New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 अगस्त, 2021 04:35 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

टीवी की दुनिया के सबसे विवादित लेकिन मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस का डिजिटल वर्जन Bigg Boss OTT शुरू होते ही अपने शबाब पर पहुंच गया है. कहते हैं कि पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं, कुछ ऐसे ही इसके प्रीमियर वाले दिन ही एक कंटेस्टेंट प्रतीक सहजपाल के उग्र हरकतों से पता चल गया था कि कुछ नया नहीं होने वाला है. बिग बॉस ओटीटी भी घिसे-पिटे पुराने फॉर्मूले पर ही चलने वाला है, जिसमें लड़ाई-झगड़े और अश्लीलता मुख्य तत्व होते हैं. महज चार दिन हुए कई कंटेस्टेंट कते बीच में भयंकर लड़ाई जारी है, इनमें प्रतीक सहजपाल के अलावा अक्षरा सिंह, शमिता शेट्टी और निशांत भट्ट का नाम प्रमुख है.

वैसे बिग बॉस में जानबूझकर ऐसे कंटेस्टेंट लाए जाते हैं, जो शांत पड़े घर के माहौल को अपनी उदंड हरकतों और लड़ाई-झगड़ों से उग्र बनाए रखें. इसी तरह अश्लीलता परोसने के लिए भी खास तरह के कंटेस्टेंट्स शामिल किए जाते हैं. इनमें कई बार तो हिंदी फिल्म और टीवी इंडस्ट्री की बोल्ड एक्ट्रेस को लाया जाता है, तो कई बार हॉलीवुड और पोर्न इंडस्ट्री से भी एक्ट्रेस को बिग बॉस के घर में रहने के लिए आमंत्रित किया जाता है. इस तरह बोल्ड और बेबाक कंटेस्टेंट की बदौलत बिग बॉस टीआरपी की रेस में बढ़त बनाए रखने की कोशिश करता है. बिग बॉस के घर में सनी लिओनी, पामेला एंडरसन, जेड गुडी, क्लॉडिया सीजला और एलेना कजान जैसी कई इंटरनेशनल स्टार रह चुकी हैं. आइए जानते हैं कि ये विदेशी सितारे किस सीजन में शामिल हुए थे और उस वक्त उन्होंने क्या किया था?

sunny-650_081321121602.jpgसनी लिओनी, पामेला एंडरसन, जेड गुडी, क्लॉडिया सीजला जैसे विदेशी मेहमान बिग बॉस में शामिल हो चुके हैं.

बिग बॉस सीजन- 2

कंटेस्टेंट का नाम- जेड गुडी

देश/इंडस्ट्री- इंग्लैंड, ब्रिटिश टेलीविजन

बिग बॉस के दूसरे सीजन में ब्रिटिश टेलीविजन सेलिब्रिटी जेड गुडी इसका हिस्सा बनी थीं. इस सीजन को शिल्पा शेट्टी ने होस्ट किया था. बहुत कम लोग जानते हैं कि जेड और शिल्पा के बीच छत्तीस का आंकड़ा रह चुका है. साल 2002 में यूके में प्रसारित 'बिग ब्रदर' रियलिटी शो में दोनों ने हिस्सा लिया था. बिग बॉस में महज दो दिन ही हुए थे कि कैंसर की बीमारी होने की वजह से उन्हें शो छोड़ना पड़ा. उसके एक साल बाद उनकी मौत हो गई. जेड पेशे से नर्स थीं.

बिग बॉस सीजन- 3

कंटेस्टेंट का नाम- क्लॉडिया सीजला

देश/इंडस्ट्री- जर्मनी, इंटरनेशनल मॉडलिंग

बिग बॉस के तीसरे सीज़न में पॉलिश-जर्मन मॉडल क्लॉडिया सीजला बतौर कंटेस्टेंट शामिल हुई थीं. इस सीजन को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया था. 'बिग बॉस' में हिस्सा लेने के बाद उनके लिए बॉलीवुड का रास्ता खुल गया. उन्होंने 'खिलाड़ी 786', 'देसी कट्टे' और 'क्या कूल हैं हम-3' जैसी फिल्मों में काम किया है.

बिग बॉस सीजन- 4

कंटेस्टेंट का नाम- वीना मलिक

देश/इंडस्ट्री- पाकिस्तान, फिल्म

पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मलिक बिग बॉस सीजन- 4 हिस्सा बनी थीं. वो अपने विवादास्पद बयान और एक्टर अस्मित पटेल के साथ इंटीमेसी को लेकर सुर्खियों में रही थीं. उनको बिग बॉस की विवादों की मल्लिका भी कहा जाता है. वीना मलिक एक मैगजीन के लिए न्यूड पोज देने के साथ ही 'स्वयंवर' शो में भी काम कर चुकी हैं.

बिग बॉस सीजन- 4

कंटेस्टेंट का नाम- पामेला एंडरसन

देश/इंडस्ट्री- अमेरिका, फिल्म और मॉडलिंग

कनाडा की मशहूर मॉडल और लोकप्रिय टीवी सीरियल बेवॉच की स्टार रह चुकीं हॉलीवुड एक्ट्रेस पामेला एंडरसन ने बिग बॉस के चौथे सीजन में हिस्सा लिया था. उनके ग्लैमर और स्टाइल ने भारत में उनके लिए बहुत बड़ा प्रशंसक वर्ग बना दिया. लोग उनको बहुत पसंद करने लगे, तो एविक्शन के बाद भी उनको दोबारा शो में शामिल किया गया था. पामेला एंडरसन को बिग बॉस का सबसे महंगा कंटेस्टेंट बताया जाता है. महज कुछ दिनों के लिए ही उन्होंने करोड़ों रुपए चार्ज किए थे.

बिग बॉस सीजन- 5

कंटेस्टेंट का नाम- विदा समदजई

देश/इंडस्ट्री- अफ़गानिस्तान, फिल्म और मॉडलिंग

पूर्व मिस अफगानिस्तान रह चुकी विदा समदजई ने अपने हसीन जलवों से बिग बॉस के घर को गुलजार कर दिया था. उन्होंने सीज़न 5 में हिस्सा लिया था, जिसे संजय दत्त और सलमान खान ने मिलकर होस्ट किया था. विदा समदजई साल 2003 में मिस अफगानिस्तान रही थीं. साल 1974 के बाद वो पहली अफ़गानी महिला थीं, जिसने किसी ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया हो. बिग बॉस के घर में मेल कंटेस्टेंट के साथ फ्लर्ट करने के लिए समदजई बहुत मशहूर थीं.

बिग बॉस सीजन- 6

कंटेस्टेंट का नाम- सनी लियोनी

देश/इंडस्ट्री- अमेरिका, पोर्न इंडस्ट्री

कैनेडियन मूल की अमेरिकन पोर्न एक्ट्रेस सनी लियोनी ने बिग बॉस सीजन 5 में हिस्सा लिया था. उनको वाइल्ड कार्ड एंट्री के जरिए घर में एंट्री दी गई थी. सनी ने इंडियन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी इस एंट्री को बख़ूबी यूज किया और बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई. विदेशी मेहमानों में सनी लियोनी सबसे ज्यादा फेमस और सक्सेसफुल नाम है. बिग बॉस की वजह से ही कभी पोर्न इंडस्ट्री में काम करने वाली इस एक्ट्रेस को आज बॉलीवुड में बहुत सम्मान और नाम मिल रहा है.

बिग बॉस सीजन- 7

कंटेस्टेंट का नाम- हेजल कीच

देश/इंडस्ट्री- इंग्लैंड, बॉलीवुड

ब्रिटिश-मॉरिशियन मॉडल हेजल कीच ने बिग बॉस के सातवें सीजन में हिस्सा लिया था. लेकिन अफसोस वो पहले हफ्ते ही घर से बाहर हो गईं. लेकिन एक हफ्ते में ही उन्होंने अपनी पहचान बना ली. बाहर निकलते ही उनको कई फिल्मों के ऑफर मिले. वो 'बिल्ला' और 'बॉडीगार्ड' जैसी फ़िल्मों में नजर आईं. इसी बीच हेजल कीच और मशहूर क्रिकेटर युवराज सिंह की मुलाकात हुई, जो बाद में प्यार में तब्दील हो गई. कुछ दिनों तक डेटिंग के बाद दोनों ने शादी कर ली है.

बिग बॉस सीजन- 8

कंटेस्टेंट का नाम- नताशा स्टेनकोविक

देश/इंडस्ट्री- सर्बियन मॉडल

सर्बियन मॉडल, डांसर और एक्ट्रेस नताशा स्टेनकोविक ने बिग बॉस के सीजन 8 में हिस्सा लिया था. महज चार हफ्ते में ही वो घर से बाहर हो गई थीं. एक बेहतरीन डांसर होने के साथ ही मस्त स्वभाव की वजह से वो बहुत जल्द सबकी चहेती बन गई थीं. सलमान खान भी उनको बहुत पसंद करते थे. बिग बॉस से बाहर आने के बाद उन्होंने प्रकाश झा की फ़िल्म 'सत्याग्रह' में काम किया था. फिलहाल उन्होंने लंबे डेट के बाद क्रिकेटर हार्दिक पांड्या से शादी कर लिया है.

बिग बॉस का सीजन- 9

कंटेस्टेंट का नाम- नोरा फतेही

देश/इंडस्ट्री- कनाडा, मॉडलिंग और फिल्म

मोरक्कन-कैनेडियन मॉडल एक्ट्रेस नोरा फतेही ने बिग बॉस के सीजन 9 में बतौर वाइल्ड कार्ड एंट्री के जरिए एंट्री ली थी. मशहूर डांसर नोरा का फीगर देखकर पूरे घरवाले घायल हो गए थे. इसी दौरान प्रिंस नरूला के साथ उनका अफेयर भी परवान चढ़ा था. बाहर आने के बाद नोरा के सितारे बुलंदियों पर छा गए. उनको लगातार कई फिल्मों में आइटम डांस करने का ऑफर मिला, जिसमें 'बाहुबली- द बिगनिंग' भी शामिल है. फिलहाल नोरा फतेही अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म भुज में नजर आएंगी.

बिग बॉस सीजन- 10

कंटेस्टेंट का नाम- एलेना कजान

देश/इंडस्ट्री- जर्मनी-रूस, फिल्म

जर्मन-रशियन एक्ट्रेस एलेना कजान ने बिग बॉस सीजन दस में हिस्सा लिया था. एलेना 'एजेंट विनोद', 'जॉन डे' और 'प्राग' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

#बिग बॉस ओटीटी, #बिग बॉस, #करण जौहर, Bigg Boss OTT, Top International Contestants, Bigg Boss House

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय