New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 अप्रिल, 2023 06:03 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

''अपने दुश्मन के लिए नफरत की भट्टी इतनी तेज मत करो कि खुद ही उसमें जल जाओ''...शेक्सपियर के ये शब्द मुंबई के बोरीवली रहने वाले एक शख्स पर सटीक बैठते हैं. बदले की भावना हर इंसान में देखने को मिलती है, लेकिन कुछ लोग इसे दबाकर अच्छे काम में लग जाते हैं, तो कुछ लोग इसकी वजह से गुस्से से पागल हो जाते हैं. ऐसे में वो दूसरों को नुकसान पहुंचाने की योजनाएं बनाने लगते हैं. एक रिसर्च के मुताबिक दुनिया में 20 फीसदी हत्याओं के पीछे बदले की भावना ही होती है. इसी भावना के तहत बोरीवली रहने वाले ने वाले एंथोनी पॉल ने एक ऐसी साजिश रची, जिसमें वो खुद ही फंस गया है. मुंबई पुलिस उसको और उसके एक साथी राजेश बभोटे को गिरफ्तार कर लिया है.

पूरा मामला बहुत दिलचस्प है. इसे सुनने के बाद कोई भी हैरान रह जाएगा. दरअसल, मुंबई के बोरीवली की एक बिल्डिंग में एंथनी पॉल अपने परिवार के साथ रहता है. उसी बिल्डिंग में बॉलीवुड एक्ट्रेस क्रिसन परेरा अपने माता-पिता और एक भाई के साथ रहती हैं. एक दिन क्रिसन की मां प्रेमिला परेरा अपनी सोसाइटी में अपने कुत्ते को टहला रही थी. उसी वक्त एंथनी वहां से गुजरा तो कुत्ता उसे देखकर भौंकने लगा. बचने के लिए एंथनी ने कुर्सी उठाकर कुत्ते को मारने की कोशिश की तो दोनों में झगड़ा हो गया. दोनों पक्षों ने एक-दूसरे को देख लेने की धमकी भी दी. खैर, उस वक्त तो मामला शांत हो गया, लेकिन एंथनी का इगो हर्ट हो गया. उसने प्रेमिला को सबक सीखाने के लिए एक साजिश रची.

Bollywood Actress, Chrisann Pereira, Drug Smuggling Caseबॉलीवुड एक्ट्रेस क्रिसन परेरा ड्रग्स केस को लेकर सुर्खियों में हैं

इस साजिश के तहत एंथोनी ने अपने एक दोस्त राजेश बभोटे को अपने साथ लिया. राजेश ने टैलेंट कंसल्टेंट बनकर प्रेमिला को फोन किया. उनसे कहा कि वो टैलेंट मैनेजमेंट का काम करता है. दुबई में एक अवॉर्ड शो का आयोजन होने जा रहा है. इसमें वो क्रिसन परेरा को शामिल करना चाहता है. इसके अलावा वहां एक इंटरनेशनल वेब सीरीज का ऑडिशन भी होना है, उसमें क्रिसन शामिल हो सकती है. इसके लिए दुबई आने-जाने और रहने का सारा खर्च उसकी कंपनी वहन करेगी. प्रेमिला को ऑफिर पसंद आया तो उन्होंने इसके बारे में अपनी बेटी को बताया. इसके बाद मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में राजेश, प्रेमिला और क्रिसन की मीटिंग हुई, जिसमें सारी योजना पर विस्तार से बात हुई.

इस योजना के तहत क्रिसन के लिए टिकट बुक कर दिए गए, जो कि वाया शारजहा दुबई के लिए थे. यानी क्रिसन को पहले शारजहा जाना था, उसके बाद वहां से दुबई. इस दौरान उसके ठहरने के लिए हिल्टन होटल में बंदोबस्त की बात भी कही गई. क्रिसन तय समय पर एयरपोर्ट पर रवाना होने वाली थी. उसी वक्त राजेश उसके पास आया और बोला कि अवॉर्ड की एक ट्रॉफी गलती से छूट गई है, सो वो अपने साथ लेती जाए. राजेश के इरादों से अनजान क्रिसन ने ट्रॉफी अपने साथ रख लिया. उसे लेकर दुबई के लिए रवाना हो गई. शारजहा उतरने के बाद अचानक पुलिस ने उसे घेर लिया. इससे पहले वो कुछ समझ पाती पुलिस उसे लेकर चेकिंग रूप में गई. वहां तलाशी के बाद वो हैरान रह गई.

दरअसल, जो ट्रॉफी राजेश ने उसे दी थी, उसके अंदर ड्रग्स भरा हुआ था. शारजहा पुलिस ने उसे तुरंत ड्रग्स तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. प्रेमिला को जैसे ही इसकी सूचना मिली, उसे तुरंत पुलिस से संपर्क किया. राजेश के बारे में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने राजेश को गिरफ्तार कर लिया. उसके बाद पूछताछ के दौरान जो खुलासा हुआ है, उसे सुनकर प्रेमिला हैरान रह गई. उन्हें भरोसा ही नहीं हो रहा था कि सोसाइटी का झगड़ा उनकी बेटी को एक संगीन मामले में फंसा देगा. फिलहाल मुंबई पुलिस विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से संपर्क कर रही है. उपयुक्त माध्यमों से अभियुक्तों द्वारा बॉलीवुड को फंसाए जाने के बारे में जानकारी संयुक्त अरब अमीरात के सक्षम अधिकारियों के साथ साझा की जाएगी.

बॉलीवुड एक्ट्रेस क्रिसन परेरा ने 'सड़क 2' और 'बाटला हाउस' जैसी फिल्मों में काम किया है. इसके साथ ही वो मॉडलिंग और थियेटर में भी काम करती हैं. उनको थ्री वूमेन, ड्रमरोल एंड संडे विथ चित्रा और परेरा जैसे प्ले में एक्टिंग करते देखा गया है. वेब सीरीज 'थिंकिस्तान' में भी एक्टिंग कर चुकी है. इसमें श्रवण रेड्डी, नवीन कस्तूरिया और मंदिरा बेदी जैसे कलाकार लीड रोल में हैं. फिलहाल एक्ट्रेस शारजहा पुलिस की कस्टडी में हैं. वहां ड्रग्स को लेकर बहुत कड़ा कानून हैं. ऐसे में उनकी रिहाई बहुत मुश्किल है. यदि भारत सरकार अपने स्तर पर कोशिश करके वहां की सरकार से बात करेगी, तभी जाकर कोई हल संभव है. जो भी हो बदले की भावना की वजह एक बेकसूर लड़की विदेशी धरती पर सलाखों के पीछे है.

#क्रिसन परेरा, #बॉलीवुड, #अभिनेत्री, Bollywood Actress, Chrisann Pereira, Drug Smuggling Case

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय