट की शूटिंग के दौरान इनका ब्रेकअप हुआ और उसके बाद कई जगहों पर ये दोनों आमने सामने थे चाहें पार्टी हो या अवॉर्ड फ़ंक्शन, लेकिन इन दोनों ने एक दूसरे को नज़र अंदाज ही किया. हालांकि, दोनों ने उड़ता पंजाब में साथ काम किया, लेकिन न ही फिल्म के सेट पर और न ही प्रमोशन में बहुत ज्यादा देर तक साथ रहे.

बॉलीवुड, फिल्म, सिनेमा, हीरो, हिरोइन

वैसे एक दूसरे को नज़र अंदाज करने वाली एक्स जोड़ी रितिक - कंगना का भी हाल कुछ ऐसा ही है. बल्कि रितिक तो मानते ही नहीं कि कंगना से उनका कभी अफ़ेयर था, मगर काइट्स और क्रिष 3 में काम करने वाली इस जोड़ी के ताल्कुात आज अच्छे नहीं है.

बॉलीवुड, फिल्म, सिनेमा, हीरो, हिरोइन

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी के ब्रेकअप के बाद इन के बीच भी अनबन रही लेकिन वक्त के साथ इन्होंने चीज़ों को भुलाया और शिल्पा के साथ अक्षय बिज़नेस पार्टनर के तौर पर भी दिखे जब शिल्पा का चैनल बिग डील शुरू हुआ, उसमें खिलाड़ी कुमार भी एहम हिस्सा बने.

बॉलीवुड, फिल्म, सिनेमा, हीरो, हिरोइन

दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर ये हॉट जोड़ी भी ख़ूब सुर्खियों में रही लेकिन ब्रेकअप के बाद भी इन्होंने दो फिल्में साथ की, जवानी दीवानी और तमाशा. आज ये दोनों एक दूसरे को अच्छा दोस्त ज़रूर मानते हैं.

रणवीर सिंह ने अपनी पहली फिल्म में अनुष्का शर्मा के साथ डेब्यू किया और फिर दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई , लेकिन बाद में रिश्तों में आई दरार और हो गया ब्रेकअप, लेकिन ब्रेकअप के बाद भी रणवीर सिंह और अनुष्का शर्मा ने ज़ोया अख्तर की फिल्म "दिल धड़कने दो" में काम किया, आज भले ही ये साथ नहीं है लेकिन एक दूसरे को पब्लिक प्लेस पर नज़र अंदाज भी नहीं करते.

बॉलीवुड, फिल्म, सिनेमा, हीरो, हिरोइन फिल्मी इतिहास में ऐसी बहुत सी जोड़ियाँ और भी मिलेंगी जिन्होंने ब्रेकअप के बाद साथ काम किया या नहीं भी किया, अब इसे बड़प्पन कहेंगे या सहूलियत भरा रिश्ता लेकिन ये भी कह सकते हैं, बॉलीवुड में ना दोस्ती परमानेंट होती है ना दुश्मनी.

ये भी पढ़ें-

भंसाली जी.. अब खुद ही बता दीजिए पद्मावत देखें या नहीं..

जानें क्या चीजें बनाती हैं, आमिर को बॉलीवुड में, "मिस्टर परफेक्शनिस्ट"

लेखक

सिद्धार्थ हुसैन सिद्धार्थ हुसैन @siddharth.hussain

लेखक आजतक में इंटरटेनमेंट एडिटर हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय