New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 अगस्त, 2021 11:51 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

टीवी का पॉपुलर कंट्रोवर्शियल रियलिटी शो 'बिग बॉस' (Bigg Boss) का डिजिटल वर्जन शुरू हो चुका है. 8 अगस्त को इसका प्रीमियर ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट पर हुआ. बिग बॉस ओटीटी (Bigg Boss OTT) को मशहूर फिल्म मेकर करण जौहर होस्ट कर रहे हैं, जिसके बारे में ये दावा किया जा रहा था कि ये टीवी पर प्रसारित होने वाले सलमान खान के शो से एकदम अलग होने वाला है. लेकिन प्रीमियर नाइट को शो के मेकर्स के सारे दावे खोखले साबित हुए. हकीकत ये है कि करण जौहर का शो पुराने कॉन्सेप्ट पर ही है, बस नए कलेवर में दर्शकों के सामने पेश कर दिया गया है. हां, एक बात है, जो पहली बार हो रही है, वो ये कि दर्शक इस शो के सभी कंटेस्टेंट्स की गतिविधियों को 24 घंटे लाइव देख सकते हैं. इतना ही नहीं दर्शकों को टास्क असाइन करने और कंटेस्टेंट्स को नॉमिनेट करने तक का राइट दिया गया है. 

1_650_080921070620.jpg'बिग बॉस' के डिजिटल वर्जन Bigg Boss OTT को फिल्म मेकर करण जौहर होस्ट कर रहे हैं.

प्रीमियर नाइट में करण जौहर ने शो की मेजबानी की और एक-एक प्रतियोगी को दर्शकों के सामने पेश किया. इस बार शो की थीम 'स्टे कनेक्टेड' है. इस थीम के तहत मेल और फीमेल कंटेस्टेंट की जोड़ी बनाकर घर भेज दिया गया है. 'बिग बॉस' के घर में इस बार फिल्म एक्ट्रेस शमिता शेट्टी, सिंगर नेहा भसीन, एक्टर राकेश बापत, जीशान खान, रिधिमा पंडित, करण नाथ, उर्फी जावेद, दिव्या अग्रवाल, भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह, प्रतीक सहजपाल, निशांत भट्ट, मुस्कान जट्टाना (मूस जट्टाना) और मिलिंद गाबा को भेजा गया है. शो के कॉन्सेप्ट के हिसाब से कंटेस्टेंट को एक-दूसरे से कनेक्ट कर दिया गया है. सिंगर नेहा भसीन- मिलिंद गाबा, अक्षरा सिंह प्रतीक सहजपाल, शमिता शेट्टी- राकेश बापत, उर्फी जावेद-जीशान खान का एक-दूसरे के साथ कनेक्शन बना है. पहले ही दिन राकेश बापत सबसे लोकप्रिय, तो प्रतीक सहजपाल सबसे ज्यादा विवादित नजर आए. प्रतीक का व्यवहार और स्वभाव देखकर तो ऐसा लग रहा था कि उनको शो के बारे में पहले से ही पता है.

जैसा कि विदित है कि बिग बॉस एक विवादित रियलिटी शो है, जो कभी अपने कंटेस्टेंट्स की वजह से तो कभी अपने टास्क की वजह से हमेशा विवादों में रहता है. यहां बहस, गाली-गलौज, झगड़े और मारपीट जैसी घटनाएं अक्सर होती रहती हैं. ऐसे में प्रतीक सहजपाल का पहले ही दिन घर के अन्य प्रतियोगी से भिड़ जाना, उनसे बहस करना, कोई अनोखी बात नहीं है. लेकिन जब वो अपनी हद पार कर गए, तो होस्ट करण जौहर भी उनसे चिढ़ गए. कहते हैं ना कि 'पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं', प्रतीक ने पहले ही दिन अपना डेमो देकर यह तो साबित कर दिया है कि आने वाले दिनों में बिग बॉस के घर के अंदर विवादों का तंदूर भड़कते रहने वाला है. हालांकि, अक्षरा सिंह ने उनसे अपना कनेक्शन बनाकर उनको बायकाट होने से बचा लिया है.

सावन में लग गई आग गाने पर धमाकेदार परफॉर्मेंस करके बिग बॉस के घर में एंट्री लेने वाली भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह ने प्रतीक सहजपाल के साथ ये कहते हुए कनेक्शन बना लिया कि उन्हें अकड़ू लड़के पसंद हैं. लेकिन प्रतीक ने उनको भी नहीं बख्शा, कहा, 'मैं किसी को पसंद नहीं करता, न ही किसी को फॉलो करता, प्लीज आप मुझे शो में फॉलो मत करना.' वैसे शो की शुरूआत धमाकेदार हुई. करण जौहर ने अपनी फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' गाने पर बिग बॉस सॉन्ग सुनाया. इतना ही नहीं अपनी फिल्मों के गानों की धुन पर बिग बॉस के बोल बोले. इसके बाद बिग बॉस की तरफ से उनका जोरदार स्वागत करते हुए ओटीटी का मंच उनके हवाले कर दिया गया है. देर आए दुरुस्त आए. बहुत दिनों बाद ही सही करण स्क्रीन पर जंच रहे थे.

बिग बॉस ओटीटी से जुड़ने के बारे में करण जौहर का कहना है कि वो हमेशा इस रियलिटी शो के प्रशंसक रहे हैं. इस शो को होस्ट करने में उनको बहुत आनंद आने वाला है, लेकिन यदि उनको घर के अंदर बतौर कंटेस्टेंट जाने का ऑफर मिले तो शायद वो नहीं जाने वाले हैं, क्योंकि वह अपने फोन के बिना नहीं रह सकते हैं. इसके अलावा यदि उनको घर में किसी से कनेक्शन बनाने का चांस मिले तो वो करीना कपूर और मलाइका अरोड़ा को चुनेंगे. मलाइका अरोड़ा ने प्रीमियर नाइट में अपनी शानदार परफॉर्मेंस भी दी है. वैसे देखा जाए तो बिग बॉस में होस्ट के पर्याय सलमान खान बन चुके हैं. ऐसे में करण जौहर दर्शकों की उम्मीदों पर कितने खरे उतर पाते हैं, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन इतना तो कह सकते हैं कि शुरूआत अच्छी हुई है.

बताते चलें कि बिग बॉस के 15वें सीजन Bigg Boss OTT को पहले कुछ हफ्तों तक VOOT पर स्ट्रीम किया जाएगा. इसके बाद शो कलर्स चैनल पर टेलीकास्ट होगा. ओटीटी के हिस्से को फिल्ममेकर करण जौहर होस्ट कर रहे हैं जबकि सलमान खान टीवी पर शो होस्ट करेंगे. करण जौहर द्वारा होस्ट किए जा रहे इस शो में हिस्सा लेने के लिए कई सेलेब्स के नाम सामने आए लेकिन अंतिम समय में शो में शमिता शेट्टी ने एंट्री कर सबको चौंका दिया. उनका कहना है कि पिछले दिनों जीवन में आए उतार-चढ़ावों से पहले ही उन्होंने ये शो साइन कर लिया था. ऐसे में लास्ट मोमेंट पर शो से हाथ खींचना सही फैसला नहीं होता. इससे पहले भी वह जिंदगी में परेशानियों के दौर देख चुकी हैं लेकिन वो मानती हैं कि इसका असर काम पर नहीं पड़ना चाहिए.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय