New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 नवम्बर, 2022 04:12 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

साइकोलॉजिकल क्राइम थ्रिलर कैटेगरी की फिल्में दर्शकों को बहुत पसंद आती हैं. इसमें रोमांच का स्तर दर्शकों को बांधे रखता है. यही वजह है कि बॉलीवुड हर साल इस कैटेगरी की फिल्मों को बड़े पैमाने पर रिलीज करता है. वैसे ज्यादातर हिंदी साइकोलॉजिकल थ्रिलर हॉलीवुड फिल्मों के रीमेक होते हैं. 'दृश्यम 2', 'कहानी', 'सुड़ल: द वॉर्टेक्स', 'ट्रांस', 'असुर', 'रुद्र- द एज ऑफ डार्कनेस', 'ऑटो शंकर', 'मिथ्या' और 'द लास्ट ऑवर' इस कैटेगरी की प्रमुख फिल्में और वेब सीरीज है. इस कड़ी में एक नई फिल्म 'ब्लर' 9 दिसंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म ज़ी5 पर स्ट्रीम होने वाली है. अजय बहल के निर्देशन में बनी इस फिल्म का टीजर रिलीज किया गया है.

जी स्टूडियोज, आउटसाइडर्स फिल्म्स और एखेलन प्रोडक्शंस के बैनर तले बन रही फिल्म 'ब्लर' में तापसी पन्नू और गुलशन देवैया लीड रोल में हैं. इससे पहले कई साइकोलॉजिकल थ्रिलर कैटेगरी की फिल्मों में तापसी पन्नू नजर आ चुकी है. इनमें 'बदला', 'गेम ओवर' और 'दोबारा' जैसी फिल्मों का नाम प्रमुख है. 'दोबारा' कुछ दिन पहले ही ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है. इसमें तापसी एक मर्डर मिस्ट्री को सॉल्व करते हुए नजर आ रही है. फिल्म 'ब्लर' में भी वो इसी तरह का किरदार करते हुए नजर आने वाली हैं. इस फिल्म में तापसी एक ऐसी लड़की का किरदार निभा रही हैं, जो अपनी जुड़वां बहन की मौत की वजह जानने की कोशिश में लगी है.

650x400_112722042003.jpgफिल्म 'ब्लर' 9 दिसंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म ज़ी5 पर स्ट्रीम होने वाली है.

फिल्म 'ब्लर' स्पेनिश साइकोलॉजिकल थ्रिलर 'जूलियाज आइज' का हिंदी रीमेक है. साल 2010 में रिलीज हुई इस स्पेनिश फिल्म में दो जुड़वा बहनों की कहानी को दिखाया गया था. दोनों बहनों की नजर खराब होती है. एक बहन तो नेत्रहीन होती है, दूसरी की आखों की रौशनी लगातार घट रही होती है. इसी बीच एक बहन की रहस्मयी परिस्थितियों में मौत हो जाती है. दूसरी बहन को गहरा सदमा होता है. लेकिन वो निश्चय करती है कि अपनी बहन की मौत की वजह जानकर रहेगी. उसकी इसी कोशिश की कहानी को फिल्म में दिखाया गया है. जाहिर सी बात है कि तापसी की फिल्म की कहानी भी यही होने वाली है. लेकिन भारतीय पृष्ठभूमि पर कैसे खरी उतरती है, देखना दिलचस्प होगा.

'ब्लर' फिल्म के एक मिनट के टीजर की शुरूआत ब्लर सीन से होती है. इसे गायत्री की दुनिया बताया गया है. दरअसल गायत्री तापसी पन्नू के किरदार को नाम है. वो फिल्म में डबल रोल में हैं. उनके दूसरे किरदार का नाम गौतमी है. गायत्री अपने घर में अकेली है. उसकी आंखों से धुंधला दिखता है. उसी वक्त घर में कोई दाखिल हो जाता है. गायत्री पूछती है कि कौन है. लेकिन दूसरी तरफ से कोई जवाब नहीं आता. जोरदार बैकग्राउंड म्युजिक के बीच गायत्री की आवाज तेज होती जाती है. इस बीच लोहे के किसी सामान के गिरने की आवाज आती है. फिर रैप सॉन्ग शुरू हो जाता है. इस गाने का सार यही होता है कि इस जमाने में ज्यादातर लोग दोहरा चरित्र रखते हैं.

Blurr Movie का टीजर देखिए...

फिल्म का पूरा टीजर अपने टाइटल की तरह ब्लर है. ऐसे में केवल आवाज सुनाई देती है. दिखाई कुछ भी नहीं देता है. केवल साउंड के सहारे किसी फिल्म को समझना मुश्किल होता है. इससे पहले इसका मोशन पोस्टर रिलीज किया गया था. वो भी ब्लर ही था. पता नहीं फिल्म के मेकर्स इससे क्या संदेश देना चाहते हैं. यदि ट्रेलर भी ब्लर ही आया तो समझिए कि फिल्म भी ब्लर ही होगी. इसे देखने की बजाए सुनना बेहतर होगा. वैसे भी तापसी पन्नू के सितारे इनदिनों गर्दिश में चल रहे हैं. एक खास तरह की फिल्म करने के लिए मशहूर एक्ट्रेस की लंबे समय से बॉक्स ऑफिस पर बोहनी नहीं हुई है. इस साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म 'शब्बास मिट्ठू' और 'दोबारा' फ्लॉप रही है.

अपनी आने वाली फिल्म 'ब्लर' के बारे में तापसी पन्नू का कहना है, ''थ्रिलर मेरी फिल्मोग्राफी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. ब्लर एक ऐसी स्क्रिप्ट थी जिसने मुझे अपनी पटकथा के साथ किनारे पर रखा है. पूरी फिल्म में नायिका को अजीब स्थितियों में रखा गया है. विशाल ने जब इस प्रोजेक्ट के लिए मुझसे संपर्क किया तो मैंने तुरंत हां कर दिया. पूरी फिल्म के आधे हिस्से में मैंने अपनी आंखों पर पट्टी बांधे रखा था. शूटिंग के दौरान मुझे कई बार चोटें भी लगीं. लेकिन इस फिल्म के बाद मुझे जीवन जीने की नई दृष्टि मिल गई है. फिल्म 'सेक्शन 375' के बाद मैं अजय बहल सर के साथ काम करने की इच्छुक थी. मुझे उम्मीद है कि ओटीटी दर्शकों को हमारी फिल्म जरूर पसंद आएगी.

#ब्लर, #तापसी पन्नू, #अजय बहल, Blurr Movie Teaser Review, Taapsee Pannu, Gulshan Devaiah

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय